Union Budget 2019: बोलीं राबड़ी देवी- बिहार को ठग रही केंद्र सरकार

राबड़ी देवी ने कहा कि यह बजट आम लोगों के लिए नहीं है. इसमें बिहार को नजरअंदाज किया गया. सुरक्षा को नजरअंदाज किया गया है. उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए था, लेकन नहीं दिया गया. केंद्र सरकार बिहार को ठग रही है.

News18 Bihar
Updated: July 5, 2019, 2:46 PM IST
Union Budget 2019: बोलीं राबड़ी देवी- बिहार को ठग रही केंद्र सरकार
राबड़ी देवी ने केंद्रीय बजट को बेकार बताया
News18 Bihar
Updated: July 5, 2019, 2:46 PM IST
मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला पूर्ण बजट पेश किया. लोकसभा में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बजट पेश करते हुए दावा किया कि एक ओर जहां यह गांव, गरीब और किसानों को केंद्रित है, वहीं बढ़ते भारत की आकांक्षाओं को भी पूरा करने वाला बजट है. हालांकि बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को यह बजट बिल्कुल पसंद नहीं आया.

राबड़ी देवी ने कहा कि यह बजट आम लोगों के लिए नहीं है. इसमें बिहार को नजरअंदाज किया गया. सुरक्षा को नजरअंदाज किया गया है. उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलना चाहिए था, लेकन नहीं दिया गया. केंद्र सरकार बिहार को ठग रही है.

वहीं RJD विधायक विजय प्रकाश ने कहा कि केंद्र सरकार ने बिहार के साथ एक बार सौतेला व्यवहार किया है. 2020 के विधानसभा चुनाव में बिहार की जनता बदला लेगी. जबकि पार्टी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने ट्वीट कर कहा कि देश के बजट ने आम लोगों का विश्वास तोड़ा है. यह दिशाहीन और कॉरपोरेट परस्त बजट है.


Loading...

बता दें कि बिहार को लेकर बजट में कोई खास बात अलग से नहीं कही गई है. न तो विशेष राज्य के दर्जे की बात की गई और न ही विशेष पैकेज की. इसके साथ ही चमकी बुखार से मुजफ्फरपुर में पिछले दिनों 180 से अधिक बच्चों की जिस तरह से मौत हुई है, उसके लिए एडवांस्ड रिसर्च सेंटर के स्थापना की भी बजट में चर्चा नहीं की गई.

वहीं हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा ने केंद्रीय बजट को सुपर फ़्लॉप बताया है. पार्टी के प्रवक्ता दानिश रिजवान ने कहा कि केंद्रीय बजट युवा और किसान विरोधी होने के साथ विदेशी कंपनियों के हाथ देश को गिरवी रखने की कोशिश भी है.

इनपुट- बृजम पांडे/रवि एस नारायण
First published: July 5, 2019, 1:45 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...