liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News Live Updates: JDU प्रवक्‍ता का तंज- जदयू पंचायत अध्‍यक्ष भी तेजस्‍वी से विकास पर चर्चा को तैयार

Bihar News Live Updates: JDU प्रवक्‍ता का तंज- जदयू पंचायत अध्‍यक्ष भी तेजस्‍वी से विकास पर चर्चा को तैयार

Bihar News, 24 November 2021: JDU के मुख्‍य प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव पर तीखा हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि तेजस्‍वी यादव ने पढ़ने के समय पढ़ाई नही की और क्रिकेट में भी ठीक से नहीं खेल सके, इसलिए उन्‍हें बाहर ही रहना पड़ा. बिहार में विकास की बात पर उन्‍होंने कहा कि जनता दल यूनाइटेड का पंचायत अध्‍यक्ष भी तेजस्‍वी यादव से विकास पर चर्चा करने को तैयार है.

  • News18Hindi
  • | November 24, 2021, 14:29 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 6 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    17:19 (IST)

    बिहार के राज्यपाल फागू चौहान दिल्ली स्थित बिहार भवन पहुंचे हैं. राजभवन पर उठ रहे सवालों पर उन्होंने कहा कि जो सवाल खड़ा कर रहे हैं उनसे ही पूछिए. माना जा रहा है कि गुरुवार को राज्यपाल की केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात होगी

    16:37 (IST)

    पाटलिपुत्र विश्विद्यालय को नया वाइस चांसलर (वीसी) मिला है. आनन फानन में इसकी नियुक्ति हुई है. राजभवन में बैठक के बाद कुलपति की नियुक्ति हुई है. आरोपी वीसी एस.पी सिंह के पास था प्रभार, साथ ही उनके पास पाटलिपुत्र विश्विद्यालय का भी प्रभार था. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज दोपहर 12 बजे राजभवन पहुंचे थे. राजभवन ने सरकार से परामर्श के बाद नए कुलपति की नियुक्ति की है

    14:30 (IST)

    कैमूर में साइबर क्रिमिनल्‍स ने शख्‍स के खाते से उड़ाए रुपये
    भभुआ थाना क्षेत्र के कुड़ासन गांव में सुनील तिवारी नाम के एक व्यक्ति के बैंक खाते से साइबर अपराधियों द्वारा 19 हज़ार रुपये उड़ाने का मामला सामने आया है. सुनील तिवारी ने बताया कि ठग पेटीएम का कस्टमर केयर एजेंट बता कर कॉल किया और केवाईसी करवाने के लिए पेटीएम एप में हमसे कुछ करवाने लगा. इसी दौरान उसने पेमेंट पेज पे ले जाकर मुझसे कोड डालने को कहा तो मैंने डाला दिया था. इसके बाद मेरे खाते से 19,176 रुपये कट गए.

    14:19 (IST)
    बिहार के राज्यपाल फागु चौहान कुछ ही देर में दिल्ली रवाना होंगे. वह दोपहर बाद 2.30 की फ्लाइट से राष्‍ट्रीय राजधानी जाएंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के तलब करने पर वह दिल्‍ली जा रहे हैं. दिल्‍ली पहुंचते ही वह केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात करेंगे.

    12:47 (IST)
    सुपौल में नेपाली शराब की बड़ी खेप बरामद की गई है. पुलिस ने 2970 बोतल शराब के साथ 2 तस्करों को गिरफ्तार किया है. एसपी मनोज कुमार ने बताया कि करजाइन पुलिस ने यह सफलता हासिल की है.

    12:43 (IST)

    JDU दफ़्तर में  नीतीश कुमार के 15 साल पूरा होने पर विशेष आयोजन 
    बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार न अपने कार्यकाल के 15 साल पूरे कर लिए हैं. इस मौके पर जदयू के कार्यालय में 15 साल बेमिसाल नाम से कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. इसमें हिस्‍सा लेने के लिए JDU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह और प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा भी पार्टी कार्यालय पहुंचे हैं.

    11:51 (IST)
    भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक प्रदेश कार्यालय के अटल सभागार में शुरू हो गई है. बिहार भाजपा अध्‍यक्ष संजय जायसवाल के नेतृत्‍व में बैठक हो रही है. इसमें उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद , केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय , प्रदेश संगठन महामंत्री भिखूभाई दलसानीय सहित बिहार सरकार के कई मंत्री शामिल इसमें शामिल हुए हैं.

    11:00 (IST)
    भाजपा के राष्‍ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिन्‍हा बिहार दौरे पर पटना पहुंचे हैं. प्रभार मिलने के बाद वह पहली बार बिहार पहुंचे हैं. पटना हवाई अड्डे पर सैकड़ों की संख्‍या में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने उनका स्‍वागत किया. ऋतुराज सिन्‍हा ने कहा कि राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व ने उन्‍हें जो दायित्‍व सौंपा है, वह उसे निभाएंगे. 

    10:38 (IST)
    बिहार पंचायत चुनाव के आठवें चरण में भागलपुर के नाथनगर और सबौर प्रखंड में सुबह से मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की भारी भीड़ देखी जा रही है. नाथनगर में कुल 203 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें की 64 संवेदनशील और 123 अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र हैं.

    9:57 (IST)

    पटना के दानापुर में युवती की गोली मार कर हत्‍या 
    पटना जिले के दानापुर के नौबतपुर थाना के डीहरा शेखपुरा बांध पर एक अज्ञात युवती की गोली मार कर हत्या कर दी गई है. घटनास्थल पर खाली कारतूस भी बरामद किए गए हैं. पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है.

    Bihar LIVE: बिहार के राज्‍यपाल फागू चौहान को अचानक से दिल्‍ली तलब किया गया है. रिपोर्ट की मानें तो प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने उन्‍हें दिल्‍ली बुलाया है. राज्‍यपाल फागू चौहान बुधवार दोपहर बाद दिल्‍ली के लिए रवाना हो सकते हैं. इस दौरान वह शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से भी मुलाकात करेंगे. फागू चौहान को अचानक से दिल्‍ली तलब किए जाने की सूचना के बाद से ही बिहार के राजनीतिक गलियारों में कयासबाजी का दौर शुरू हो गया है. बता दें कि राज्यपाल पर कई गंभीर आरोप उच्च पद पर बैठे लोगों ने लगाया है. उनके नाम पर न केवल वसूली की बात सामने आई है, बल्कि उनपर भ्रष्टाचारी को संरक्षण देने का भी आरोप लगा है. दिलचस्‍प है कि मंगलवार को ही कई आरोपों से घिरे मिथिला यूनिवर्सिटी के VC को राज्यपाल ने सर्वश्रेष्‍ठ कुलपति के तौर पर सम्मानित किया.

    दरअसल, मौलाना मजहरूल हक अरबी फारसी विश्‍वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर कुद्दुस ने राज्यपाल और सीएम नीतीश को पत्र लिखकर विश्वविद्यालय में भ्रष्टाचार की पोल खोली है. उन्होंने एक नहीं कई विश्वविद्यालयों में फर्जी भुगतान करने का मामला उजागर किया है. उन्होंने पत्र में साफ शब्दों में कहा है कि उनपर फर्जी बिल पास करने का दबाव बनानेवाला खुद को राजभवन का करीबी बता रहा है. इतना ही नहीं प्रो. कुद्दुस ने अपने पत्र में उत्तर पुस्तिका खरीद के टेंडर में कार्यकारी-प्रभारी कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप की भूमिका की जांच की भी मांग की है. राज्यपाल फागू चौहान ने उन्‍हें सर्वश्रेष्‍ठ कुलपति के रूप में सम्मानित किया है.

    बिहार के इन 5 शहरों में नहीं लगेगा ट्रैफिक जाम, मुख्‍य चौराहों पर लगेंगे CCTV कैमरे

    मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के साथ असहजता
    बताया जाता है कि राज्यपाल फागु चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बीच रिश्ते सहज नहीं हैं. इसके पीछे कारण हैं विभिन्न विश्वविद्यालय में नियुक्त कुलपतियों पर कथित वित्तीय अनियमितता का आरोप. एक कार्यक्रम में राज्‍यपाल फागु चौहान ने जहां एक आरोपी कुलपति को सबसे अच्छे कुलपति का पुरस्कार दिया, वहीं राज्य के शिक्षा मंत्री और विभाग के वरिष्ठ अधिकारी इस कार्यक्रम से दूर रहे. मंगलवार को पटना के राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर एसपी सिंह को सबसे अच्छे कुलपति का पुरस्कार दिया गया. एसपी सिंह पर गंभीर आरोप हैं.

    90 लाख रुपये की नगदी बरामद
    गौरतलब है कि इससे पूर्व मगध विश्वविद्यालय के कुलपति के घर पर छापेमारी में 90 लाख रुपये की नगदी बरामद हुई थी. इस बीच राज्य सरकार ने कहा था कि चाहे जांच हो या समारोह से अलग रहने का फ़ैसला, यह सब सोच समझ कर लिया गया है. राज्‍य के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने साफ कहा कि भ्रष्टाचार पर मुख्यमंत्री की ज़ीरो टॉलरेंस की नीति रही है.

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन