liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News Live Updates: गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से एक और शख्‍स की मौत, जिले में अब तक 11 की गई जान

Bihar News Live Updates: गोपालगंज में जहरीली शराब पीने से एक और शख्‍स की मौत, जिले में अब तक 11 की गई जान

Bihar News, 05 November 2021: गोपालगंज जहरीली शराब कांड में शुक्रवार को एक और व्‍यक्ति की मौत हो गई. इस तरह जिले में जहरीली शराब पीने से अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है. मृतक का नाम नीरज मांझी है. वह सिधवलिया के झझवा गांव के रहने वाले थे. मृतक के परिजन व्यास माझी ने बताया कि नीरज माझी 4 माह पूर्व शराब के मामले में ही जेल गया था. उसपर शराब की तस्करी का आरोप था. नीरज दो पहले ही जेल से छूटकर आया था.

  • News18Hindi
  • | November 05, 2021, 14:14 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 25 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    17:51 (IST)

    गोपालगंज- जहरीली शराब से मौत का मामला, डीएम ने घटना को बताया दर्दनाक, कहा- शराबकांड में तीन मृतकों के घर कई बार पूर्व में की गयी थी छापेमारी. तीनों शराब के व्यवसाय से जुड़े हुए थे. 

    17:48 (IST)

    बेतिया- जिले में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 14, जीएमसीएच में भर्ती झक्कड़ पासवान (64) की हुई मौत, 8 लोगों का जीएमसीएच में चल रहा इलाज, एसपी उपेन्द्रनाथ वर्मा ने की पुष्टि

    16:59 (IST)

    पटना- कल दो दिवसीय दौरे पर बिहार आएंगे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, पटना में करेंगे रात्रि विश्राम, 7 नवंबर को मोतिहारी के पीपराकोठी और नालंदा का करेंगे दौरा, पीपराकोठी में कृषि विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगे उपराष्ट्रपति, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों कार्यक्रमों में लेंगे उपराष्ट्रपति के साथ भाग.

    15:00 (IST)

    दरभंगा में ज्‍वेलरी शॉप से दिनदहाड़े 30 लाख की लूट

    दरभंगा में लूट की एक बड़ी घटना को अंजाम दिया गया है. लुटेरों ने दिनदहाड़े एक ज्वेलरी की दुकान से 30 लाख के आभूषण और नकदी लूट कर ले गए. बताया जाता है कि बाइक से 6 से ज्‍यादा की संख्‍या में आए अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया. यह मामला बहेड़ी थाना क्षेत्र के शंकर रोहार चौक का है.

    14:19 (IST)

    बाढ़ में विवाहिता को जिंदा जलाने का प्रयास

    बाढ़ में एक विवाहिता को जिंदा जलाने का प्रयास करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. झुलसी पीड़ि‍ता को गंभीर हालत में पटना के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. ससुराल पक्ष पर जलाने का आरोप लगा है. महिला का पति, सास और ससुर फरार बताए जा रहे हैं. 

    14:17 (IST)
    राजधानी पटना के दानापुर में मछुआटोली में 5 की संख्‍या में आए अज्ञात अपरधियों ने रॉकी सिंह नाम के शख्‍स पर हमला कर दिया. बताया जाता है कि छावनी परिषद चुनाव को लेकर यह हमला किया गया. वार्ड पार्षद और उसके गुर्गे पर हमले का आरोप लगा है.

    13:18 (IST)
    बेतिया में जहरीली शराबकांड पर बड़ी कार्रवाई की गई है. नौतन थानाध्यक्ष मनीष शर्मा को निलंबित कर दिया गया है. डीआईजी प्रणव कुमार प्रवीण ने यह कार्रवाई की है. गांव के चौकीदार को भी सस्‍पेंड कर दिया गया है. कई और पर कार्रवाई होने की संभावना है.

    12:24 (IST)
    बिहार की राजधानी पटना में स्थित बेउर जेल से भारी सुरक्षा के बीच 8 कैदी को ट्रांसफर कर दिया गया है. इन सभी कैदियों को भागलपुर जेल भेजा गया है.

    11:54 (IST)

    7 नवंबर को IAS टॉपर शुभम और प्रवीण कुमार आएंगे गोपालगंज
    आईएएस टॉपर शुभम कुमार, प्रवीण कुमार सहित अन्य टॉपर्स 7 नवंबर को गोपालगंज आएंगे. शहर के अम्बेडकर भवन में युवाओं को टिप्‍स देंगे. सिविल सेवा की तैयारी को लेकर अपने अनुभव भी साझा करेंगे. आईएएस सन्तोष कुमार, आईआरसीटीएस विजय कुमार सहित गोपालगंज के डीएम डॉक्‍टर नवल किशोर चौधरी भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे.

    11:45 (IST)

    सीएम नीतीश कुमार के आदेशों की जमकर  उड़ाई जा रही धज्जियां
    मुख्‍यमंत्री नीतीशह कुमार के आदेशों की पाटलिपुत्र बस टर्मिनल धज्ज्यिां उड़ाई जा रही हैं. बस टर्मिनल पर निर्देश के बावजूद कोरोना वायरस की जांच नहीं हो रही है. पिछले दो-तीन दिनों से करोना जांच का काम बंद है. भारी मात्रा में दूसरे प्रदेशों से अप्रवासी बिहारी छठ महापर्व के मौके पर बिहार आ रहे हैं. ऐसे में कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा उत्‍पन्‍न हो गया है.

    Bihar LIVE: जहरीली शराब से हुई मौतों के बाद बिहार की राजनीति गरमा गई है. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश सरकार पर इसको लेकर हमला बोला है. RJD नेता के हमले पर JDU ने भी पलटवार किया है. गोपालगंज और बेतिया में जहरीली शराब से मौत हुई है. इसके बाद से ही प्रदेश की राजनीतिक गरमा गई है.तेजस्वी यादव ने जहरीली शराब से मौतों के बीच बिहार सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि उपचुनाव में मुख्यमंत्री की सह पर उनके मंत्रियों और पुलिस-प्रशासन द्वारा मतदाताओं के बीच शराब बांटा गया. तेजस्वी ने पूछा कि बिहार में किस बात की शराबबंदी है? इन मौत का जिम्मेदार कौन है? बिहार में 20 हज़ार करोड़ की अवैध तस्करी और समानांतर ब्लैक इकोनॉमी के सरगना इस बात का सामने आकर जवाब दें.

    तेजस्वी यादव ने यह भी आरोप लगाया है कि अधिकांश शवों को पुलिस बिना पोस्टमॉर्टम के ही जला रही है. बिहार के 2 जिलों में गुरुवार को 25 लोगों की शराब से मौत हो चुकी थी. गोपालगंज में 17 लोगों की जान जहरीली शराब पीने से चली गई. वहीं, बेतिया में 8 लोगों की मौत मौत हो गई. तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा कि मुजफ्फरपुर में 5 दिन पहले जहरीली शराब पीने से 10 लोग काल के गाल में समा गए थे. बुधवार और गुरुवार को गोपालगंज में 20 लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई. बेतिया में भी 13 लोग जहरीली शराब पीने के कारण मौत की नींद सो गए

    शवों को बिना पोस्‍टमॉर्टम जलाने का आरोप
    राजद नेता और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव द्वारा यह भी आरोप लगाया कि पुलिस अधिकांश शव बिना पोस्टमॉर्टम जला रही है. प्रतिपक्ष के नेता ने सवाल किया कि इन मौतों के जिम्मेदार क्या शराबबंदी का ढोल पीटने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं हैं? उधर, जेडीयू ने भी तेजस्वी यादव को जवाब दिया है. जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार का कहना है कि तेजस्‍वी अप्रवासी बिहारी हैं. उन्हें बिहार की स्थिति की जानकारी नहीं है.

    जदयू नेता बोले- हार की है बौखलाहट
    जदयू प्रवक्‍ता नीरज कुमार ने कहा है कि वह खुद हेलीकॉप्टर रखे हुए थे तो चुनाव आयोग को इसकी जानकारी देनी चाहिए थी. नीरज कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव चुनाव हार गए हैं तो आरोप लगा रहे हैं. पिता-पुत्र की राजनीति पर हलंत लग गया है. बयान दिल्ली में बैठ कर दे रहे हैं. बिहार की जनता ने बिहार का उन्हें नेता प्रतिपक्ष तो बनाया है, लेकिन वह अपने दायित्व को भूल गए हैं. यही कारण है की तेजस्‍वी यादव के सारे आरोप हार की बौखलाहट से उपजे हुए दिखते हैं.

    विज्ञापन

    विज्ञापन