लाइव टीवी

BJP के इन चार नेताओं ने CM नीतीश के खिलाफ खोला मोर्चा, जानिए वजह

Anand Amrit Raj | News18 Bihar
Updated: September 21, 2019, 11:13 PM IST
BJP के इन चार नेताओं ने CM नीतीश के खिलाफ खोला मोर्चा, जानिए वजह
बीजेपी एमएलसी सच्चिदानंद राय ने भी खुलकर नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि जिसकी मदद से सरकार चला रहे हैं, उसी के नेताओं पर इस तरह का हमला ठीक नहीं है.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सूखे के हालत को लेकर इशारों इशारों में आरोप लगाया कि नीतीश कुमार जानबूझकर उनके संसदीय क्षेत्र बेगूसराय के साथ भेदभाव कर रहे हैं.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 21, 2019, 11:13 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जेडीयू (JDU) की राज्य परिषद की बैठक में कहा था कि हमारे खिलाफ बयान देने वालों का हश्र 2020 के बाद क्या होगा, समझ जाएंगे. नीतीश कुमार का यही बयान बीजेपी (BJP) के चार नेताओं को ऐसा चुभा मानो नीतीश ने उनके खिलाफ बोलकर कोई गलती कर दी. ये नेता हैं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh), पूर्व केंद्रीय मंत्री और वर्तमान में एमएलसी संजय पासवान (Sanjay Paswan), बीजेपी के राज्यसभा सांसद सीपी ठाकुर (CP Thakur) और एमएलसी सच्चिदानंद राय (Sachchidanand Rai).

भोला पासवान शास्त्री की जयंती समारोह में नजर आए तीन दिलजले
ये वो लोग हैं जो बीजेपी के हार्डकोर नेता माने जाते हैं और समय-समय पर नीतीश कुमार पर तीखे हमले करते हैं. शायद यही वजह है कि नीतीश के बयान से इन लोगों को एक साथ आने पर मजबूर कर दिया. भोला पासवान शास्त्री की जयंती समारोह में चारों एक साथ एक मंच पर हाथ में हाथ डाले नजर आए और इस मौके पर नीतीश कुमार पर एक बार फिर से शब्दों के खूब तीर चलाए.

ये चारों नेता नीतीश कुमार के खिलाफ बोलने में कोई परहेज भी नहीं करते. शायद यही वजह है कि नीतीश कुमार को भी इन नेताओं का बयान ऐसा चुभा कि उन्होंने ने भी इनके खिलाफ खुलकर शब्दों के तीर चलाए. लेकिन नीतीश कुमार के बयान ने इन्हें एक बार फिर से हमला बोलने का मौका दे दिया. इनके निशाने पर सिर्फ नीतीश ही नहीं थे, नीतीश को समर्थन करने वाले रामविलास पासवान भी आ गए.

संजय पासवान और सच्चिदानंद राय ने खुलकर बोला हमला
पूर्व मंत्री और बीजेपी एमएलसी संजय पासवान ने कहा कि एक ही परिवार के लोग कई सालों से सत्ता का स्वाद चख रहे हैं. क्या उनके परिवार वालों के अलावा कोई और नहीं है. कुछ लोगों को सत्ता का ऐसा नशा छाया हुआ है कि जिनके सहयोग से सरकार चला रहे हैं, उसी पार्टी नेता को धमकी दे रहे हैं. ये ठीक नहीं है. वहीं बीजेपी एमएलसी सच्चिदानंद राय ने भी खुलकर नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए कहा कि जिसकी मदद से सरकार चला रहे हैं, उसी के नेताओं पर इस तरह का हमला ठीक नहीं है. अहंकार की ये भाषा बर्दाश्त नहीं हो सकती. किसे 2020 में ठीक करने की धमकी दे रहे हैं. अगर अपने पर इतना ही विश्वास है तो 2020 क्यूं आज ही फैसला कर ले. आलाकमान अगर तय कर ले तो 243 सीटों पर हम चुनाव लड़ने को तैयार हैं.

गिरिराज सिंह के निशाने पर फिर से नीतीश कुमार
Loading...

वहीं, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सूखे के हालत को लेकर इशारों इशारों में आरोप लगाया कि नीतीश कुमार जानबूझकर उनके संसदीय क्षेत्र बेगूसराय के साथ भेदभाव कर रहे हैं और नालंदा पर ज्यादा नजरे इनायत दिखा रहे हैं. वहीं राज्यसभा सांसद सीपी ठाकुर ने एक बार फिर दोहराया कि 2020 में मुख्यमंत्री का चेहरा बीजेपी आलाकमान तय करेगा.

बहरहाल, नीतीश कुमार के खिलाफ बीजेपी के इन चार नेताओं  ने शब्दों के तीर और तीखे कर दिए हैं. अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इन पर पार्टी आलाकमान कोई कार्रवाई करती है या फिर एक रणनीति के तहत तो कहीं ऐसा हमला नहीं हो रहा है क्योंकि इन नेताओं को अभी तक बीजेपी आलाकमान की तरफ से कोई फटकार या चेतावनी नहीं मिली है. शायद यही वजह है कि इनके तेवर और तीखे होते जा रहे हैं. वो भी तब जब नीतीश कुमार दावा कर रहे हैं कि गठबंधन एकजुट है.

ये भी पढ़ें-

हमारा अगला कदम PoK को देश का हिस्सा बनाना है: चिराग पासवान

पूर्णिया में आकाशीय बिजली का कहर, चार लोगों की मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 10:54 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...