अपना शहर चुनें

States

LIVE NOW

Bihar News Live Updates: 20 लाख रोजगार देने की बात करने वाली सरकार अब नौकरी लेने में जुट गई- कांग्रेस

कांग्रेस नेता हरखू झा (Harkhu Jha) ने कहा है कि सरकार चुनाव के वक्त बिहार में 20 लाख रोजगार देने की बात करती है, लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद वह नौकरी लेने में जुट गई है.

Hindi.news18.com | January 23, 2021, 1:55 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 23, 2021

हाइलाइट्स

1:44 pm (IST)

बिहार कांग्रेस ने संविदा कर्मियों के लिए सरकार द्वारा जारी नियमावली पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए सरकार पर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता हरखू झा ने कहा है कि सरकार चुनाव के वक्त बिहार में 20 लाख रोजगार देने की बात करती है, लेकिन चुनाव खत्म होने के बाद वह नौकरी लेने में जुट गई है. कांग्रेस ने  सरकार से आग्रह किया है कि वह इस कोरोना काल में संविदा कर्मियों को हटाने की बात न सोच कर उनके नियमितीकरण पर विचार करे. 

1:21 pm (IST)

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयन्ती के मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें याद किया. इस मौके पर फूल- माला चढ़ाकर सीएम नीतीथ ने नेताजी को नमन किया.संवाद कक्ष में हुए सादे समारोह में सीएम नीतीश ने सुभाष चंद्र बोस को याद करते हुए पुष्प अर्पित किए और युवाओं को प्रेरणा लेने की बात कही.

12:40 pm (IST)

गोपालगंज पुलिस का अवैध वसूली करने का एक और वीडियो सामने आया है. इस वीडियो के सामने आने के बाद एसपी ने पूरे मामले की जांच कर तत्काल कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है. मामला विजयीपुर थाना क्षेत्र का है.

12:40 pm (IST)

गोपालगंज पुलिस का अवैध वसूली करने का एक और वीडियो सामने आया है. इस वीडियो के सामने आने के बाद एसपी ने पूरे मामले की जांच कर तत्काल कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है. मामला विजयीपुर थाना क्षेत्र का है.

11:14 am (IST)

भोजपुर जिले के चौरी थाना क्षेत्र के बंगौटी गांव के समीप शुक्रवार की रात हथियारबंद बदमाशों ने एक कपड़ा व्यवसायी को गोली मार दी. इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. इसके बाद उसे इलाज के लिए आरा शहर के बाबू बाजार स्थित एक प्राइवेट अस्पताल में लाया गया, जहां उसका इलाज कराया जा रहा है. जानकारी के अनुसार जख्मी युवक सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के बागर गांव निवासी शिवजी राय का 30 वर्षीय पुत्र विनायक राय है.

10:24 am (IST)


पटना नगर निगम क्षेत्र में अब टैक्स नहीं जमा करना परेशानी खड़ा कर सकता है. पटना नगर निगम आयुक्त ने पटना के 17 वैसे बकाएदारों को जिन्होंने टैक्स नहीं जमा किया था, उनके घर को कुर्की जब्ती का निर्देश जारी किया है. बार- बार टैक्स देने के अपील के बाद भी जब इन्होंने टैक्स जमा नहीं किया तो पटना नगर निगम ने सख्ती दिखाते हुए कुर्की जब्ती करने का आदेश दिया. पटना के इन सभी 17 बकायेदारों पर 29 लाख टैक्स का बकाया है.

10:12 am (IST)

पप्पू यादव कार्यकर्ताओं के साथ आज मार्च करेंगे. वे कार्यकर्ताओं के साथ गांधी मैदान से राजभवन तक मार्च करेंगे. कहा जा रहा है कि किसानों के समर्थन में मार्च होगा.

10:08 am (IST)

बिहार के खिलाड़ियों का इंतजार अब खत्म हो गया है. अब खेल की गतिविधियों पर लगी रोक को हटा लिया गया है. कला संस्कृति एवं युवा विभाग ने हरी झंडी दे दी है. खेल और खिलाड़ियों के प्रशिक्षण को हरी झंडी मिली है.निदेशक ने एसओपी जारी किया है. 50 प्रतिशत क्षमता के साथ इंडोर और आउटडोर गेम शुरू होगा. सभी के लिए  सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अनिवार्य होगा. एसओपी के पालन के लिए हर जिले में 10 सदस्यीय टीम गठित होगी. जिलाधिकारी कमिटी के अध्यक्ष होंगे.

10:01 am (IST)

 राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव, तेजप्रताप यादव और मीसा भारती ने बीमार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से 6 घंटे से ज्यादा समय तक मुलाकात की. मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत ठीक नहीं है. चेहरे पर सूजन है और सांस लेने में दिक्कत है. तेजस्वी यादव ने कहा कि परिवार के सदस्य होने के नाते हमलोग चाहते हैं कि उनको बेहतर इलाज के लिए बाहर ले जाएं. लालू प्रसाद के लंग्स में पानी जमा होने की जानकारी देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि स्थिति चिंताजनक है. क्रिएटनीन बढ़ गया है. तेजस्वी यादव शनिवार को झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने मुलाकात करेंगे.

 

LOAD MORE
पटना. बिहार (Bihar) में रोजगार के मुद्दे पर गरमाई राजनीति के बीच नीतीश सरकार  (Nitish Sarkar) का बड़ा फैसला सामने आया है. इसके तहत राज्य में संविदा पर बहाल कर्मी (Contract workers) सरकारी सेवक नहीं माने जाएंगे. इन्हें जल्द ही नोटिस और बकाया मानदेय देकर सेवा से हटा दिया जाएगा. मिली जानकारी के अनुसार सरकार अब अब स्वीकृत पदों पर ही  कॉन्ट्रैक्ट पर बहाली कर पाएगी. वहीं, यह जानकारी भी सामने आई है कि संविदाकर्मियों को नियमित नौकरी के लिए वेटेज दिए जाएंगे.

वहीं, बिहार पुलिस द्वारा लगातार किए जा रहे दावे के बाद भी इंडिगो एयरलाइंस स्टेशन हेड रूपेश कुमार सिंह मर्डर केस (Rupesh Singh murder case) में अब तक कुछ खास नतीजा सामने नहीं आ पाया है. इस बीच बिहार पुलिस की टीम गुजरात के सूरत से एक ठेकेदार को पुलिस पकड़ कर पटना ले आई है. बताया जा रहा है कि पकड़ा गया शख्स पहले से आपराधिक प्रवृत्ति का रहा है और अब वह ठेकेदारी करता है. वहीं, इसी मामले में पटना के एक बिल्डर को भी हिरासत में लेकर पूछताछ किए जाने की बात सामने आई है. बता दें कि हाल में ही डीजीपी एसके सिंघल (DGP SK Singhal) ने रूपेश हत्याकांड को ठेके के विवाद से जोड़कर जांच करने की बात कही थी. इसी आधार पर पुलिस की जांच भी आगे बढ़ती दिख रही है.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज