सुर्खियां: ड्रोन और सेटेलाइट से होगी बालू व पत्थर खनन की निगरानी, पुलिस के खाली पदों पर हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी

पटना के परसा बाजार थाना क्षेत्र में शुक्रवार को रहीमपुर गुमटी के पास जमा भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में चालीस साल के विक्षिप्त युवक की जमकर पिटाई कर दी.

News18 Bihar
Updated: August 3, 2019, 7:17 AM IST
सुर्खियां: ड्रोन और सेटेलाइट से होगी बालू व पत्थर खनन की निगरानी, पुलिस के खाली पदों पर हाईकोर्ट ने जताई नाराजगी
खान एवं भूतत्व विभाग के अंतर्गत ‘नई बालू नीति-2019’ से संबंधित समीक्षा बैठक करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार.
News18 Bihar
Updated: August 3, 2019, 7:17 AM IST
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को खान एवं भूतत्व विभाग के आला अधिकारियों को यह निर्देश दिया कि ऐसी व्यवस्था की जाए जिससे बालू के कारोबार पर किसी का एकाधिकार नहीं रहे. मुख्यमंत्री के समक्ष खान एवं भूतत्व विभाग की ओर से नई बालू नीति 2019 का प्रजेंटेशन दिया गया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने खनन से संबंधित कई हिदायतें दीं.

बालू व्यवसाय पर खत्म हो एकाधिकार-नीतीश
मुख्यमंत्री ने कहा कि खनन कार्य के अनुश्रवण व उस पर नियंत्रण के लिए ड्रोन एवं सेटेलाइट का प्रयोग किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि ऐतिहासिक व पुरातात्विक महत्व के पहाड़ों को संरक्षित रखना है. पर्यावरण के साथ छेड़छाड़ से बचने की जरूरत है. वैसे पहाड़ जिन्हें खुदाई के लिए चिन्हित किया गया है, इसकी जांच विशेषज्ञ से करा लेनी चाहिए.

खाली पदों को 2020 तक हर हाल में भरें- पटना हाइकोर्ट

पुलिस महकमे में खाली पदों को लेकर पटना हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कड़ी नाराजगी जाहिर की. कोर्ट ने साफ कहा कि हर हाल में सुप्रीम कोर्ट के निर्देशानुसार वर्ष 2020 तक पुलिस महकमे के रिक्त पड़े सभी पदों को भरना होगा. भले ही सरकार को इसके लिए कुछ भी करना पड़े. कोर्ट ने राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी से 13 अगस्त को उपस्थित होकर यह बताने को कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश के बावजूद पुलिस के खाली पदों को भरे जाने के लिए क्या पहल हो रही है.

बच्चा चोर समझ युवक की पिटाई, थानेदार से मारपीट
पटना के परसा बाजार थाना क्षेत्र में शुक्रवार को रहीमपुर गुमटी के पास जमा भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में चालीस साल के विक्षिप्त युवक की जमकर पिटाई कर दी. इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस भी वहां पहुंच गयी, लेकिन आक्रोशित भीड़ का गुस्सा कम नहीं हुआ. उसे आक्रोशित भीड़ से छुड़ाने पहुंचे थानेदार जय प्रकाश समेत कई पुलिस कर्मियों की भी भीड़ ने पिटाई कर दी. पुलिस भीड़ से उस युवक को छुड़ाकर थाना ले आयी.
Loading...

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 3, 2019, 7:17 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...