बिहार News 18 'E एजेंडा बिहार: लालू का 15 साल गरीबों के शासन का था- जगदानंद सिंह

News 18 'E एजेंडा बिहार में आरजेडी  के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह और बीजेपी के बिहार अध्यक्ष संजय जायसवाल.
News 18 'E एजेंडा बिहार में आरजेडी के बिहार अध्यक्ष जगदानंद सिंह और बीजेपी के बिहार अध्यक्ष संजय जायसवाल.

बिहार बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल (Sanjay Jaiswal) ने कहा कि लालू राज में अलकतरा डालने की बजाए सड़क में भरे जाते थे ईंट, हम बिहार को लालटेन से एलईडी युग में लाए.

  • Share this:
पटना. बिहार विधानसभा के चुनाव (Bihar Assembly Elections) में अब चंद महीने ही शेष हैं. ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. इस कड़ी में देश के सबसे बड़े न्यूज़ नेटवर्क न्यूज़ 18 की ओर से भी चुनावी चर्चा के तहत एजेंडा बिहार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. पहली बार डिजिटल प्लेटफॉर्म पर हो रहे इस कार्यक्रम में बिहार के सत्ता और विपक्ष के नेता अपनी राय रख रहे हैं. इसी क्रम में न्यूज 18 से बात करते हुए आरजेडी के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह (Bihar Pradesh President of RJD Jagadanand Singh) ने कहा कि बिहार में फिर से दिखी पलायन की सच्चाई, हमारे शासन की तुलना जंगलराज से होती है, लेकिन वो दौर गरीब और आम आदमी का था. बिहार समाजवादी आंदोलन की उपज है. मैं तेजप्रताप-तेजस्वी के साथ बिहार के लाखों लोगों को संभाल रहा हूं.

जगदानंद सिंह ने कहा कि बिहार दिवालिया टाइप था. उस समय बिहार में दंगे और अपराध चरम पर थे. बिहार उस वक्त देश की सबसे कमजोर व्यवस्था वाला राज्य था. दिवालिया बिहार को हमने सुधारा, हमने अर्थव्यवस्था को सुधारा लालू का 15 साल का शासनकाल गरीबों के शासन का था. हमारी सरकार ने भूख से बिलबिलाते लोगों को रोटी दी, खेती को सही किया.

उन्होंने कहा कि लालू शासन में बिहार का अपराध में स्थान 26वां था जो अभी 22वां है. हमारे शासन में 5 हजार राइस मिल खुले आज सारी मिलें लगभग बंद हैं झूठ को सच और सच को झूठ कहती है बीजेपी, बिहार में 30 लाख लोग लौटे हैं ये पलायन का प्रत्यक्ष उदाहरण है.



बिहार समेत देश में लालू शासनकाल को लेकर फैलाया गया भ्रम, हमारे दिए आंकड़े अगर कोई संस्था या बैंक झूठा साबित कर दे तो मैं राजनीति से सन्यास ले लूंगा. हमारी सरकार के कार्यकाल में उपलब्धि की कम और भ्रम को लेकर ज्यादा चर्चा होती रही. राजद पूरी तरह से एकजुट है और लोहिया जी की विचारधारा के साथ चल रही है.
वहीं जगदानंद सिंह के साथ ही बीजेपी के अध्यक्ष संजय जायसवाल ने भी अपनी बात रखी. उन्होंने कहा कि आज बिहार में अन्याय अत्याचार होता था तो कार्रवाई होती थी, लालू शासन में एफआईआर भी नहीं होती थी. लालू जब शासन में आए थे तो बिहार की सभी मिलें चल रही थीं. पटना के फ्रेजर रोड में भी शाम को भी कोई नहीं निकलता था. उन्होंने कहा कि लालू राज में अलकतरा डालने की बजाए सड़क में भरे जाते थे ईंट, हम बिहार को लालटेन से एलईडी युग में लाए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज