Assembly Banner 2021
LIVE NOW

Exit Poll Results 2019: बिहार-झारखंड में महागठबंधन फेल, NDA को बढ़त!

Bihar-Jharkhand Exit Poll Results 2019 Live: लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों का मतदान अब पूरा हो चुका है और इसके साथ ही नतीज़ों का इंतजार शुरू हो गया. केंद्र में किसकी सरकार बनेगी यह तो 23 मई को वोटों की गिनती पूरी होने के बाद ही साफ हो पाएगी.

Hindi.news18.com | May 19, 2019, 9:59 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated May 19, 2019
Exit Poll Results 2019: बिहार-झारखंड में महागठबंधन फेल, NDA को बढ़त!

हाइलाइट्स

8:26 pm (IST)
बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 34 से 36 सीटें मिलने की संभावनी है वहीं, यूपीए को 6 से 6 सीटें मिल सकती हैं. जबकि अन्य के हाथ खाली रह सकते हैं. वहीं झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में से एनडीए के खाते में 10 सीटें जाती हुई दिखाई दे रही हैं, जबकि यूपीए को 4 सीटें मिल सकती हैं. वहीं अन्य के हाथ कोई सीट नहीं लगती हुई दिखाई दे रही है.

8:25 pm (IST)
8:24 pm (IST)
8:19 pm (IST)
8:14 pm (IST)
सातवें चरण तक के एग्जिट पोल के अनुसार बीजेपी को 276 सीट मिल सकती हैं. NDA को 336 सीटें मिल सकती हैं. इसके साथ ही यूपीए को 82 और अन्य को 124 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है.

8:13 pm (IST)
जदयू के प्रधान महासचिव के सी त्यागी ने न्यूज़18 से कहा कि मुझे पहले भी उम्मीद थी कि दोबारा केंद्र में हमारी सरकार बनेगी.अब जैसा कि सभी चैनल दिखा रहे हैं तो अब पूर्ण विश्वास हो गया है इसमें अब कोई किंतु परन्तु नही रह गया है.

8:08 pm (IST)
न्यूज़18 के एग्जिट पोल के अनुसार, NDA को 336 सीट मिलने का अनुमान है. जबकि BJP को अकेले 276 सीट मिलने का अनुमान है. वहीं UPA को 82 सीट मिलने का अनुमान है, जिसमें 46 सीटों पर कांग्रेस सिमट सकती है. अन्य के खाते में 124 सीटें जा सकती हैं.

8:06 pm (IST)
8:03 pm (IST)
बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 27 से 30 सीटें मिलने की संभावनी है वहीं, यूपीए को 2 से 4 सीटें मिल सकती हैं. जबकि अन्य के हाथ खाली रह सकते हैं.

7:53 pm (IST)

बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि एग्जिट पोल के नतीजों से भी अधिक सीट बीजेपी जीतेगी. सभी एग्जिट पर एनडीए की सरकार बन रही है. बीजेपी 300 से अधिक सीट जीतेगी और एनडीए दो तिहाई बहुमत से जीतेगी. पीएम नरेंद्र मोदी के काम पर जनता ने मोहर लगाई है. वहीं LJD नेता शरद यादव ने न्यूज़18 से कहा कि देश में एग्जिट पोल के कोई मायने नहीं है, मैं एग्जिट पोल को नहीं मानता हूं. यह यूरोप की नकल किया हुआ है. एग्जिट पोल हमारे देश में हमेशा गलत हुआ है. देश में अलग-अलग भाषा हैं, अलग-अलग ढंग के लोग रहते हैं तो ये लोग कैसे एग्जिट पोल करते हैं, मैं इसे नहीं मानता हूं.​

LOAD MORE
Bihar-Jharkhand लोकसभा चुनाव के सभी सात चरणों का मतदान अब पूरा हो चुका है. बिहार की 40 लोकसभा सीटों और झारखंड की कुल 14  लोकसभा सीटों पर मतदान सम्पन्न हो चुका है. इसके साथ ही नतीज़ों का इंतजार शुरू हो गया. केंद्र में किसकी सरकार बनेगी यह तो 23 मई को वोटों की गिनती पूरी होने के बाद ही साफ हो पाएगी. हालांकि इन नतीज़ों की झलक NEWS18 नेटवर्क आज ही आपके सामने पेश कर रहे हैं. NEWS18 नेटवर्क ने दुनिया की सबसे बड़ी सर्वे एजेंसी IPSOS के साथ मिलकर पूरे देश की नब्ज़ टटोली है. देश भर में मतदाताओं से बात करके बेहद वैज्ञानिक ढंग से हमने ऐसा EXIT POLL किया है, जो नतीजे के बेहद करीब होगा. इस एग्जिट पोल के मुताबिक, बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से 34 से 36 सीटें मिलने की संभावनी है वहीं, यूपीए को 6 से 6 सीटें मिल सकती हैं. जबकि अन्य के हाथ खाली रह सकते हैं. वहीं झारखंड की 14 लोकसभा सीटों में से एनडीए के खाते में 10 सीटें जाती हुई दिखाई दे रही हैं, जबकि यूपीए को 4 सीटें मिल सकती हैं. वहीं अन्य के हाथ कोई सीट नहीं लगती हुई दिखाई दे रही है. News18-Ipsos एग्जिट पोल के मुताबिक उम्मीद की जा रही है कि बीजेपी के नेतृत्व वाली एनडीए 2019 के लोकसभा चुनाव में 336 सीटें जीत सकती है.

Bihar- Jharkhand का एग्जिट पोल यहां देखें...


फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज