• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • सीमांचल में घुसपैठ पर NDA में रार! BJP के मंत्री बोले- मठ-मंदिर कब्जा रहे घुसपैठिए, JDU का तंज- खुद कराएं जांच

सीमांचल में घुसपैठ पर NDA में रार! BJP के मंत्री बोले- मठ-मंदिर कब्जा रहे घुसपैठिए, JDU का तंज- खुद कराएं जांच

सीमांचल इलाके में मंत्री रामसूरत राय के बयान पर जेडीयू की तरफ से गुलाम रसूल बलियावी ने दिया जवाब.

सीमांचल इलाके में मंत्री रामसूरत राय के बयान पर जेडीयू की तरफ से गुलाम रसूल बलियावी ने दिया जवाब.

Infiltration in Seemanchal: राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय ने दावा किया कि स्थानीय लोगों की मदद से मंदिर, मठों, भूदान और लाल पर्चे की जमीन घुसपैठियों को बेची जा रही है. इसके जवाब में जेडीयू की ओर से MLC गुलाम रसूल बलियावी ने तंज कसते हुए मामले की जांच कराने को कहा.

  • Share this:

पटना. बिहार के सीमांचल इलाके में घुसपैठ पर सत्तापक्ष के दोनों घटक दल आपस में उलझ गए हैं. नीतीश सरकार में बीजेपी के मंत्री ने कहा कि सीमांचल में स्थानीय लोगों की मदद से बड़ी संख्या में घुसपैठिये आ रहे हैं और उन्हें साजिश के तहत बसाया जा रहा है. यह बात जेडीयू को नागवार गुजरी है. जेडीयू ने तंज कसते हुए कहा कि मंत्री ये बात किससे कह रहे हैं, वे सरकार में हैं, खुद जांच करा लें. बीजेपी नेताओं को लेकर जेडीयू की तरफ से यह भी कहा गया कि किसी के मन में अगर घुसपैठ है तो उसकी दवा नहीं है.

दरअसल, सीमांचल में घुसपैठ पर राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय (Revenue and Land Reforms Minister Ramsurat Rai) ने बुधवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि सीमांचल इलाके में बड़ी संख्या में घुसपैठिए आ रहे हैं और वहां बसते जा रहे हैं. मंत्री ने कहा कि स्थानीय दलालों के जरिए बाहरी लोगों को लाकर वहां की जमीनें बेची जा रही हैं. सीमांचल में समीक्षा बैठक के दौरान यह जानकारी मुझे मिली थी. बड़ी संख्या में घुसपैठिये विदेशी पैसा का इस्तेमाल जमीन खरीदने में कर रहे हैं.

उन्होंने कहा कि खास लोगों के जरिए अपने समाज के लोगों को बसाया जा रहा है. मंदिर, मठों, भूदान और लाल पर्चे की जमीनों को दलाल घुसपैठियों को बेच रहे हैं. सीमांचल में उस जमीन पर बाजार, मॉल और संस्था बनाने का रैकेट चल रहा है. बिहार सरकार और बीजेपी दोनों घुसपैठियों को रोकने पर काम कर रही है. देश की जमीन के रक्षा के लिए भूमि एवं राजस्व विभाग काम कर रहा है. सभी जमीनों का जमाबंदी कराकर उसे पोर्टल पर लाया जाएगा.

ये भी पढ़ें- बिहार कांग्रेस की अध्यक्ष बन सकती हैं मीरा कुमार, पार्टी के सीनियर नेता उन्हें कमान देने के पक्ष में

मंत्री राम सूरत राय के बयान पर जदयू एमएलसी गुलाम रसूल बलियावी ने आपत्ति जताई है. उन्होंने कहा कि रामसूरत राय खुद सरकार में हैं, वह किस सरकार से जांच की बात करते हैं. जेडीयू एमएलसी ने कहा कि बिहार में कहीं भी घुसपैठिया नहीं है. रामसूरत राय राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के मंत्री हैं उन्हें इस पूरे मामले की खुद ही जांच करा लेनी चाहिए.

ये भी पढ़ें- बीजेपी MP का बड़ा बयान- चिराग के आने से मजबूत होगा NDA, सीएम नीतीश को नहीं होनी चाहिए आपत्ति

बलियावी ने कहा कि इसके साथ ही यह भी जांच होनी चाहिए कि बिहार में कितनी सरकारी जमीनों पर किस धर्म और समुदाय के लोगों ने धार्मिक स्थल का निर्माण कराया. गुलाम रसूल बलियावी ने कहा कि रामसूरत राय निराधार और तथ्य हीन बातें कर रहे हैं, यह पूरी तरह बेतुका है. आगे कहा कि अगर किसी के मन में घुसपैठ शब्द घुस जाए तो उसकी तो कोई दवा है नहीं ?

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज