Home /News /bihar /

bihar govt announce 7th phase teacher recruitment will start in first week of august jhnj

बिहार में अगस्त के पहले हफ्ते में शुरू होगी 7वें फेज की शिक्षक बहाली, अभ्यर्थियों से धरना खत्म करने की अपील

बिहार में 7वें फेज की शिक्षक बहाली अगस्त महीने में शुरू हो जाएगी. (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार में 7वें फेज की शिक्षक बहाली अगस्त महीने में शुरू हो जाएगी. (सांकेतिक तस्वीर)

Teacher Jobs in Bihar: बिहार में अगस्त के पहले सप्ताह में 7वें फेज की शिक्षक बहाली शुरू होगी. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने इस बात का ऐलान करते हुए अभ्यर्थी से धरना समाप्त करने की अपील की है. शिक्षा विभाग ने जुलाई में नियुक्ति का शेड्यूल जारी करने का भरोसा दिया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में अगस्त के पहले सप्ताह में 7वें फेज की शिक्षक बहाली शुरू होगी. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव दीपक कुमार सिंह ने इस बात का ऐलान करते हुए अभ्यर्थी से धरना समाप्त करने की अपील की है. शिक्षा विभाग ने जुलाई में नियुक्ति का शेड्यूल जारी करने का भरोसा दिया है.

विभाग ने इस सिलसिले में सभी जिलों के डीईओ से रिक्ति संबंधी जानकारी मांगी है. 30 जून तक विद्यालय और नियोजन इकाई वार रिक्तियों की जानकारी मांगी गई है. 15 जुलाई तक रिक्त पदों के अनुसार रोस्टर बिंदु के क्लियरेंस का आदेश दे दिया जाएगा. जिसके बाद 25 जुलाई तक रिक्त पदों को पोर्टल पर अपलोड करने की योजना है.

बता दें कि भावी प्रारंभिक शिक्षक संघ के बैनर तले शिक्षक अभ्यर्थी पटना के गर्दनीबाग में पिछले 22 दिनों से धरना दे रहे हैं. वहीं कई अभ्यर्थी भूख हड़ताल पर भी बैठे हैं. अभ्यर्थियों की मांग है कि सरकार जल्द से जल्द सातवें चरण का शिक्षक नियोजन शुरू करें. गत मंगलवार को शिक्षक अभ्यर्थी वीरचंद पटेल पथ आ धमके. अभ्यर्थियों को पुलिस ने हटाने की कोशिश की, नहीं मानने पर लाठीचार्ज कर दिया. इसमें कई अभ्यर्थियों को चोट आईं.

संघ के प्रदेश अध्यक्ष विनीता विन्नी ने आरोप लगाया कि हमलोग शांतिपूर्ण धरना दे रहे थे. इस बीच पुलिस आकर उनके ऊपर लाठीचार्ज किया. इससे कई अभ्यर्थी को चोटें आईं. वहीं मजिस्ट्रेट ने आश्वासन दिया कि उनकी बातें सरकार तक पहुंचाई जाएंगी. पुलिस लाठीचार्ज के बाद बाकी अभ्यर्थियों ने कारगिल चौक पर विरोध प्रदर्शन किया.

Tags: Bihar Government, Bihar Teacher

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर