Home /News /bihar /

Bihar MLC Election: बीजेपी- जेडीयू में सीट बंटवारे पर बनी सहमति, जानें किसके खाते में गई कितनी सीटें?

Bihar MLC Election: बीजेपी- जेडीयू में सीट बंटवारे पर बनी सहमति, जानें किसके खाते में गई कितनी सीटें?

बिहार में 24 सीटों पर एमएलसी चुनाव होने वाला है.

बिहार में 24 सीटों पर एमएलसी चुनाव होने वाला है.

Bihar MLC Election: मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल और उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद से बातचीत लगभग फाइनल हो चुकी है. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का मुहर लगना सिर्फ बाकी है. बीजेपी 13 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है और जदयू 12 सीटों पर, इसलिए बीच का रास्ता निकाला लिया गया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में 24 सीटों पर होने वाले एमएलसी चुनाव में टिकट बंटवारे का फार्मूला एनडीए ने तैयार कर लिया है. बीजेपी 13 सीटों पर चुनाव लड़ने की जीद पर अड़ी हुई है, तो वहीं जदयू 12 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है. इसलिए इस विवाद को दूर करने के लिए जदयू और बीजेपी ने मिलकर बीच का रास्ता निकाल लिया है. जदयू नेता और बिहार सरकार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि बीजेपी से सीट शेयरिंग पर बातचीत फाइनल हो गई है.

एमएलसी चुनाव पर सीट शेयरिंग के लिए जदयू की ओर से मंत्री विजय चौधरी को अधिकृत किया गया है, तो बीजेपी की ओर से प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल और उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद अधिकृत हैं. इन नेताओं की आपस में कई राउंड बातचीत भी हो चुकी है.

सीट शेयरिंग की जानकारी देते हुए मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल और उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद से बातचीत लगभग फाइनल हो चुकी है. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व का मुहर लगना सिर्फ बाकी है. बीजेपी 13 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है और जदयू 12 सीटों पर, इसलिए बीच का रास्ता निकाला लिया गया है.

एमएलसी चुनाव के लिए जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी के डिमांड पर विजय चौधरी ने कहा कि ये दोनों भी एनडीए के सहयोगी हैं और सीटों का डिमांड जायज है. जदयू और बीजेपी में सीटों के समझौते के बाद बीआईपी और हम के एडजस्टमेंट पर भी चर्चा होगी. सीट शेयरिंग में बीजेपी का समझौता वीआईपी पार्टी से और हम का समझौता जदयू से है.

एनडीए के घटक दलों में आपसी कहासुनी को लेकर मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि यूपी चुनाव को लेकर बीजेपी और जदयू में बातचीत की जा रही थी, लेकिन कोई रास्ता नहीं निकल सका. गठबंधन हो जाता तो अच्छी बात थी. गठबंधन नहीं हुआ है तो सभी अपनी ताकत से चुनाव लड़ेंगे.

Tags: Bihar latest news, Election News, JDU BJP Alliance

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर