बिहार: तेजस्‍वी कर रहे थे संविधान बचाने की लड़ाई लड़ने का दावा, खुद नहीं डाला वोट

बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव को पटना के वेटनरी कॉलेज मतदान केंद्र पर वोट करना था, लेकिन वह नहीं आए.

News18 Bihar
Updated: May 19, 2019, 9:12 PM IST
बिहार: तेजस्‍वी कर रहे थे संविधान बचाने की लड़ाई लड़ने का दावा, खुद नहीं डाला वोट
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)
News18 Bihar
Updated: May 19, 2019, 9:12 PM IST
बिहार में लोकसभा चुनाव 2019 के सातों चरणों के दौरान लालू यादव के छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव आरजेडी के समर्थकों से ज्यादा से ज्यादा तादाद में मतदान करने का आह्वान करते रहे. उन्होंने यह आह्वान भी किया था कि लालू यादव को जेल से अगर बाहर निकालना है तो अधिक से अधिक संख्‍या में मतदान करें. लेकिन, हैरानी की बात यह रही कि लोगों से वोट डालने की अपील करने वाले तेजस्वी यादव ने ही लोकतंत्र के महापर्व में हिस्‍सा नहीं लिया. उन्‍होंने वोट नहीं डाला. बता दें बिहार में इस बार बीजेपी और जेडीयू ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा है.

तेजस्वी यादव को पटना के वेटनरी कॉलेज मतदान केंद्र पर वोट डालना था. मीडियाकर्मी उनका इंतजार करते रहे, लेकिन वह नहीं आए. वजह क्या रही इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. तेजस्वी को लेकर दिनभर यही कयास लगते रहे कि वह वोट डालने जरूर आएंगे, लेकिन वह शाम छह बजे तक नहीं पहुंचे.

ये भी पढ़ें- 2014 के Exit Polls में बिहार के वोटरों को पहचानने में 'गच्चा' खा गई थीं सर्वे एजेंसियां

हालांकि, इसी बीच ये कयास भी लगाए जाते रहे कि तेजस्वी यादव पटना से बाहर हैं. कभी उनके दिल्ली में होने की खबरें सामने आईं तो कभी उनके कोलकाता में होने की खबरें उड़ीं. लेकिन, मतदान खत्म होने तक इसका पता नहीं लग सका कि बिहार में नेता प्रतिपक्ष कहां हैं.

बिहार में महागठबंधन का नेतृत्व संभाल रहे तेजस्वी यादव ने अपना वोट क्यों नहीं डाला इसको लेकर कई सवाल खड़े होने लगे हैं. बता दें कि नेता प्रतिपक्ष ने बिहार में सवा दो सौ से अधिक चुनावी सभाएं कीं और हर सभा में केंद्र सरकार की लगातार मुखालफत करते रहे. संविधान बचाने की बात करते रहे, लेकिन जब मौका आया तो संविधान बचाने की लड़ाई लड़ने का दावा करने वाले तेजस्वी ने खुद संवैधानिक अधिकार के इस्तेमाल से मुंह मोड़ लिया.

(इनपुट- धर्मेंद्र)

ये भी पढ़ें-
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 19, 2019, 8:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...