अपना शहर चुनें

States

बिहार विधासभा स्पीकर चुनावः Voice वोटिंग में NDA की जीत, नीतीश की मौजूदगी पर सदन में हंगामा

7वीं बार सीएम बनने वाले नीतीश पर तेजस्‍वी यादव लगातार हमले कर रहे हैं.
7वीं बार सीएम बनने वाले नीतीश पर तेजस्‍वी यादव लगातार हमले कर रहे हैं.

बिहार (Bihar) में विधानसभा स्पीकर चुनाव में एनडीए (NDA) की वाइस वोटिंग में जीत हुई है. इसके बाद अब मत विभाजन से अध्यक्ष पद का चुनाव के बाद परिणाम घोषित होगा.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: November 26, 2020, 10:26 AM IST
  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) में विधानसभा स्पीकर चुनाव में एनडीए (NDA) की वाइस वोटिंग में जीत हुई है. इसके बाद अब मत विभाजन से अध्यक्ष पद का चुनाव के बाद परिणाम घोषित होगा. जितनराम मांझी ने घोषणा की. एमआईएम अध्यक्ष अख़तरुल ईमान का सदन में बयान दिया कि अध्यक्ष पद का चुनाव सर्वसम्मति से हो. इसको जितन राम मांझी ने भी सराहा. लेकिन उन्होंने कहा कि इसका फ़ैसला सदन के माननीय लेंगे. बता दें कि अध्यक्ष पद के लिए 16 प्रस्ताव प्राप्त हुए. इसमें से 11 प्रस्ताव विजय कुमार सिन्हा के लिए मिले हैं.

इसके अलावा 5 प्रस्ताव अवध बिहारी चौधरी के लिए मिले हैं. नितिन नवीन ने विजय कुमार सिन्हा को अध्यक्ष बनाने का प्रस्ताव सदन में पेश किया. जितन राम मांझी ने सदन से पूछा की क्या एमआईएम का प्रस्ताव मंज़ूर है कि अध्यक्ष पद चुनाव में सर्वसम्मति से हो.





तेजस्वी ने साधा निशाना
सदन में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने एनडीए पर निशाना साधा. तेजस्वी ने कहा कि ये सरकार नैतिकता की बात क्यूं कर रही है. ये सरकार भी चोरी से आई है. इसके बाद मांझी ने तेजस्वी को बयान देने से रोक दिया. इसके बाद मांझी ने कहा कि अध्यक्ष पद का चुनाव हो. फिर मतदान की प्रक्रिया शुरू की गई. विपक्ष ने सदन में नीतीश कुमार की मौजूदगी का विरोध किया, जिसपर मांझी ने कहा कि उनकी उपस्थिति की गिनती नहीं हाे रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज