liveLIVE NOW

Bihar Live Updates: UPSC 2019 के नतीजों में बिहारी मेधा का परचम, गोपालगंज के प्रदीप को 26वां रैंक

UPSC Civil Services Result 2019: यूपीएससी की परीक्षा के नतीजों में अभी तक बिहार के गोपालगंज से तीन, जमुई जिला से एक और पूर्णिया से एक अभ्यर्थी के सफल होने की सूचना है.

  • News18Hindi
  • | August 04, 2020, 14:39 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A YEAR AGO

    AUTO-REFRESH

    14:40 (IST)

    पूर्णिया- यूपीएससी के फाइनल नतीजों में सुखसेना के शिखर चौधरी ने भी बाजी मारी है. उनको ऑल इंडिया में 97 वां रैंक मिला है. सैनिक स्कूल के शिक्षक स्वर्गीय विजेंद्र चौधरी के पौत्र और अनिल चौधरी के पुत्र शिखर चौधरी की इस सफलता पर परिजनों और गांव में खुशी का माहौल है.

    14:33 (IST)

    गोपालगंज- संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा परीक्षा 2019 के फाइनल रिजल्ट में गोपालगंज के तीन छात्रों ने सफलता पाई है. नतीजों में बार काउंसिल ऑफ इंडिया के चेयरमैन मनन मिश्र के भतीजे और सिविल कोर्ट के अधिवक्ता मनीष मिश्र के भाई ने भी सफलता पाई है.

    14:31 (IST)

    पटना- यूपीएससी द्वारा मंगलवार को जारी किए गए सिविल सर्विस परीक्षा के नतीजों में बिहारी मेधा का परचम लहराया है. बिहार के गोपालगंज के रहने वाले प्रदीप सिंह यूपीएससी में सफल रहे हैं. उनको ये सफलता दूसरी बार में मिली है. उनका रैंक 26वां है. प्रदीप के पिताजी पेट्रोल पंप पर नोजल मैन की नौकरी करते हैं. प्रदीप मूल रूप से हथुआ के खेमन टोला के रहनेवाले हैं. सिविल सेवा परीक्षा में ही जमुई के भी एक अधिकारी ने 9 वां स्थान पाया है. वाणिज्य कर विभाग के अधिकारी रवि जैन ने 9 वां स्थान पाया है. देवघर के रहने वाले रवि जैन फिलहाल बिहार में हैं. उनको जमुई के डीएम धर्मेंद्र कुमार ने शुभकामनाएं दी हैं.

    14:01 (IST)

    मुंबई- सुशांत सिंह के संदिग्ध मौत मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी ED कर रही है रितेश शाह से पूछताछ. मुम्बई स्थित ED ब्रांच में चल रही है पूछताछ. रितेश शाह हैं पेशे से चार्टेड अकाउंटेंट. रितेश शाह हैं रिया चक्रवर्ती के चार्टेड अकाउंटेंट

    14:00 (IST)

    पटना-  जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी बोले- बिहार सरकार की अनुशंसा का स्वागत करते हैं. मुंबई में बड़ा नेक्सस है जिसमें कुछ बड़े अधिकारी, फ़िल्म इंडस्ट्री के लोग, 
    राजनेता और अंडरवर्ल्ड शामिल है. जब सीबीआई जांच होगी तो फिर यह नेक्सस ज़रूर एक्स्पोज़ होगा

    13:32 (IST)


    मुजफ्फरपुर- एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत के मामले में  सुप्रीम कोर्ट में इंटरवेंशन याचिका दायर की गई है. रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर केस न. 225/2020 में इंटरवेंशन याचिका मुज़फ़्फ़रपुर के रहने वाले सुशांत के फैन कुंदन कुमार ने दायर की है. कुंदन ने सबसे पहले मुज़फ़्फ़रपुर कोर्ट में रिया को आरोपी बताकर केस कराया था. इंटरवेंशन याचिका पर 5 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है.इस बात की जानकारी कुंदन के अधिवक्ता कमलेश कुमार ने दी है. 

    13:22 (IST)

    पूर्णिया- यूपीएससी में सुखसेना के शिखर चौधरी ने मारी बाजी. ऑल इंडिया में मिला 97 वां रैंक. सैनिक स्कूल के शिक्षक स्वर्गीय विजेंद्र चौधरी के पौत्र और अनिल चौधरी के पुत्र हैं शिखर चौधरी. परिजनों और गांव में खुशी की लहर.

    13:21 (IST)

    जहानाबाद - छात्रा ने घर मे फांसी लगाकर की खुदकुशी. मेडिकल इंट्रेंस में फेल होने से डिप्रेशन में थी छात्रा, कोटा में मेडिकल की कर रही थी तैयारी. मौके से सुसाइड नोट भी बरामद. नगर थाना क्षेत्र के लोकनगर मोहल्ले की घटना

    13:21 (IST)

    मुजफ्फरपुर- एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट में इंटरवेंशन याचिका दायर. रिया चक्रवर्ती द्वारा दायर केस न. 225/2020 में इंटरवेंशन याचिका दायर. मुज़फ़्फ़रपुर के सुशांत के फैन कुंदन कुमार ने दायर की याचिका

    11:21 (IST)
    ओडिशा में कोरोना के 1384 नए केस मिले हैं, जिसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 37681 हो गई है.

    पटना. सुशांत सिंह राजपूत केस की तफ्तीश के लिए मुंबई गई बिहार पुलिस के आईपीएस अधिकारी के साथ हुई घटना को लेकर बिहार पुलिस ने आपत्ति जताई है. इस कड़ी में बयानों से आपत्ति जताने के बाद अब पुलिस मुख्यालय ने मुंबई के बीएमसी को एक लेटर भी जारी किया है. मुंबई बीएमसी के आयुक्त इकबाल सिंह चहल को लिखे एक पत्र में बिहार पुलिस द्वारा आपत्ति जताई गई है.

    बिहार पुलिस की तरफ से ये पत्र पटना प्रक्षेत्र के आईजी संजय सिंह ने लिखा है जिसमें केस की तफ्तीश के लिए मुंबई गए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को जबरन क्वांरटीन करने पर आपत्ति जताई गई है. पटना IG संजय सिंह ने अपने पत्र में लिखा है कि विनय तिवारी सुशांत सिंह मामले में जांच करने मुंबई गए थे. इसकी लिखित सूचना मुंबई पुलिस उपायुक्त जोन 9 बांद्रा को दी गई थी, फिर उनको होम आइसोलेशन में क्यों रखा गया. बिहार पुलिस द्वारा जारी इस लेटर के बाद एक बार फिर से राजनीति गरमाने के संकेत मिल रहे हैं.

    मालूम हो कि इससे पहले भी बिहार पुलिस के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने अपने अधिकारियों के साथ हुई घटना को लेकर न केवल आपत्ति जताई थी बल्कि केस की तहकीकात में मुंबई पुलिस से सहयोग न मिलने की भी बात कही थी.