Home /News /bihar /

Good News: 22 महीने बाद दीपावली से फिर शुरू हो रही है बिहार-नेपाल बस सेवा, जानें किराया

Good News: 22 महीने बाद दीपावली से फिर शुरू हो रही है बिहार-नेपाल बस सेवा, जानें किराया

बिहार-नेपाल के बीच एक बार फिर से बस सेवा शुरू हो रही है (फाइल फोटो)

बिहार-नेपाल के बीच एक बार फिर से बस सेवा शुरू हो रही है (फाइल फोटो)

Bihar-Nepal Bus Service: बिहार और नेपाल के बीच बस सेवा कोरोना संक्रमण के कारण पिछले साल 20 फरवरी से ही बंद हो गई थी. बस सेवा चालू होने से पटना से काठमांडू और जनकपुर के लिए लोगों को परिवहन की सेवा उपलब्ध होगी और इसका सीधा फायदा खासकर पर्यटकों को होगा.

अधिक पढ़ें ...

पटना. परिवहन विभाग से जुड़ी हुई एक बड़ी और महत्वपूर्ण खबर है. कोरोना संक्रमण (Corona Pandemic) के कारण पिछले साल 20 फरवरी से पटना से काठमांडू और जनकपुर के लिए बंद हुई बस सेवा (Bihar-Nepal Bus Service) फिर से बहाल होने जा रही है. दीपावली के मौके पर फिर से यह बस सेवा शुरू हो रही है. दीपावली (Diwali) के ठीक पहले दोनों देशों की सरकारों द्वारा बस सेवा बहाल करने पर सहमति जताई गई है. दीपावली के दिन बिहार से नेपाल के लिए बस सेवा की शुरुआत होने जा रही है. नेपाल सरकार की तरफ से काठमांडू से पटना के लिए बस सेवा की शुरुआत मंगलवार से ही कर दी गई है.

बिहार में कागजी खानापूर्ति में हुई देरी के कारण यहां से चलने वाली बसों का परिचालन एक-दो दिन देरी से हो रहा है. पटना और बोधगया से काठमांडू और जनकपुर के लिए चलने वाली बसों का परिचालन बुधवार या गुरुवार से शुरू होगा. बस मालिको ने काठमांडू और जनकपुर के लिए बकायदा बुकिंग भी शुरू कर दी है. नेपाल से मंगलवार को पटना के लिए बस प्रस्थान की. पहले काठमांडू के लिए चार और जनकपुर के लिए तीन बसों का परिचालन हो रहा था.

पटना औऱ बोधगया से वाया पटना काठमांडू के लिए प्रतिदिन दो बस और पटना से जनकपुर के लिए प्रतिदिन एक बस चलनी है. दिल्ली से भी काठमांडू के लिए बस सेवा की शुरुआत कर दी गई है. डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण बस का भाड़ा बढ़ सकता है. बिहार राज पथ परिवहन निगम के प्रशासक की मानें तो पटना और बोधगया से नेपाल के लिए चलने वाली बस सेवा की शुरुआत एक-दो दिन के अंदर शुरू कर दी जाएगी. कागजी प्रक्रिया लगभग पूरी होने की जानकारी परिवहन विभाग के अधिकारियों ने दी है. बोधगया से काठमांडू का किराया 1250 रुपये था जबकि पटना से काठमांडू का किराया 1015 रुपये था. पटना से जनकपुर का किराया 1250 रुपये तय किया गया था.

Tags: Bihar News, Bus Services, India nepal, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर