Patna Metro News: लोगो बनाओ और 50 हजार का इनाम पाओ, जानें क्‍या हैं नियम और शर्तें

सांकेतिक फोटो.

Bihar News: पटना मेट्रो रेल को नई पहचान देने के लिए बेहतर LOGO की दरकार है. इसके लिए खुली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है. इसके लिए कुछ नियम-कायदे भी तय किए गए हैं.

  • Share this:
पटना. मेट्रो रेल कारपोरेशन ने पटना मेट्रो का लोगो (LOGO) तैयार करने के लिए खुली प्रतियोगिता का ऐलान किया है. इसके तहत कोई भी व्यक्ति पटना मेट्रो रेल का लोगो बनाकर इनाम का हकदार बन सकता है. बेहतर लोगो बनाने वाले व्यक्ति को मेट्रो रेल कारपोरेशन ने आकर्षक इनाम देने की भी घोषणा की है. प्रतिभागियों से ऐसा लोगो बनाने की अपील की गई है, जो न केवल पटना का प्रतिनिधित्व करे, बल्कि राजधानी में भविष्य में यातायात क्षेत्र में होने वाले क्रांतिकारी बदलाव को भी प्रदर्शित करे.

प्रतिभागियों को LOGO डिजाइन की प्रविष्टि जेपीईजी या PDF फॉर्मेट में पटना मेट्रो रेल कारपोरेशन के ईमेल आईडी पर भेजना होगा. सभी प्रविष्टि mail.pmrcl@gmail.com पर भेज जा सकता है. कोई भी व्यक्ति अपनी प्रविष्टि 27 जुलाई तक मेल कर सकता है.

पटना मेट्रो के लिए सबसे बेहतर LOGO तैयार करने वाले व्यक्ति को मेट्रो कारपोरेशन की तरफ से इनाम भी दिया जाएगा. घोषणा के मुताबिक, सबसे बेहतर LOGO बनाने वाले को प्रथम पुरस्कार के रूप में 50 हजार रुपये दिए जाएंगे, जबकि दूसरे और तीसरे नंबर पर आने वालों को 25 हजार और 11 हजार रुपये की राशि दी जाएगी. LOGO तैयार करने के लिए मेट्रो कारपोरेशन ने कई बातों का खयाल रखने की बात कही है. इसमें बताया गया है कि पटना मेट्रो लोगो डिजाइन प्रतियोगिता सभी नागरिकों के लिए खुली है. इसमें सभी आयु वर्ग के प्रतिभागी भाग ले सकते हैं. लोगो में कोई भड़काऊ, आपत्तिजनक या अनुचित सामग्री नहीं होनी चाहिए. एक ही प्रतिभागी द्वारा एक से अधिक प्रस्तुतियों पर विचार नहीं किया जाएगा. प्रतिभागी वही व्यक्ति होना चाहिए जिसने लोगो डिजाइन किया है और साहित्यिक चोरी की अनुमति नहीं दी जाएगी. पटना मेट्रो का लोगो का न्यूनतम आकार 4“ गुणा 4“ (4 इंच गुणा 4 इंच) होना चाहिए. लोगो की इमेज कम से कम 300 डीपीआई की होनी चाहिए.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.