सुर्खियां: पर्यावरण संरक्षण में नजीर बनेगा बिहार, अनंत सिंह ने दिया वॉयस सैंपल

गुरुवार की सुबह वॉयस टेस्ट देने पुलिस मुख्यालय पहुंचे अनंत सिंह ने कहा कि यह ऑडियो उनका नहीं है. इसमें मेरी आवाज नहीं है. सरकार के इशारों पर मुझे फंसाया जा रहा है.

News18 Bihar
Updated: August 2, 2019, 7:46 AM IST
सुर्खियां: पर्यावरण संरक्षण में नजीर बनेगा बिहार, अनंत सिंह ने दिया वॉयस सैंपल
पटना के वेटनरी कॉलेज में वृक्षारोपण कर वन मोहत्सव की शुरुआत करते सीएम नीतीश कुमार
News18 Bihar
Updated: August 2, 2019, 7:46 AM IST
पटना में गुरुवार को पशु विज्ञान विवि में वन महोत्सव का शुभारंभ करते मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के क्षेत्र में बिहार नजीर बेगा. उन्होंने इस पर जोर देते हुए गुरुवार को कहा कि पर्यावरण को हुए नुकसान की भरपाई के लिए हम सभी को मिलकर काम करना होगा और इसके लिये लोगों को प्रेरित करना होगा.

हरियाली में अव्वल बनेगा बिहार-CM
हिन्दुस्तान लिखता है कि मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2005 में हमलोगों को राज्य की सेवा करने का मौका मिला, उस समय राज्य का हरित आवरण (हरियाली क्षेत्र) आठ फीसदी भी नहीं था. आज यह 15 फीसदी तक पहुंच गया है. सरकार ने अगले दो वर्षों में राज्य का हरित आवरण बढ़ाकर 17 प्रतिशत करने का लक्ष्य रखा है. उन्होंने कहा कि जिस तरह विकास के नाम पर वृक्षों की कटाई हो रही है उससे पर्यावरण के लिये संकट पैदा हो रहा है.

अनंत सिंह बोले- मुझे फंसाया जा रहा है

प्रभात खबर लिखता है कि बाहुबली विधायक अनंत सिंह के अपराधी भोला सिंह और मुकेश सिंह की हत्या की सुपारी देने के वायरल ऑडियो की जांच के लिए अपनी आवाज का नमूना दिया. इस वॉयस सैंपल को फॉरेन्सिक जांच के लिए भेजा जाएगा. गुरुवार की सुबह वॉयस टेस्ट देने पुलिस मुख्यालय पहुंचे अनंत सिंह ने कहा कि यह ऑडियो उनका नहीं है. इसमें मेरी आवाज नहीं है. सरकार के इशारों पर मुझे फंसाया जा रहा है.

सहपाठी ने छात्र को मार दी गोली, मौत
दैनिक जागरण लिखता है कि पटना से दानापुर के कोचिंग संस्थान में गुरुवार की शाम पढ़ाई के दौरान क्लासरूम में ही नौंवी के छात्र की सहपाठी ने गोली मारकर हत्या कर दी. मौका देख आरोपित छात्र ने बैग में पिस्तौल छिपा दी और भागने का प्रयास करने लगा, लेकिन शिक्षकों और छात्रों ने उसे पकड़ लिया.जख्मी छात्र को आनन-फानन में सगुना मोड़ स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मामले की तफ्तीश जारी है.
Loading...

मुजफ्फपुर में छात्र की हत्या
दैनिक जागरण लिखता है कि मुजफ्फरपुर के सरकारी स्कूल में घुसकर बदमाशों ने गुरुवार को सातवीं के एक छात्र की चाकू घोंपकर हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि छात्र सूरज की मां के साथ बुधवार को छिनैती हुई थी. सुमन देवी के साथ मारपीट कर बाइक सवार बदमाशों ने पर्स छीन लिया था. उन्होंने बदमाशों की पहचान कर ली थी. स्थानीय लोगों के सहयोग से कुछ समय बाद दो बदमाश पकड़े गए थे. माना जाता है कि इसी प्रतिशोध में उसके साथियों ने घटना को अंजाम दिया.

नेता के रिश्तेदार के घर IT की छापेमारी
प्रभात खबर लिखता है कि एक रसूखदार नेता के रिश्तेदार ठेकेदार राजेंद्र सिंह के घर पर इनकम टैक्स ने रेड डाला. पटना के पॉश इलाके बोरिंग रोड स्थित आवास पर की गई इस छापेमारी में 25 लाख रुपये से अधिक रकम बरामद की कई. राजेन्द्र सिंह टोल प्लाजा के ठेकेदार बताए जा रहे है. यह छापेमारी टैक्स चोरी से जुड़े मामले को लेकर की गई.

ये भी पढ़ें- 
First published: August 2, 2019, 7:44 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...