LIVE NOW

Bihar News Live Updates: दो बार सांसद रहे BJP नेता शाहनवाज हुसैन ने विधान परिषद के लिए भरा पर्चा, मुकेश सहनी ने भी किया नामांकन

Bihar News, 18 January 2021: बिहार में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के 2 महीने बाद भी सियासी सरगर्मी तेज है. पक्ष और विपक्ष के नेताओं का एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप जारी है. राजनीति के साथ ही बिहार की हर घटना की ताजा अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

Hindi.news18.com | January 18, 2021, 2:44 PM IST
facebook Twitter Linkedin
Last Updated January 18, 2021
Bihar News Live Updates: दो बार सांसद रहे BJP नेता शाहनवाज हुसैन ने विधान परिषद के लिए भरा पर्चा, मुकेश सहनी ने भी किया नामांकन

हाइलाइट्स

1:01 pm (IST)
विधान परिषद के लिए शहनवाज़ हुसैन और मुकेश सहनी ने नामांकन जमा कर दिया है. इसके बाद बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और जेपी नड्डा का धन्यवाद किया. हुसैन नीतीश कुमार का भी किया धन्यवाद. हुसैन ने कहा नीतीश कुमार जब केंद्र में थे तो इनके साथ भी काम करने का मौक़ा मिला. मैं बिहार से बाहर था कहां मैं तो यही था. अब यहां काम करने का मौक़ा मिला. मुकेश सहनी ने एनडीए के नेताओं का किया धन्यवाद.

12:54 pm (IST)

20 जनवरी को गुरु गोविंद सिंह की प्रकाश उत्सव को लेकर आज सासाराम में सिख धर्मावलंबियों ने जुलूस निकाला. सासाराम के टकसाल संगत गुरुद्वारा से यह प्रभात फेरी निकल कर पूरे नगर का भ्रमण किया. प्रभात फेरी का आज तीसरा दिन है. वाहेगुरु जी की खालसा वाहेगुरु जी की फतेह के नारों के साथ इस प्रभात फेरी में बच्चे तथा महिलाएं भी शामिल हुए. बता दें कि 20 जनवरी को गुरु गोविंद सिंह का प्रकाशोत्सव है. जिसकी भव्य तैयारी चल रही है. इसी को लेकर यह चरणबद्ध कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

12:20 pm (IST)
छपरा से सांसद राजीव प्रताप रूडी रविवार शाम को रुपेश के घर पहुंचे जहां उन्होंने परिजनों से मुलाकात की और उनका हालचाल पूछा. परिजनों ने इस हत्याकांड के उद्भेदन में देरी पर सवाल खड़े किए, जिसके बाद राजीव प्रताप रूडी ने कहा कि सरकार इस मामले को लेकर पूरी तरह गंभीर है और जल्द ही अपराधी पकड़े जाएंगे. राजीव प्रताप रूडी ने रुपेश के दोनों बच्चों की शिक्षा का जिम्मा उठाने का भी दावा किया.

12:03 pm (IST)
विधान परिषद भेजे जाने के निर्णय के बाद बीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन का बयान आया है. हुसैन ने कहा कि मैं केंद्र में था तब भी बिहार के हित की राजनीत करता था. अब मुझे शुशील मोदी जी की जगह सदन में विधानपरिषद में भेजा जा रहा है. हम तो आप लोगो के साथ रहने वाले लोग हैं. जिम्मेदारी तो पहले भी थी.

11:45 am (IST)
नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए चन्द्रमोहन ने बयान दिया है. उन्होंने कहा- गजब की बात ये है कि हमारे सामाजिक बदलाव के दौर को नकारे लोग “जंगल-राज” कहते है और अब नीतीश-भाजपा  राज में अपराध दुगुना हो गया तो “सुशासन” राज है.

10:50 am (IST)
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की एक फेसबुक पोस्ट चर्चा में है. लालू यादव नीतीश सरकार पर निशाना साधते हुए लिखा- बिहार में राजद सरकार के आखिरी साल 2004 में अपराध के कुल 1,15,216 मामले दर्ज हुए थे, जबकि नीतीश कुमार की सरकार में 15 साल बाद, साल 2019 में कुल अपराध के आंकड़े बढ़कर 2,69,096 हो गए, यानी दोगुने से भी ज्यादा.

9:54 am (IST)
गोपालगंज में पिछले साल जुलाई और अगस्त महीने में जहा दो दो बार बाढ़ आयी थी. वही इस बाढ़ से सबसे ज्यादा तबाही मांझागढ़ के पुरैना गांव में हुई थी. जहा गंडक के तेज बहाव से सारण बाँध सबसे पहले ध्वस्त हो गया था. इस बांध के ध्वस्त होने से पुरैना गांव के दर्जनों घर गंडक में ताश के पत्तो की तरह ढह गए थे. यहां विशालकाय पेड़ भी तिनके की तरह बह गए थे. दो बार आई बाढ़ के बाद जिले की करीब एक लाख से ज्यादा की आबादी प्रभावित हुई थी. जिला प्रशासन के द्वारा बाढ़ पीडितो को उनके खाते में 6 हजार रूपये भी भेजे. और बाढ़ पीड़ितों को अनाज भी दिया गया. लेकिन पुरैना गांव के दर्जनों परिवारों को उनके क्षतिग्रस्त घरो का अभी तक क्षतिपूर्ति मुआवजा भी नहीं मिला.

9:36 am (IST)
बाढ़ के बख्तियारपुर थाना के केवल बीघा में छात्र जदयू नेता को गोली मारने के मामले में तीन लोग नामजद आरोपी बनाए गए हैं. एएसपी अम्बरीष राहुल ने बताया कि संटू नामक युवान और उसके माता पिता आरोपी हैं. पुलिस ने संटू की मां को हिरासत में लिया है. वहीं संटू की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है. छात्र नेता आलोक तेजस्वी और संटू में कहा सुनी हुई, जिसके बाद संटू ने आलोक को गोली मार दिया. फिलहाल छात्र नेता खतरे से बाहर है.

LOAD MORE
Bihar News, 18 January 2021: बिहार में विधानसभा चुनाव परिणाम आने के 2 महीने बाद भी सियासी सरगर्मी तेज है. पक्ष और विपक्ष के नेताओं का एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप जारी है. राजनीति के साथ ही बिहार की हर घटना की ताजा अपडेट के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

फोटो

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

चिंता के विचार आपकी ख़ुशी को बर्बाद कर सकते हैं। ऐसा न होने दें, क्योंकि इनमें अच्छी चीज़ों को ख़त्म करने की और समझदारी में निराशा का ज़हरीला बीज बोने की क्षमता होती है। ख़ुद को हमेशा अच्छा परिणाम पाने के लिए प्रोत्साहित करें और ख़राब हालात में भी कुछ-न-कुछ अच्छा देखने का गुण विकसित करें। ख़ास लोग ऐसी किसी भी योजना में रुपये लगाने के लिए तैयार होंगे, जिसमें संभावना नज़र आए और विशेष हो। भूमि से जुड़ा विवाद लड़ाई में बदल सकता है। मामले को सुलझाने के लिए अपने माता-पिता की मदद लें। उनकी सलाह से काम करें, तो आप निश्चित तौर पर मुश्किल का हल ढूंढने में क़ामयाब रहेंगे। किसी से अचानक हुई रुमानी मुलाक़ात आपका दिन बना देगी। काम के लिए समर्पित पेशेवर लोग रुपये-पैसे और करिअर के मोर्चे पर फ़ायदे में रहेंगे। सफ़र के लिए दिन ज़्यादा अच्छा नहीं है। जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है। स्वयंसेवी कार्य या किसी की मदद करना आपकी मानसिक शांति के लिए अच्छे टॉनिक का काम कर सकता है। परेशान? आप पंडित जी से प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें

टॉप स्टोरीज