LIVE NOW

Bihar News Live Updates: नीतीश कैबिनेट की पहली बैठक खत्म, विधानसभा का सत्र 23 नवंबर से

Bihar News Live Updates: नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में नई सरकार का गठन सोमवार को हुआ है. बिहार में एक सीएम, दो डिप्टी सीएम समेत कुल 15 चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल हैं.

Hindi.news18.com | November 17, 2020, 12:29 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated November 17, 2020
11:35 am (IST)

पटना- बिहार सचिवालय में हो रही इस बैठक में   विजेंद्र यादव, मुकेश सहनी, संतोष मांझी, मंगल पांडे, रामप्रीत पासवान समेत मंत्रिमंडल के सहयोगी पहुंचे हैं. 

11:33 am (IST)

पटना में नीतीश कुमार की अध्यक्षता में ये बैठक हो रही है. बैठक में शामिल होने के लिए बिहार के दोनों डिप्टी सीएम समेत सभी नए मंत्री भी पहुंचे हैं

9:22 am (IST)

पटना.सोमवार को बनी सरकार के मंत्रियों के बीच अभी तक विभागों का बंटवारा नहीं हुआ है. ऐसा माना जा रहा है कि इसकी घोषणा भी आज ही कर दी जाएगी

9:20 am (IST)
बीजेपी की तरफ से जीवेश मिश्रा, अमरेन्द्र प्रताप सिंह जैसे चेहरों को पहली बार नीतीश कैबिनेट में जगह मिली है.

9:19 am (IST)

पटना. मंगलवार को पटना में दिन के 11 बजे मुख्य सचिवालय स्थित कैबिनेट कक्ष में कैबिनेट की महत्वपूर्ण बैठक होनी है. इस बैठक में कई अहम फैसले लिए जाएंगे.

9:16 am (IST)
शपथ लेने वाले मंत्रियों जदयू से 5, भाजपा से 7 और हम-वीआईपी से एक-एक मंत्री शामिल हैं. मंगलवार को नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार की नई सरकार की कैबिनेट की पहली बैठक भी होगी. 

9:12 am (IST)

पटना- उपमुख्यमंत्री रेणु देवी अपने निजी आवास से संघ कार्यालय के लिये हुईं रवाना. संघ कार्यालय के बाद BJP प्रदेश कार्यलय जायेंगी. BJP कार्यालय से होने के बाद वो नीतीश कुमार की पहली कैबिनेट बैठक में शामिल होंगी

LOAD MORE
पटना. बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में बनी सरकार की पहली कैबिनेट मीटिंग आज पटना में होनी है. पटना में दिन के 11 बजे से होने वाली इस बैठक से पहले बीजेपी के सभी नवनिर्वाचित मंत्री प्रदेश कार्यालय आएंगे.

जानकारी के मुताबिक प्रदेश कार्यालय आने के बाद बीजेपी कोटे से बने सभी मंत्री सीधे कैबिनेट की बैठक में शामिल होने जाएंगे. बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में बनी नई सरकार में सबसे अधिक बीजेपी के सात मंत्री हैं, जिनमें से 2 डिप्टी सीएम हैं. बीजेपी कोटे से जहां तार किशोर प्रसाद और रेणु देवी को डिप्टी सीएम बनाया गया है वहीं मंगल पांडेय, अमरेंद्र प्रताप सिंह, जीवेश मिश्रा सहित पांच अन्य चेहरों को मंत्रिमंडल में बतौर कैबिनेट मंत्री जगह मिली है.

बिहार में नीतीश कैबिनेट की आज पहली बैठक है जहां मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा भी होगा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज