अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

Bihar News Live: ठंड की जोरदार वापसी, लगातार तीसरे दिन कोहरे की चादर में लिपटा है बिहार

Bihar Live News: ठंड और कोहरे के कारण एक बार फिर से लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है वहीं रोड पर गाड़ियां भी हेडलाइट्स के सहारे ही चल लही हैं.

Hindi.news18.com | January 14, 2021, 11:37 AM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 14, 2021

हाइलाइट्स

11:37 am (IST)

शेखपुरा- दो पक्षो में गोलीबारी, एक लड़की घायल. पुलिस ने घायल युवती को पहुंचाया अस्पताल. आपसी बर्चस्व को लेकर हुई दो दिन से हो रही है गोलीबारी. सिरारी ओपी के महसार गांव की घटना

11:36 am (IST)

पटना. कांग्रेस सांसद अखिलेश सिंह ने रूपेश सिंह हत्याकांड की न्यायिक जांच की मांग उठाई. अखिलेश सिंह ने कहा- पटना हाईकोर्ट के सीटिंग जज से कराई जाए जांच, जिससे दूध का दूध पानी का पानी आए सामने. क़ानून व्यवस्था नाम की चीज़ नहीं है बिहार में . नीतीश कुमार की मनःस्थिति और इच्छाशक्ति अब सरकार चलाने की नहीं है. जोड़-तोड़ कर सरकार बना लिया. यह घटना सरकार के लिए शर्म की बात और पुलिस की विफलता का परिचायक है.

7:55 am (IST)

पटना-  मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल स्थिति में बदलाव के आसार ना के बराबर हैं और बिहार के लोगों को अगले 3 से 4 दिनों तक ऐसे ही कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ सकता है. ठंड से बचने के लिए लोग स्वेटर और गर्म कपड़ों के अलावा अलाव की भी मदद लेते दिख रहे हैं. गुरुवार को मकर संक्रांति के पर्व के दौरान गंगा घाट पर भी श्रद्धालुओं की भीड़ कड़ाके की ठंड के बावजूद उमड़ी रही

7:47 am (IST)

पटना- पछुआ हवा चलने के कारण पटना के तापमान में पिछले दो दिनों से काफी गिरावट देखने को मिल रही है, जिसके कारण आम जनजीवन पर असर पड़ा है. खासकर गरीबी रेखा के नीचे के लोग ख़ासे प्रभावित हुए हैं. लोग किसी तरह अपनी जान लकड़ी चुनकर अलाव जलाकर बचा रहे हैं. लोगों का कहना है कि शासन प्रशासन के तरफ से इन लोगों के लिये अलाव की व्यवस्था नही की गई है

LOAD MORE
पटना. बिहार में ठंड ने जोरदार वापसी की है. हालात ऐसे हैं कि गुरुवार को लगातार तीसरे दिन भी बिहार के कई जिलों में कोहरे की चादर लोगों को खुद में लपेटे हुए है. गुरुवार को सुबह से ही पूरा प्रदेश कोहरे की चादर में लिपटा हुआ है और लोगों को ठंड के साथ-साथ कंपकपी का भी एहसास हो रहा है. रात के तापमान में भारी गिरावट का असर सुबह से ही देखने को मिल रहा है जबकि रही सही कसर पछुआ पवन निकाल रहा है. पिछले 3 दिनों से लगातार चल रहे हैं पछुआ हवा के कारण प्रदेश के कई जिलों का तापमान 4 से 5 डिग्री तक नीचे आ गया है.

बुधवार को बिहार का सबसे ठंडा स्थान गया जिला रहा जहां का न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि राजधानी पटना समेत अन्य जिलों में भी तापमान में 5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है. राजधानी पटना का न्यूनतम तापमान बुधवार को 7.6 डिग्री रहा जबकि भागलपुर पूर्णिया दरभंगा समेत अन्य शहरों में भी न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से नीचे रहा. बुधवार को पूर्णिया का न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि भागलपुर का तापमान 9.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज