अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

Bihar News Live Updates: पटना के गांधी मैदान में लहराया तिरंगा, 10 जवानों को मिला सैन्य सम्मान

Bihar News, 26 January 2021: देश के 72वें गणतंत्र दिवस पर बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में राज्यपाल फागू चौहान ध्वजारोहण किया. इस अवसर पर सेना के 10 जवानों और एक वीरांगना को सैन्य सम्मान दिया गया. बिहार की हर ताजा अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहिए.

Hindi.news18.com | January 26, 2021, 2:10 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 26, 2021
2:10 pm (IST)

मुंगेर गणतंत्र दिवस के मौके पर मुंगेर में मुस्लिम महिलाओं ने किसानो के समर्थन में निकाला 100 मीटर का तिरंगा यात्रा. तिरंगा यात्रा में शामिल सैकड़ों मुस्लिम महिला तिरंगा के साथ  पुरे शहर का भ्रमण करते हुए जय जवान जय किसान खुश रहे मेरा हिन्दुस्तान का नारा लगाते रहे.

12:49 pm (IST)
कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम में गणतंत्र दिवस के मौक़े पर प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने झंडोत्तोलन किया. इस मौक़े पर पार्टी के बिहार प्रभारी भक्त चरण दास समेत कांग्रेस के कई नेता मौजूद रहे. गणतंत्र दिवस के मौक़े पर भी कांग्रेस के नेता सियासत से बाज नहीं आए. प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा की देश में संविधान को तोड़ मरोड़ कर खत्म करने की साजिश चल रही है देश की आजादी खतरे में है.

11:50 am (IST)
कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने के मामले में आरसीपी सिंह ने कहा कि हमलोग बहुत पहले से भारत रत्न देने की मांग उठाते रहे है.जबतक भारत रत्न मिल नही जाता मांग उठाते रहेंगे.

11:17 am (IST)

गणतंत्र दिवस के मौके पर जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंग ने जेडीयू कार्यालय पहुंचकर बिहार वासियो को बधाई दी और गणतंत्र की धरती बिहार को और मजबूत करने की बात कही. बिहार में बढ़ते अपराध पर कहा कि अपराध अपराध होता है इसे कभी कम नही आंकना चाहिए।बिहार सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है. रामबिलास पासवान को पद्म भूषण देने पर कहा कि इसपर राजनीति नही होना चाहिए. कोई किसी पार्टी का हो अवार्ड मिलता रहा है.

10:07 am (IST)
गणतंत्र दिवस के अवसर पर पटना में जवानों को सैन्य सम्मान दिया गया. इस मौके पर मेजर जनरल सुशील कुमार झा एवं संजीव सिन्हा (सेवानिवृत्‍त) को विशिष्‍ट सेवा मेडल से अलंकृत किया गया. कर्नल अलिफ कुमार सिंह, कर्नल अरुण कुमार राय को भी विशिष्ठ सेवा मेडल दिए गए. कर्नल पुष्पम कुमार, ले. कर्नल विवेक कुमार झा एवं मेजर प्रणव प्रभात को सेना मेडल से नवाजा गया. मेजर विक्रांत आजाद एवं मेजर अंकित पाठक को सेना मेडल दिए गए. कैप्टन कीर्तिमान कुमार सिंह को भी मेडल दिया गया. शहीद मोहम्मद जावेद की पत्नी फरजाना परवीन ने सम्मान ग्रहण किया. कुल 10 जवान और एक व वीरांगना को सम्मानित किया गया.

LOAD MORE
पटना. देश के 72वें गणतंत्र दिवस पर बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में राज्यपाल फागू चौहान ध्वजारोहण किया.  इस अवसर पर सेना के 10 जवानों और एक वीरांगना को सैन्य सम्मान दिया गया. इस मौके पर सीएम नीतीश कुमार, उप मुख्यमंत्री, मंत्री, प्रशासन व पुलिस के शीर्ष अधिकारी सहित कोरोना योद्धा मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास एक अणे मार्ग में भी तिरंगा झंडा फहराया. इससे पहले लोगों को संदेश देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य में आपसी भाईचारा, सद्भाव एवं शान्ति बनाये रखना है. शान्ति और सद्भाव में ही समृद्घि और प्रगति है. उधर बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने विधानसभा परिसर में झंडोत्तोलन किया.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज