Home /News /bihar /

Bihar MLC Chunav: भूपेंद्र यादव आज CM नीतीश से करेंगे मुलाकात, सीट बंटवारे पर NDA में बनेगी बात!

Bihar MLC Chunav: भूपेंद्र यादव आज CM नीतीश से करेंगे मुलाकात, सीट बंटवारे पर NDA में बनेगी बात!

बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेन्द्र यादव शनिवार को सीएम नीतीश कुमार के आवास पर जाकर उनसे आगामी MLC चुनाव के मुद्दे पर चर्चा करेंगे (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेन्द्र यादव शनिवार को सीएम नीतीश कुमार के आवास पर जाकर उनसे आगामी MLC चुनाव के मुद्दे पर चर्चा करेंगे (न्यूज़ 18 ग्राफिक्स)

Bihar MLC Chunav: केंद्रीय श्रम मंत्री और बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेन्द्र यादव शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के मुताबिक एक अणे मार्ग, मुख्यमंत्री आवास में दोनों नेताओं के बीच सुबह ग्यारह बजे यह मुलाकात होगी. माना जा रहा है कि उनकी इस मुलाकात में बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में एनडीए के दलों के बीच सीट बंटवारे पर फैसला हो जाएगा

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में स्थानीय निकाय की चौबीस सीटों के लिए होने वाले विधान परिषद चुनाव (Bihar Legislative Council Election) को लेकर एनडीए गठबंधन में सीटों के बंटवारे (Seat Sharing) पर सहमति बन सकती है. केंद्रीय श्रम मंत्री और बिहार बीजेपी के प्रभारी भूपेन्द्र यादव (Bhupendra Yadav) आज यानी शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) से मुलाकात करेंगे. सूत्रों के मुताबिक एक अणे मार्ग, मुख्यमंत्री आवास (CM House) में दोनों नेताओं के बीच सुबह ग्यारह बजे यह मुलाकात होगी.

माना जा रहा है कि भूपेन्द्र यादव की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से होने वाली इस मुलाकात में बिहार विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव में एनडीए के दलों के बीच सीट बंटवारे पर फैसला हो जाएगा. बता दें कि बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने दो दिन पहले कहा था कि बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव के पटना आने के बाद विधान परिषद के लिए सीटों के बंटवारे की घोषणा कर दी जाएगी.

सूत्रों की मानें तो जनता दल युनाइटेड (जेडीयू)-बीजेपी के बीच सीट शेयरिंग को लेकर बातचीत फाइनल स्टेज में है. हालांकि इसका एलान कब होगा, इसको लेकर दोनों पार्टियों के शीर्ष नेता कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

भूपेन्द्र यादव शुक्रवार की शाम को दिल्ली से पटना पहुंचे थे. एयरपोर्ट पर बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल, संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया समेत बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया था.

24 सीटों के लिए होना है विधान परिषद चुनाव

बता दें कि जिन 24 सीटों पर चुनाव होना है उसमें 19 विधान पार्षद जुलाई 2021 में रिटायर हुए थे. इन चौबीस सीटों पर होने वाले चुनाव में बीजेपी अपनी सभी तेरह सीटिंग सीटों पर अपना प्रत्याशी देना चाहती है. जबकि जेडीयू, बीजेपी के साथ चले आ रहे फॉर्मूले के तहत आधी-आधी सीटों पर चुनाव लड़ने की बात पर जोर दे रहा है. इससे इन दोनों पार्टियों के बीच एक सीट को लेकर पेंच फंसा हुआ है.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar politics, Bjp jdu, CM Nitish Kumar

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर