liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Mukhia Chunav 2021 3rd Phase Voting Live Updates: जमुई में मुखिया प्रत्‍याशी गिरफ्तार, मतदान को प्रभावित करने का आरोप

Bihar Mukhia Chunav 2021 3rd Phase Voting Live Updates: जमुई में मुखिया प्रत्‍याशी गिरफ्तार, मतदान को प्रभावित करने का आरोप

Bihar Panchayat Elections Voting Today LIVE, 8 October 2021: बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के तहत 35 जिलों में चुनाव हो रहे हैं. इस दौरान कई जिलों के बूथों पर व्‍यवधान की खबरें सामने आई हैं. दरभंगा से लेकर जमुई तक में पुलिस को कार्रवाई करनी पड़ी है.

  • News18Hindi
  • | October 08, 2021, 14:17 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED 16 DAYS AGO

    AUTO-REFRESH

    19:11 (IST)

    बेगूसराय. बीरपुर पूर्वी पंचायत के मुखिया प्रत्याशी पति को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सहयोगी को भी लिया हिरासत में, शराब पीकर लोगों को धमकाने का आरोप

    17:13 (IST)

    नालन्दा के नगरनौसा के सिबालपर बूथ नंबर 19 पर थानाध्यक्ष के वाहन पर पथराव मामला, पुलिस ने चार लोगों को किया गिरफ्तार, हिलसा डीएसपी कृष्ण मुरारी ने की पुष्टि

    17:12 (IST)

    समस्तीपुर- पंचायत चुनाव के दौरान झड़प, बूथ संख्या 71 पर पुलिस-पब्लिक के बीच झड़प, उजियारपुर प्रखंड के पतैली पश्चिम पंचायत के वार्ड संख्या 6 की घटना

    16:14 (IST)

    आरा-वोट देने को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़े, जमकर हुई मारपीट, दो लोग चोटिल, जगदीशपुर प्रखंड के उत्तर जंगल महाल पंचायत के बूथ संख्या 112 की घटना.

    16:13 (IST)

    सीवान में प्रत्याशियों के समर्थकों और पुलिस के बीच टकराव हो गया. प्रत्याशियों ने बोगस वोट डालने का आरोप लगाते हुए जमकर बवाल मचाया. मामला एमएच नगर हसनपुरा प्रखंड के शेखपुरवा बूथ संख्या 173 और 174 का है. पुलिस ने मामले को शांत कराने के लिए बल का प्रयोग करते हुए समर्थकों पर लाठी चटकाई.

    14:54 (IST)
    बेतिया में मतदान के दौरान सेमरी पंचायात के बूथ संख्या 305 पर हंगामा होने की सूचना है.सेक्टर मजिस्ट्रेट की गाड़ी का शीशा फोड़ दिया गया. ग्रामीण धीमे मतदान को लेकर गुस्साए हुए थे. हालात को देखते हुए अतिरिक्‍त पुलिस बल को मतदान केंद्र पर भेजा गया है.

    14:15 (IST)
    पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के मतदान के दौरान जमुई जिले के कुन्दरी सनकुरहा पंचायत के मुखिया प्रत्याशी पवन कुमार बिंद को गिरफ्तार किया गया है. मुखिया प्रत्याशी को तब गिरफ्तार तब किया गया, जब वह कुंदरी गांव के मतदान केंद्र पर अपने समर्थकों के साथ पहुंचे. बताया जा रहा है कि मतदान शुरू होने के साथ ही सभी मतदान केंद्रों पर जाकर मुखिया प्रत्याशी मतदान को प्रभावित कर रहे थे. पेट्रोलिंग करने कर रहे अधिकारी और पुलिस ने उनके खिलाफ कार्रवाई की है. 

    13:20 (IST)
    मुजफ्फरपुर के सकरा और मुरौल में पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान जारी है. मतदाता जलजमाव के बीच वोट दे रहे हैं. मझौलिया पंचायत के बूथ संख्या 319 व 320 बूथ के सामने सड़क पर जलजमाव है. इसके बावजूद मतदाताओं में उत्‍साह है. 

    12:43 (IST)
    एसएसपी बाबू राम ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि वह जब हावीडीह के इस बूथ पर पहुंचे तो एक प्रत्याशी के समर्थक बूथ पर दबंगई दिखा रहे थे. कुछ लोगों को तब हिरासत में लिया गया और जैसे ही पुलिस गाड़ी आगे बढ़ी तो पीछे से कुछ लोगों ने पुलिस काफिले पर पत्थरबाजी शुरू कर दी, जिससे पुलिस की दो गाड़ि‍यों के शीशे टूट गए हैं. इस घटना में कोई भी पुलिसवाला घायल नहीं हुआ है. 

    11:49 (IST)
    दरभंगा में एसएसपी के काफ‍िले पर किए गए पथराव में एक गाड़ी का शीशा टूट गया. हंगामा की घटना के बाद उपद्रवियों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाया गया है. पुलिस ने अभी तक 6 लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं, एसएसपी बाबू राम मौके पर मौजूद हैं.

    Bihar Panchayat Elections LIVE: बिहार पंचायत के तीसरे चरण के लिए शु्क्रवार सुबह 7 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई. इस चरण में प्रदेश के 35 जिलों के 50 प्रखंडों के मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर गांव की सरकार चुनेंगे. तीसरे चरण में 81616 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं, जिनमें 38555 पुरुष और 43061 महिला प्रत्याशी हैं. बिहार पंचायत चुनाव के तीसरे चरण में ग्राम पंचायत सदस्य के पद के लिए 46757, पंच पद के लिए 16464, मुखिया पद के लिए 6079, पंचायत समिति सदसय के लिए 6706, ग्राम कचहरी सरपंच के लिए 4458 और जिला परिषद सदस्य के लिए 1152 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं.

    राज्य निर्वाचन आयोग के अनुसार, तीसरे चरण के लिए 6646 मतदान भवनों में 10529 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. तीसरे चरण का परिणाम 10 और 11 अक्टूबर को सामने आएगा. गौरतबल है कि तीसरे चरण के चुनाव के लिए वोटिंग से पहले ही 3144 उम्मीदवारों को विजयी घोषित किया जा चुका है. दरअसल, तीसरे चरण में 3144 प्रत्याशियों के विरोध में किसी ने नामांकन नहीं कराया, ऐसे में उन्‍हें निर्विरोध विजेता घोषित कर दिया गया.

    विज्ञापन

    विज्ञापन