Home /News /bihar /

Bihar MLC Election: RJD ने कांग्रेस को नहीं दी एक भी सीट, तेजस्वी बोले- सिर्फ केंद्र में समर्थन

Bihar MLC Election: RJD ने कांग्रेस को नहीं दी एक भी सीट, तेजस्वी बोले- सिर्फ केंद्र में समर्थन

विधान परिषद चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर राजद ने स्थिति साफ कर दी  है (फाइल फोटो)

विधान परिषद चुनाव में सीटों के बंटवारे को लेकर राजद ने स्थिति साफ कर दी है (फाइल फोटो)

RJD-Congress Alliance in MLC Election: बिहार में होने वाले विधान परिषद चुनाव में राजद ने फिर से कांग्रेस को झटका दिया है और सभी 24 सीटों पर वामदलों के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की तैयारी कर ली है. दिल्ली में तेजस्वी यादव ने कहा कि केवल केंद्र की राजनीति में समर्थन दिया है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार में होने वाले विधान परिषद चुनाव (Bihar MLC Election) को लेकर जहां एनडीए ने आपसी तालमेल से अपने सीटों का घोषणा कर दी वहीं महागठबंधन (Grand Alliance) में आपसी समझौते पर खींचतान अभी जारी है. 24 सीटों पर होने वाले विधान परिषद के चुनाव में कांग्रेस (Congress) लगातार छह से सात सीटों की मांग करती रही है लेकिन राजद (RJD) उसे दो से तीन सीट से ज्यादा देने को राजी नहीं था. इस बीच अब तेजस्वी यादव के बयान ने साफ कर दिया है कि राजद कांग्रेस से अलग वाम दल के साथ मिलकर सभी 24 सीटों पर अपने उम्मीदवार लड़ाने की तैयारी कर ली है.

हनीमून से वापस पटना लौटे तेजस्वी यादव ने पत्रकारों के सवालों के जवाब में साफ कहा कि विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस से कोई समझौता नहीं हुआ है और राजद ने सभी 24 उम्मीदवार तय कर दिए हैं. तेजस्वी यादव ने कहा कि कांग्रेस का समर्थन केवल केंद्र की राजनीति में किया गया है. पिछले दिनों कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास ने मदन मोहन झा, अजीत शर्मा और अखिलेश सिंह के तीन सदस्यीय टीम को लालू से बात करने के लिए अधिकृत किया था लेकिन टीम की लालू से कोई बातचीत नहीं हो पाई. तेजस्वी यादव के इस बयान के बाद कांग्रेस अभी लालू के बयान का इंतजार कर रही है. कांग्रेस का मानना है लालू कोई रास्ता जरूर निकालेंगे.

कांग्रेस ने 6-7 सीटों पर शुरू की तैयारी

राजद के विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस से अलग लड़ने के सवाल पर कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा ने बताया कि हम लालू के जवाब का इंतजार कर रहे हैं. एनडीए को हराने के लिए दोनों का साथ होना जरूरी है. अगर हमें सम्मानजनक सीटें नहीं मिलीं तो कांग्रेस के कई उम्मीदवार चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

राजद ने 20 और सीपीआई को 1 सीट की कर दी है घोषणा

कांग्रेस भले ही राजद के फैसले का इंतजार कर रहा हो पर राजद ने पहले ही 20 सीटें और सीपीआई को 1 सीट के लिए उम्मीदवारों का चयन कर लिया है, साथ ही उम्मीदवारों को चुनाव की तैयारी करने को भी कह दिया है. राजद ने बिहार के रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, वैशाली, गया, जहानाबाद, अरवल, भोजपुर, बक्सर, सिवान, सारण, सीतामढ़ी, शिवहर, दरभंगा, मधुबनी, कटिहार, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा, बेगूसराय, खगड़िया, गोपालगंज, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, मुजफ्फरपुर, लखीसराय, शेखपुरा, जमुई, पटना और नालंदा में अपने उम्मीदवार तय कर दिए हैं.

Tags: Bihar News, Bihar politics, RJD, Tejashvi Yadav

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर