Assembly Banner 2021
LIVE NOW

Bihar News Live: बिहार विधानसभा में उठा हर घर नल जल योजना में गड़बड़ी का मामला

Bihar News Live: कुछ दिन पहले राजद नेता तेजस्वी ने सदन में बीजेपी की विधायक और नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह को अपना बैचमेट बताया था.

Hindi.news18.com | March 4, 2021, 12:45 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated March 4, 2021
12:45 pm (IST)

पटना. बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय सिन्हा ने जताई नाराजगी. विधानसभा में सावालों के जबाब ऑनलाइन नहीं मिलने पर नाराजगी जताई. उप-मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद को स्पीकर ने कई बार टोका. विधायकों के सावालों का जवाब ऑनलाइन क्यों नहीं आ रहा है . उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के साथ-साथ सभी मंत्रियों को दिया निर्देश कि सवालों का जवाब ऑनलाइन भी दें.

12:42 pm (IST)

पटना- बिहार विधानसभा में उठा हर घर नल जल योजना का मामला. भाजपा विधायक संजय सरावगी ने नल जल योजना का काम पुरा नहीं होने का मामला उठाते हुए कहा कि 31 मार्च तक इस काम को पूरा होने का लक्ष्य रखा गया है लेकिन अब तक कई जिलों में पचास प्रतिशत काम भी पुरा नहीं हुआ है. उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने 65 प्रतिशत काम पूरा होने की बात कहते हुए कहा कि जल्द ही लक्ष्य के हिसाब से काम पूरा कर लिया जाएगा

12:38 pm (IST)

पटना. विधानसभा में भू राजस्व और भूमि सुधार विभाग के बजट को लेकर शुरू होने वाले चर्चा से पहले माले विधायको ने हंगामा किया. माले विधायको ने विधानसभा के बाहर नारेबाजी और प्रदर्शन करते रहे. माले विधायकों ने भूमिहीन गरीबों को 5 डिसिमिल जमीन देने की मांग उठायी

12:37 pm (IST)

पटना. भूमिहीनों को 3 डिसिमल जमीन दिए जाने की मांग को लेकर आरजेडी विधायकों ने बुधवार को सदन में जबरदस्त हंगामा किया. आरजेडी का आरोप है कि ये सरकार गरीब विरोधी है ऐसे में बिहार विधानसभा में भू राजस्व और भूमि सुधार पर होने वाली चर्चा में आरजेडी इस मुद्दे को लेकर सरकार को घेरेगी.

10:09 am (IST)
राजद का कहना है कि विपक्ष बेवजह हंगामा करता है. कांग्रेस ने भी इस मामले में पलटवार करते हुए कहा कि जेडीयू बीजेपी को पहले अपने गिरेबान में झांकना चाहिए

10:08 am (IST)

पटना. नीरज कुमार ने चुनावी एफिडेविट दिखाते हुए कहा कि तेजस्वी चपरासी क्वार्टर में पैदा होने की बात कहते हैं पर पता कौटिल्य नगर की दे रहे हैं.

10:07 am (IST)

पटना. विनय चौधरी ने तेजस्वी यादव की शिक्षा पर सवाल उठाया तो तेजस्वी यादव ने यह कह कर सबको चौंका दिया था कि मैं स्कूल में पढ़ा हूं और मेरी डिग्री फर्जी नहीं है. उन्होंने यह भी कहा कि मेरा तो जन्म ही चपरासी के फ्लैट में हुआ है.

10:04 am (IST)

पटना. बुधवार को बेनीपुर के विधायक विनय चौधरी ने सदन में कहा था कि लालू यादव ने अपनी सरकार में चरवाहा विद्यालय खुलवाया था, लेकिन उस विद्यालय में तेजस्वी यादव नहीं पढ़े. विनय चौधरी ने विधायक श्रेयसी सिंह को भी इसके लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने सदन के अंदर इस बात का खुलासा किया कि तेजस्वी यादव सरकारी स्कूल या चरवाहा विद्यालय में न पढ़कर दिल्ली के बड़े कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई की.

10:04 am (IST)

पटना. बुधवार को बेनीपुर के विधायक विनय चौधरी ने सदन में कहा था कि लालू यादव ने अपनी सरकार में चरवाहा विद्यालय खुलवाया था, लेकिन उस विद्यालय में तेजस्वी यादव नहीं पढ़े. विनय चौधरी ने विधायक श्रेयसी सिंह को भी इसके लिए धन्यवाद दिया. उन्होंने सदन के अंदर इस बात का खुलासा किया कि तेजस्वी यादव सरकारी स्कूल या चरवाहा विद्यालय में न पढ़कर दिल्ली के बड़े कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाई की.

10:03 am (IST)

पटना- जेडीयू नेता नीरज कुमार ने कटाक्ष करते हुए कहा कि दिवंगत दिग्विजय सिंह जी की बेटी श्रेयसी डीपीएस आरके पुरम से पढ़ी हुई हैं, जबकि सदन में तेजस्वी यादव ने कहा कि वो सरकारी स्कूल से पढ़े हैं. यदि वो सच बोल रहे हैं तो अपने स्कूल का नाम और रोल नंबर बतायें.

LOAD MORE
पटना. बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) के बयान को लेकर सूबे की सियासत फिर से गरमा गई है. मामला तेजस्वी यादव के सरकारी स्कूल में पढ़ाई से जुड़ा हुआ है. दरअसल बुधवार को विधानसभा (Bihar Assembly) में तेजस्वी ने सरकारी स्कूल के पढ़ने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि वो और उनके सभी भाई-बहन सरकारी स्कूल में पढ़े हैं. बता दें कि कुछ दिन पहले तेजस्वी ने सदन में बीजेपी की विधायक श्रेयसी सिंह को अपना बैचमेट बताया था.

ऐसे में उनके इस बयान पर बिहार की सत्तारूढ़ जेडीयू ने सवाल खड़े कर दिए हैं. पार्टी के नेता और पूर्व मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि पहले तेजस्वी यादव कहते हैं कि वह दिल्ली डीपीएस में पड़े हैं वहीं श्रेयसी सिंह के बैचमेट होने की बात करते हैं और फिर सरकारी स्कूल में पढ़ने के लिए बात करते हैं, ऐसे में तेजस्वी यादव को सरकारी स्कूल का नाम और रोल नंबर बताया जाना चाहिए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज