Home /News /bihar /

बिहार में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाओ, टीवी-फ्रिज, मिक्सर या कुकिंग गैस इनाम में पाओ

बिहार में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाओ, टीवी-फ्रिज, मिक्सर या कुकिंग गैस इनाम में पाओ

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा दूर करने के लिए लोगों को कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज लेना आवश्यक है (फाइल फोटो)

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा दूर करने के लिए लोगों को कोरोना वैक्सीन का दोनों डोज लेना आवश्यक है (फाइल फोटो)

Unique Initiative To Motivate For Second Dose Vaccination: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की इस अनूठी पहल के पीछे मंशा कोरोना के दूसरे डोज के वैक्सीनेशन के लिए लोगों को प्रोत्साहित करना है. दूसरा डोज सभी के लिए बेहद जरूरी और अनिवार्य है. राज्य में कोविड-19 टीका की दूसरी खुराक लेने वाले को लकी ड्रॉ के माध्यम से टीवी, फ्रिज, मिक्सर ग्राइंडर, कुकिंग गैस, सिलिंग फैन, कंबल जैसे पुरस्कार दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि वैक्सीन की डबल डोज में वृद्धि लाने के उद्देश्य से दूसरी डोज के लिए निर्धारित तिथि के सात दिन के भीतर लाभार्थियों द्वारा टीकाकरण कराने पर ही उन्हें ड्रॉ (लॉटरी) के जरिए इनाम दिया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

    पटना. बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने राज्य में कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लेने वालों को लकी ड्रॉ (Lucky Draw) के जरिए बंपर पुरस्कार देने की घोषणा की है. यह पहल टीकाकरण के लिए लोगों को प्रेरित करने के मकसद से की गई है. बुधवार को उन्होंने कहा कि बिहार में कोविड-19 टीका (Corona Vaccine) की दूसरी खुराक लेने वाले को लकी ड्रॉ के माध्यम से टीवी, फ्रिज, मिक्सर ग्राइंडर, कुकिंग गैस, सिलिंग फैन, कंबल जैसे पुरस्कार दिए जाएंगे. उन्होंने बताया कि वैक्सीन की दूसरी डोज में वृद्धि लाने के उद्देश्य से दूसरी डोज के लिए निर्धारित तिथि के सात दिन के भीतर लाभार्थियों द्वारा टीकाकरण कराने पर ही उन्हें ड्रॉ (लॉटरी) के माध्यम से पुरस्कृत किया जाएगा.

    पांडेय ने कहा कि लकी ड्रॉ की अवधि 27 नवंबर से 31 दिसंबर निर्धारित की गई है. पुरस्कार योजना के तहत हर प्रखंड में एक विजेता को बंपर पुरस्कार और 10 विजेता को प्रति सप्ताह सांत्वना पुरस्कार अगले पांच सप्ताह (31 दिसंबर) तक दिया जाएगा. इसके तहत प्रखंड स्तर पर 2,670 लोगों को बंपर पुरस्कार, 26,700 लोगों को सांत्वना पुरस्कार, जबकि मासिक ग्रैंड प्राइज जिला स्तर पर 114 लोगों को दिये जाएंगे. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव और टीका की दूसरी खुराक लेने के लिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से यह अनूठी पहल शुरू की गई है.

    “लोगों को हर हाल में दूसरी डोज लेना है”

    उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को हर हाल में वैक्सीन की दोनों डोज लेना है. एक डोज से संक्रमण से सुरक्षा नहीं मिल सकती है. उन्होंने कहा कि लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने के लिए यह पहल शुरू की गई है.

    Tags: Bihar News in hindi, Corona vaccination drive, Corona vaccine, Mangal Pandey, PATNA NEWS

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर