बिहार: महज 4 मिनट 23 सेकेंड में समाप्त कर दी गई विधानसभा की कार्यवाही, विपक्ष ने उठाए सवाल

सत्ता पक्ष कह रहा है कि विपक्ष के हंगामें को देखते हुए यह निर्णय लिया गया. ससंदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने विपक्ष पर सदन की कार्यवाही बाधित करने और जनता की गाढ़ी कमाई को बर्बाद करने का आरोप लगाया है. वहीं विपक्ष ने कहा कि सरकार अपनी लाज बचाने के लिए ऐसा कर रही है.

News18 Bihar
Updated: July 5, 2019, 1:53 PM IST
बिहार: महज 4 मिनट 23 सेकेंड में समाप्त कर दी गई विधानसभा की कार्यवाही, विपक्ष ने उठाए सवाल
चंद मिनट में समाप्त हो गई बिहार विधानसभा की कार्यवाही
News18 Bihar
Updated: July 5, 2019, 1:53 PM IST
बिहार विधानसभा में शुक्रवार को पहले सत्र की कार्रवाई महज 4 मिनट 23 सकेंड में ही समाप्त कर दी गई. इसके साथ ही इस मुद्दे को लेकर सियासत तेज हो गई है. सत्ता पक्ष जहां इसके लिए विपक्ष पर आरोप लगा रहा है वहीं विपक्ष इसके लिए शासन पक्ष को जिम्मेवार करार दे रहा है. विपक्ष ने तो सरकार की नीयत पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं और सरकार पर गरीब जनता की समस्याओं से भागने का आरोप लगाया है.

सत्ता पक्ष बोला- विपक्ष जिम्मेदार

हालांकि सत्ता पक्ष यही दलील दे रहा है कि सदन के अध्यक्ष ने विपक्ष के हंगामें को देखते हुए यह निर्णय लिया गया. ससंदीय कार्य मंत्री श्रवण कुमार ने विपक्ष पर सदन की कार्यवाही बाधित करने और जनता की गाढ़ी कमाई को बर्बाद करने का आरोप लगाया है. ऐसा ही आरोप BJP विधायक नितिन नवीन ने भी RJD और कांग्रेस विधायकों पर लगाया.

विपक्ष बोला- लाज बचाने को भाग रही सरकार

हालांकि श्रवण कुमार के इस आरोप पर बिना समय हुए ही RJD विधायक राजेन्द्र राम ने जोरदार पलटवार करते हुए श्तमाम आरोपो को एक सिरे से न सिर्फ खारिज कर दिया. उन्होंने तो यहां तक कह डाला कि सत्ताधारी दल के लोगों को जनता से जुड़े समस्यों से कोई मतलब ही नहीं है. जब भी हम लोग जनता से जुड़े ज्वलंत मुद्दे को अदन में उठते हैं,  ये लोग ऐसे ही सदन की कार्यवाही को खत्म करवाकर अपनी लाज बचाते हैं.

विपक्ष ने मंशा पर उठाए सवाल

सदन में मौजूद कांग्रेस विधायकों ने भी सदन की कार्यवाही इतने अल्प अवधि में खत्म किये जाने पर सवाल उठाया है. विधायक भावना झा ने कहा इससे कई गुणा अधिक हंगामा पहले भी हो चुका है और उस हंगामें के बीच सदन की कार्यवाही चलती रही है, लेकिन आज न जाने क्यों सदन की कार्यवाही महज 4 मिनट 23 सेकेंड में समाप्त कर दी गई.
Loading...

बहरहाल सत्ता पक्ष और विपक्ष के आरोपों- प्रत्यारोपों के बीच एक हकीकत ये है कि लगातार सदन की कार्यवाही बाधित होती रही है और जनता के पैसों की बर्बादी भी लगातार जारी है.

रिपोर्ट- अमित कुमार

ये भी पढ़ें-


Union Budget 2019: दरभंगा-किशनगंज एयरपोर्ट पर बढ़ेंगी सुविधाएं, उड़ान-2 योजना में है शामिल




आज ही के दिन बनी थी लालू की RJD, अब ये भी तय नहीं कौन चलाएगा इसे


 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 1:11 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...