Bihar News: मोदी कैबिनेट विस्‍तार के बाद JDU में बड़ा फेरबदल, मुख्‍य प्रवक्‍ता पद से हटाए गए संजय सिंह

खबर है कि संजय सिंह को अब JDU का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है.

वहीं, JDU के मुख्य प्रवक्ता पद से संजय सिंह को हटाए जाने से सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है. दरअसल, संजय सिंह अपने तीखे शब्दों से हमला बोलने वाले प्रवक्ता माने जाते हैं.

  • Share this:
पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में विस्तार के बाद जनता दल यूनाइटेड (JDU) में बड़ा फेरबदल हुआ है. इसी कड़ी में JDU ने संजय सिंह (Sanjay Singh) को मुख्य प्रवक्ता पद से हटा दिया है. उनकी जगह पर JDU के MLC और विरोधियों पर अलग अंदाज़ में हमला बोलने के लिए चर्चित रहे नीरज कुमार को मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया गया है. मालूम हो कि नीरज कुमार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सांसद ललन सिंह के काफी करीबी माने जाते हैं. वहीं, खबर है कि संजय सिंह को अब JDU का प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है.

वहीं, JDU के मुख्य प्रवक्ता पद से संजय सिंह को हटाए जाने से सियासी गलियारों में चर्चा तेज हो गई है. दरअसल, संजय सिंह अपने तीखे शब्दों से हमला बोलने वाले प्रवक्ता माने जाते हैं. वहीं, आज तक जिन भी विरोधी नेताओं ने सीएम नीतीश कुमार पर ज़ुबानी हमला बोला है, संजय सिंह ने भी उसका करारा जवाब दिया है. हाल में ही जब भाजपा के MLC टूना पांडेय ने नीतीश कुमार को लेकर हमला बोला था तो संजय सिंह ने उंगली काटने वाला बयान देकर सनसनी फैला दी थी. अब खबर है कि संजय सिंह से जब प्रवक्ता पद से हटाए जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी का जो भी फैसला है, उन्हें मंजूर है. मुझे जो भी काम मिलेगा मैं पूरी ईमानदारी से करता रहूंगा.

राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं
वहीं, कुछ देर पहले खबर सामने आई थी कि केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार (Modi Cabinet Expansion) के बाद जेडीयू में राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. खबर थी कि सीएम नीतीश कुमार मंत्रिमंडल विस्तार में जेडीयू की ओर से की गई कवायद से खुश नहीं हैं. बताया यह भी जा रहा था कि वो आरसीपी सिंह की कार्यशैली से भी नाराज हैं. इसी बीच जदयू के कद्दावर नेता ललन सिंह (Lalan Singh) पार्टी के संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) से मिलने उनके सरकारी आवास पहुंचने भर से ही सियासी हलचल तेज हो गई. दोनों नेताओं के बीच करीब एक घंटे तक बंद कमरे में मुलाकात हुई है. ललन सिंह और उपेंद्र कुशवाहा की इस मुलाकात के कई राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं.

इस पर मैं क्या कर सकता हूं
उपेंद्र कुशवाहा से मुलाकात के बाद बाहर निकले ललन सिंह ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा हमारे साथी हैं. इनसे मुलाकात के कोई राजनीतिक मायने नहीं निकाले जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि जेडीयू में सब कुछ ठीक है. वहीं, मंत्रिमंडल विस्तार के सवाल पर जेडीयू सांसद ललन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ कह दिया था कि राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह इसके लिए अधिकृत हैं. इस पर मैं क्या कर सकता हूं.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.