Home /News /bihar /

बिहार में कोरोना रोकथाम के लिए PHQ का आदेश- शादी हो या श्राद्ध, हर हाल में कोविड नियमों का पालन कराएं

बिहार में कोरोना रोकथाम के लिए PHQ का आदेश- शादी हो या श्राद्ध, हर हाल में कोविड नियमों का पालन कराएं

बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक (लॉ एंड ऑर्डर) अमित कुमार जारी किया आदेश.

बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक (लॉ एंड ऑर्डर) अमित कुमार जारी किया आदेश.

Corona Protocol: बिहार के ADG लॉ एंड ऑर्डर ने आदेश में कहा है कि शादी-विवाह समारोह, श्राद्ध कार्यक्रम में उपस्थिति की संख्या निर्धारित की गई है. संबंधित थाना तय करे कि आयोजन में तय की गई संख्या से अधिक लोग उपस्थित न हों.

पटना. बिहार में कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का पालन सही तरीके से नहीं किया जा रहा है, जिसको लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय (Bihar Police Headquarters) ने कड़ी नाराजगी जताई है. पुलिस मुख्यालय का मानना है कि खासतौर शादी-समारोहों और श्राद्ध कार्यक्रमों में सरकारी आदेश को ठेंगा दिखाकर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुटाई जा रही है. इससे परेशान बिहार पुलिस मुख्यालय ने सभी जिलों के एसपी को पत्र लिखा है. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमित कुमार की तरफ से यह पत्र जारी किया गया है.

सभी एसपी को भेजे गए पत्र में कहा गया है कि 18 अप्रैल 2021 को जारी सरकार के दिशा-निर्देशों का दृढ़तापूर्वक पालन सुनिश्चित कराएं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर बिहार सरकार ने शादी-विवाह समारोह, श्राद्ध कार्यक्रम में उपस्थिति की संख्या निर्धारित कर दी है. आयोजकों को अपने अधीनस्थ संबंधित थानाध्यक्ष के माध्यम से सूचित कराया जाए कि तय की गई संख्या से अधिक लोग उपस्थित न हों.

आयोजन स्थल पर मास्क, सैनेटाइजर और सोशल डिस्टेंसिंग हो

अपने इस आदेश पत्र में एडीजी लॉ एंड ऑर्डर अमित कुमार ने स्पष्ट किया है कि सभी थानाध्यक्ष अपने अपने क्षेत्र में इस आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराएं. बता दें कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर राज्य सरकार ने शादी-विवाह में अधिकतम 100 लोगों की संख्या तय की है. इससे अधिक की उपस्थिति पर कार्रवाई का आदेश दिया गया है. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखकर पुलिस मुख्यालय महामारी की रोकथाम की कवायद में जुटा है.

Tags: Corona Guidelines, Covid Protocol

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर