liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News Live Updates: 65वीं BPSC का फाइनल रिजल्ट जारी, गौरव सिंह बने टॉपर

Bihar News Live Updates: 65वीं BPSC का फाइनल रिजल्ट जारी, गौरव सिंह बने टॉपर

Bihar News, 7 October 2021: बिहार लोकसेवा आयोग ने 65वीं BPSC (सिविल सर्विसेज) का अंतिम परिणाम जरी कर दिया है. गौरव सिंह ने टॉप स्‍थान हासिल किया है, जबकि चंदा भारती दूसरे स्‍थान पर रही हैं. टॉप 10 में 2 छात्राएं हैं. वहीं, कुल 422 छात्रों का परिणाम जारी किया गया है.

  • News18Hindi
  • | October 07, 2021, 14:26 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 17 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    18:22 (IST)

    ईडी ने 500 करोड़ रुपये के सृजन घोटाले के मुख्य आरोपियों में से एक बिपिन कुमार को बिहार से गिरफ्तार किया. 

    17:07 (IST)

    सीवान में पिकअप वैन ने दो बाइक पर सवार 5 लोगों को कूचला. घटना में पांच लोग गंभीर रूप से घायल. सराय ओपी थानाक्षेत्र के चाप गांव के समीप की घटना.

    15:23 (IST)

    किशनगंज पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. हेलीकॉप्टर से एरीयल सर्वे के लिए निकले मुख्यमंत्री, बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों करेंगे निरीक्षण

    15:21 (IST)

    जमुई. जिले के सिकंदरा थाना इलाके के कुंडघाट जंगल में सर्च अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने 30 किलो विस्फोटक बरामद किया. नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए प्लास्टिक के बड़े-बड़े डिब्बों में विस्फोटक छूपा रखा था. 

    15:01 (IST)
    पटोरी अनुमंडल क्षेत्र के मोहनपुर प्रखंड इलाके में गंगा नदी में कटाव से दहशत का माहौल है. रसलपुर सीधी घाट के पास करीब 15 मीटर में बांध में कटाव होने की वजह से बंडाल धंस गया है. इसके बाद इलाके में दहशत का माहौल है. बीते 3 अक्टूबर को भी रसलपुर सीधी घाट के पास कटाव के कारण बंडाल धंस गया था, जिसे दलसिंहसराय बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल सरारी कैंप में तैनात अधिकारियों के देखरेख में ठीक किया गया था.

    14:37 (IST)
    बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के जीएम रोड में ड्रग्‍स विभाग ने छापेमारी की है. विभाग की टीम ने जय मां लक्ष्‍मी इंटरप्राइजेज में रेड मारी है. यहां से बड़ी मात्रा में एक्‍सपायरी और नकली दवा बरामद होने की सूचना है. छापेमारी में पुलिस की भी मदद ली गई है. 

    13:58 (IST)
    राजद अध्‍यक्ष लालू यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा पर हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि साल 2006 में यानि 15 साल पहले बिहार में एपीएमसी अधिनियम के तहत मंडियों और बाजार समितियों को ध्वस्त कर दिया गया था, जिसका परिणाम हम सभी को देखने को मिल रहा है. आज बिहार में कृषि आय देश में सबसे कम है.

    12:38 (IST)
    बिहटा के सवाजपुर गांव में बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. करंट लगने से दो लोगो की मौके पर मौत हो गई, जबकि 3 अन्‍य लोग झुलस गए हैं. दोनों मृतक आपस मे पति-पत्नी हैं. आक्रोशित लोगों ने शव के साथ बिहटा के पावर ग्रिड पहुंचकर शव के साथ हंगामा कर रहे हैं. मृतक की पहचान उपेंद्र कुमार और नीलू देवी के रूप में हुई है. घटना से आक्रोशित लोगों ने आगजनी कर रोड जाम कर दिया है. मुआवजे की मांग भी की जा रही है.

    11:14 (IST)
    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को देश के 62 ऑक्सीजन प्लांट का वर्चुअल तरीके से उद्घाटन किया. DMCH के साथ ही बेनीपुर अनुमंडल अस्पताल में लगे प्लांट का भी पीएम ने उद्घाटन किया. DMCH के ऑडिटोरियम हॉल में कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. 

    9:53 (IST)
    बंगाल की खाड़ी में उठे गुलाब चक्रवाती तूफान के कारण बिहार के कई इलाकों में जमकर बारिश हुई. खासकर सीमांचल के इलाकों में काफी तेज बारिश हुई. इससे बाढ़ की स्थिति उत्‍पन्‍न हो गई. मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार अतिवृष्टि से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे कर हालात का जायजा लेंगे.

    Bihar LIVE: बिहार में इन दिनों ‘गांव की सरकार’ चुनने के लिए लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं. बिहार पंचायत चुनाव-2021 के तहत दो चरणों के चुनाव हो चुके हैं. तीसरे चरण के लिए 8 अक्‍टूबर को मत डाले जाएंगे. राज्‍य निर्वाचन आयोग ने इस बाबत पुलिस और अन्‍य संबंधित विभागों के साथ मिलकर पूरी तैयारी कर ली है. अभी तक हुए दो चरणों के चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्‍न हुए हैं. दोनों चरणों के लिए हुए मतदान के बाद उनके परिणाम भी सामने आ चुके हैं.

    पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के तहत 8 अक्‍टूबर को 35 जिलों के 50 प्रखंड के 756 पंचायतों में मतदान होंगे. मतदाता 6796 मतदान भवन में स्थित 10659 मतदान केंद्रों पर अपने मताधिकार का इस्‍तेमाल कर सकेंगे. बता दें कि 445 मतदान केंद्र नक्‍सल इलाकों में हैं, जहां सुरक्षा के पुख्‍ता इंतजाम करने की बात कही जा रही है. गौरतलब है कि पंचायत चुनाव के लिए मतदान होने के बाद मतगणना भी करा दी जा रही है.

    विज्ञापन

    विज्ञापन