बिहार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में पूरा प्रतिनिधित्व नहीं मिला: जेडीयू

बिहार की सत्ताशीन पार्टी जनता दल यूनाइटेड के प्रधान महासचिव केसी त्यागी का कहना है कि बिहार को मोदी मंत्रिमंडल में पूरा प्रतिनिधित्व नहीं मिला.

News18 Bihar
Updated: June 3, 2019, 8:39 PM IST
बिहार को केंद्रीय मंत्रिमंडल में पूरा प्रतिनिधित्व नहीं मिला: जेडीयू
केसी त्यागी
News18 Bihar
Updated: June 3, 2019, 8:39 PM IST
बिहार की सत्ताशीन पार्टी जनता दल यूनाइटेड के प्रधान महासचिव केसी त्यागी का कहना है कि बिहार को मोदी मंत्रिमंडल में पूरा प्रतिनिधित्व नहीं मिला. केसी त्यागी का कहना है कि हमारे नेता नीतीश कुमार ने विनम्रता से अपना पक्ष रखा और कहा-जेडीयू को मंत्रिमंडल में सांकेतिक प्रतिनिधित्व स्वीकार नहीं है. हालांकि त्यागी ने यह भी स्पष्ट किया कि हम एनडीए के साथ मजबूती से बने हुए हैं.

मोदी मंत्रिमंडल में जेडीयू के शामिल न होने का मसला खिंचता जा रहा है. राजनीतिक गलियारों में इस पर कई तरह के निहितार्थ भी निकाले जा रहे हैं. केसी त्यागी का इस पर कहना है कि हम समाजवादी और लोकतांत्रिक मूल्यों के साथ समझौता नहीं कर सकते. लेकिन इसका मतलब ये नहीं निकाला जाना चाहिए कि हम एनडीए छोड़ रहे हैं. आगामी 25 जून को आपातकाल दिवस मनाने को लेकर उन्होंने कहा कि इसके लिए जेडीयू-आरजेडी साथ आ सकते हैं लेकिन जिन मूल्यों की राजनीति वो कर रहे हैं वो समाप्त हो चुके हैं.

इससे पहले केसी त्यागी यह भी कह चुके हैं कि विधानसभा चुनाव में हम विपक्ष को 18 सीटों से ज्यादा नहीं जीतने देंगे. जाहिर है केसी त्यागी के बयान ने बिहार में विपक्ष को फिलहाल झटका जरूर दे दिया है. दरअसल, जेडीयू के मोदी कैबिनेट में शामिल नहीं होने के फैसले ने बिहार की राजनीति में नई हलचल पैदा कर दी है. आरजेडी जहां नीतीश कुमार के फैसले पर तंज कस रही है, वहीं कांग्रेस इसमें अपने लिए संभावनाएं तलाशने में जुट गई है.

( इनपुट: अमितेश )

ये भी पढ़ें:

हम की इफ्तार पार्टी: नीतीश कुमार ने मांझी को लगाया गले, क्या बदलेगी बिहार की सियासत ?

रामविलास पासवान के इफ्तार में पहुंचे नीतीश, BJP-JDU नेताओं का लगा जमावड़ा
Loading...

RJD-JDU के साथ आने पर बोले मनोज झा- संभावना से इनकार नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 3, 2019, 8:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...