liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar News Live Updates: कोरोना वैक्‍सीनेशन कैंपेन का आगाज, सीएम नीतीश बोले- पीएम मोदी के प्रति सम्‍मान प्रकट कर रहा बिहार

Bihar News Live Updates: कोरोना वैक्‍सीनेशन कैंपेन का आगाज, सीएम नीतीश बोले- पीएम मोदी के प्रति सम्‍मान प्रकट कर रहा बिहार

Bihar LIVE News, 17 September 2021: बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत की. इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्‍मदिन है और इस मौके पर 30 लाख लोगों को कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्‍य रखकर बिहार उनके प्रति सम्‍मान प्रकट कर रहा है. सीएम नीतीश ने राज्‍यों को मुफ्त में कोरोना वैक्‍सीन मुहैया कराने के लिए केंद्र को बधाई भी दी. उन्‍होंने कहा कि राज्य में अब तक 4 करोड़ 63 लाख 77 हजार लोगों को टीका लगाया जा चुका है.

  • News18 Hindi
  • | September 17, 2021, 13:13 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    18:27 (IST)

    बांका- जिले के सदर अनुमंडल के धोरैया में नदी में डूबने से 3 बच्चियों की मौत हो गई. दो बच्चियों को ग्रामीणों ने बचा लिया. घटना से गांव में कोहराम मच गया.

    17:20 (IST)

    मुंगेर- पंचायत चुनाव में वार्ड सदस्य के लिये नामांकन कराने पहुंचे प्रत्याशी को पुलिस ने किया गिरफ्तार. पुलिस अभिरक्षा में प्रत्याशी के किया नामांकन. शराब तस्करी के मामले में पिछले एक साल से राम प्रकाश मांझी चल रहा था फरार. 

    17:18 (IST)

    सहरसा- लूटपाट के दौरान बंधन बैंक के कर्मचारी को अपराधियों ने मारी गोली. घटना सौर बाजार थाना क्षेत्र के खैरा-मधुरा मुख्य मार्ग की है. घायल बैंक कर्मी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में कराया गया भर्ती. कैश और बाइक लूट कर फरार हो गये बदमाश 

    15:56 (IST)

    पटना- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 71वें जन्म दिवस के मौके पर उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने फतुहा का दौरा कर कच्ची दरगाह स्थित हजरत शाह शहाबुद्दीन पीर जगजोत रहमतुल्लाह अलैह की मजार पर चादरपोशी कर उनके दीर्घायु होने की मंगलकामना की. इस मौके पर उद्योग मंत्री ने प्रधानमंत्री को विकास पुरुष करार देते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में देश विकास की एक नई गाथा लिख रही है. पीएम के सफल नेतृत्व में समाज के सभी वर्गों का विकास हो रहा है. इस अवसर पर शाहनवाज हुसैन ने लोगों से आपसी प्रेम और भाईचारा बरकरार रखने की भी अपील की.     

    13:12 (IST)
    दिल्ली की राउस एवेन्यू कोर्ट ने लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद प्रिंस पासवान की जमानत अर्जी पर फैसला सुरक्षित रख लिया है. दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट अब इस मामले पर 20 सितंबर को फैसला सुनाएगा. प्रिंस पासवान पर एक युवती ने रेप का आरोप लगाया है. 

    12:45 (IST)
    सीएम नीतीश ने कहा कि हमलोग काम में विश्वास रखते हैं.  अब राज्य में ऑक्सीजन की कमी नहीं होगी. शुक्रवार को 70 जगहों पर पीएसए का लोकार्पण हुआ, जिसमें केंद्र की तरफ से 38 पीएसए प्लांट मिला है. इसी महीने के अंदर सभी मेडिकल कॉलेजों में पीएसए प्लांट का काम पूरा होगा. उन्‍होंने बताया कि आज तक 70 से बढ़कर 72 पीएसए प्लांट तैयार हो गया. बिहार के दो नर्सों को राष्ट्रपति से सम्मान मिला ये बड़ी बात है. तीसरी लहर का खतरा है तो बिहार में पूरी तरह से तैयारी है.

    12:41 (IST)
    बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कोरोना टीकाकरण अभियान की शुरुआत करने के मौके पर कहा कि कोरोना से मुक्ति का सबसे बड़ा रास्‍ता टीकाकरण है. जांच का काम करते रहेंगे तभी कोरोना से लोगों का बचाव होगा. साथ ही उन्‍होंने कहा कि लोग तो प्रचार-प्रसार खूब करते हैं. हमलोग काफी कम प्रचार करते हैं. 

    11:37 (IST)
    बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके 71वें जन्मदिन पर बधाई दी है. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा, 'आदरणीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  को जन्मदिवस की अनंत शुभकामनाएं. आपके स्वस्थ एवं दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं.'

    11:20 (IST)
    फारबिसगंज के बथनाहा स्थित SSB 56 बटालियन में एक जवान ने फांसी के फंदे पर लटक कर आत्‍महत्‍या कर ली. जवान उत्‍तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का रहने वाला था. वह  एसएसबी कैंप में ट्रेनिंग ले रहा था.

    10:00 (IST)
    जहानाबाद ज़िला के शकूराबाद थाना क्षेत्र के बीरों बीघा गांव में जर्जर मिट्टी केघर का दीवार गिर जाने के कारण दो किशोरी की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक वृद्ध महिला और एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गई. दोनो घायलों को सदर अस्पताल जहानाबाद में इलाज के बाद पटना के पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया. सभी एक ही परिवार के हैं. रात में खाना खाने के बाद सभी एक ही कमरे में सो रहे थे, तभी देर रात यह हादसा हो गया. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने गांव के समीप घेजन गुलाबगंज मार्ग पर शव को रख कर मुआवजे की मांग को लेकर सड़क को जाम कर दिया.

    ihar LIVE: जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं (PDS Dealers) ने अपनी समस्याओं को लेकर मुंगेर फेयर प्राइस डीलर एसोशिएसन के जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साह के नेतृत्व में मोर्चा खोल दिया है. विभिन्न योजनाओं के लिए दिए जा रहे खराब अनाज को लेकर डीलर्स विरोध में उतर गए हैं. डीलरों का कहना है कि अगर गुणवत्तापूर्ण अनाज नहीं मिला तो वे लोग अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे. इस मामले में उपमुख्यमंत्री ने कार्रवाई का आश्‍वासन दिया है.

    दरअसल, मुंगेर के जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं ने एसएफसीआई द्वारा केंद्र और राज्य सरकार की ओर से गरीबों के लिए दिए जा रहे घटिया अनाज से परेशान हो गए हैं. उन्‍होंने अब घटिया अनाज लेने से मना कर दिया और मुंगेर फेयर प्राइस डीलर एसोशिएसन के बैनर तले एसएफसीआई के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया है. इस मामले में जिला अध्यक्ष जयप्रकाश साह ने बताया कि घटिया अनाज लेने से कार्डधारक साफ मना कर देते हैं और कई बार तो लोगों के कोपभाजन का शिकार भी होना पड़ता है. लोगों का मानना है कि पीडीएस डीलर बढ़िया अनाज बेचकर घटिया अनाज का वितरण करते हैं. उन्‍होंने कहा कि ऐसा नहीं है. घटिया क्वालिटी के अनाज एसएफसीआई से ही हम लोगों को दिया जाता है, जिसको लेके बार शिकायत भी की गई, लेकिन कोई सुनने वाला नहीं है. अंत में अब आंदोलन के अलावा कोई रास्ता नहीं बचा. मुंगेर जिले में तकरीबन 646 पीडीएस डीलर हैं जो केंद्र और राज्य सरकार द्वारा गरीब लोगों को चावल तथा गेहूं रियायती दरों पर या फिर मुफ्त में देते हैं.

    विज्ञापन

    विज्ञापन