Home /News /bihar /

बिहार MLC चुनाव: दिल्ली में BJP प्रदेश अध्यक्ष से मिले डिप्टी CM, सीटों को लेकर कही ये बात

बिहार MLC चुनाव: दिल्ली में BJP प्रदेश अध्यक्ष से मिले डिप्टी CM, सीटों को लेकर कही ये बात

बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने दिल्ली में संजय जायसवाल से मुलाकात की है

बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद ने दिल्ली में संजय जायसवाल से मुलाकात की है

Bihar MLC Election: बिहार की 24 सीटों के लिए होने वाले विधान परिषद चुनाव में मांझी की पार्टी हम ने खुलकर अपनी इच्छा भी ज़ाहिर कर दी है. पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉक्टर दानिश रिजवान ने कहा है कि हम गया और सीतामढ़ी सीट चाहते हैं लिहाजा एमएलसी चुनाव के मुद्दे पर भी एनडीए में खींचतान की संभावना बढ़ गई है और इसको लेकर बीजेपी में सुगबुगाहट भी तेज हो गई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद (Tarkishore Prasad) ने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकात की है. सूत्रों के मुताबिक गुरुवार सुबह बिहार बीजेपी के दोनों बड़े नेताओं की बिहार के ताजा राजनीतिक माहौल और विधान परिषद की 24 सीटों पर होने वाले चुनाव पर चर्चा हुई. मुलाकात को लेकर जब बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल से सवाल किए गए तो उन्होंने कहा कि ‘मैं एक सांसद हूं इस नाते भी डिप्टी सीएम आए थे लेकिन हम दोनों लोग जब एक कमरे में बैठ कर बातें कर रहे थे इसका कोई अर्थ नहीं  लगाना चाहिए’.

हालांकि एमएलसी चुनाव पर सवाल किए जाने पर संजय जायसवाल ने कहा कि जब समय आएगा और चुनाव की घोषणा होगी तो बीजेपी की यह परंपरा है कि चुनाव की घोषणा के बाद ही उम्मीदवार के बारे में घोषणा होती है. इसलिए पहले चुनाव की घोषणा का इंतजार करना चाहिए. एमएलसी चुनाव में  जेडीयू समेत दूसरे दलों से समझौते के मुद्दे पर बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी में दूसरे दलों से जो समझौते होते हैं वह केंद्रीय नेतृत्व तय करता है. केंद्रीय नेतृत्व को जो भी उचित लगेगा वह अपना निर्णय लेगा.

गौरतलब है कि बिहार में जेडीयू लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तरह ही सीटों का बंटवारा चाहता है. जेडीयू नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने इस बाबत बयान भी दिया है. सूत्रों के मुताबिक, जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी की पार्टी को भी जेडीयू एमएलसी चुनाव में एडजस्ट करना चाहती है लेकिन सूत्र बताते हैं कि बीजेपी इन दलों को ज़्यादा तवज्जो देने के मूड में नहीं दिख रही. मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने खुलकर अपनी इच्छा भी जाहिर कर दी है कि उसे गया और सीतामढ़ी की दो सीटें चाहिए, लिहाजा एमएलसी चुनाव के मुद्दे पर भी एनडीए में खींचतान की संभावना बढ़ गई है. फिलहाल इन सभी घटनाक्रम पर चर्चा के लिए मुलाकातों का सिलसिला शुरू हो गया है.

Tags: Bihar News, Bihar politics

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर