liveLIVE NOW
  • Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Panchayat Elections 2021 Live Updates: फर्स्ट फेज में 59.85% मतदान, महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा

Bihar Panchayat Elections 2021 Live Updates: फर्स्ट फेज में 59.85% मतदान, महिलाओं ने बढ़-चढ़ कर लिया हिस्सा

Bihar Panchayat Elections LIVE, 24 September 2021: बिहार पंचायत चुनाव के पहले फेज का मतदान शुक्रवार को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गया. एक-दो जगह को अगर छोड़ दें तो कहीं कोई बड़ी हिंसक झड़प नहीं हुई. पहले फेज में 59.85 प्रतिशत मतदान हुआ है.

  • News18Hindi
  • | September 24, 2021, 19:03 IST
    facebookTwitterLinkedin
    LAST UPDATED A MONTH AGO

    AUTO-REFRESH

    18:52 (IST)

    पटना- बिहार पंचायत चुनाव का पहले फेज में 59.85 हुआ मतदान. शांतिपूर्ण मतदान के लिये निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को दिया धन्यवाद. सुरक्षा की तगड़ी व्यवस्था के कारण नहीं हुई हिंसक झड़प. महिलाओं ने सबसे अधिक किया मतदान.

    16:27 (IST)

    बिहार पंचायत चुनाव फर्स्ट फेज- 3 बजे तक का वोटिंग परसेंटेज  .
    जमुई - 45  
    तारापुर 46  
    अरवल - 47 
    नवादा-41 
    औरंगाबाद-.53 .
    जहानाबाद- 49
     मुंगेर- 46 
    रोहताश-51

    बांका- 50.5 

    16:25 (IST)

    मुंगेर- तारापुर प्रखण्ड के मानिकपुर पंचायत के बूथ नम्बर 8 और 10 पर एक ही समुदाय के  लोग आपस में भिड़े, बवाल शांत करने पहुंची पुलिस टीम पर किया हमला, पुलिस गाड़ी क्षतिग्रस्त, मामला शांत कराने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा.

    15:50 (IST)

    मुंगेर- पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि छोटी-मोटी घटनाओं को छोड़कर आज का चुनाव शांतिपूर्ण रहा. बायोमैट्रिक्स प्रणाली से फर्जी वोटिंग पर अंकुश लगेगा. इस प्रणाली को राष्ट्रीय स्तर के चुनाव में भी जैसे यूपी में या अन्य जगहों पर होने वाले चुनाव में उपयोग में लाने की आवश्यकता है.

    15:02 (IST)

    मतदान अथवा मतगणना को प्रभावित करने वाले दबंग प्रत्याशी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर स्पीडी ट्रायल कराया जाएगा. अगर मतदाता कर्मी यदि किसी दबंग प्रत्याशी के पक्ष में कार्य करने की शिकायत मिली तो प्राथमिकी दर्ज करने के साथ विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी.

    14:11 (IST)
    पहले चरण के पंचायत चुनावों के तहत मुंगेर के तारापुर में वोटिंग हो रही है. खबर है कि यहां बार-बार EVM के बिगड़ने के कारण मतदाताओं के साथ ही अधिकारियों को भी परेशानियों से दो-चार होना पड़ रहा है. दो बूथों पर ईवीएम में खराबी की सूचना है. 

    13:00 (IST)
    पंचायत चुनाव के पहले चरण में जमुई जिले के सिकंदरा प्रखंड के ईंटासागर पंचायत के धधौर हाई स्कूल मतदान केंद्र पर मतदाता उत्साहित दिखे. महिला-पुरुष की सुबह से ही लंबी कतार लगी है. खास बात है कि यहां के सभी मतदाता मास्क के साथ थे.

    12:37 (IST)
    पंचायत चुनाव में मतदाता और उम्मीदवार की सभी शिकायतों को सुना जाएगा. हार-जीत का फासला एक अंक में होने पर चुनाव परिणाम की घोषणा दोबारा गिनती कराने के बाद ही की जाएगी. चुनाव नतीजे यदि दो अंकों में हुए तब उम्मीदवार की आपत्ति की मेरिट देखी जाएगी और उसके आधार पर दोबारा मतगणना का आवेदन स्वीकार किया जाएगा. 

    11:43 (IST)
    बिहार पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग जारी है. कुछ जगहों पर इंटरनेट के कमजोर कनेक्‍शन की समस्या सामने आई है. वहीं, कुछ जगहों पर  प्रत्याशियों के चुनाव चिन्ह गलत हो जाने की वजह से उम्‍मीदवार परेशान हैं. 

    11:08 (IST)
    बिहार पंचायत चुनाव के पहले चरण के लिए वोटिंग जारी है. इस दौरान मतदाताओं में भारी उत्‍साह देखा जा रहा है. बड़ी संख्‍या में लोग वोट डालने मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे हैं. 

    Bihar LIVE: बिहार पंचायत चुनाव के पहले फेज का मतदान शुक्रवार को शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गया. एक-दो जगह को अगर छोड़ दें तो कहीं कोई बड़ी हिंसक झड़प नहीं हुई. पहले फेज के मतदान सम्पन्न होने के बाद राज्य निर्वाचन आयोग ने मतदाताओं को धन्यवाद कहा. खासतौर पर महिला मतदाताओं को आयोग के आयुक्त दीपक कुमार ने बढ़चढ़ कर मतदान करने के लिये  शुक्रिया कहा है.  दीपक कुमार के मुताबिक पूरे राज्य में 59.85 प्रतिशत मतदान हुआ है. इनके मुताबिक आगे भी इसी तरह से शांतिपूर्ण मतदान हो यही आयोग की प्राथमिकता होगी.

    बता दें कि बिहार में पंचायत चुनावों का आगाज शुक्रवार से हो गया है. पहले चरण के लिए सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक मत डाले गये. इस चरण में 10 जिलों के 12 प्रखंडों में मतदान हुआ. पहले चरण के लिए 2119 मतदान केंद्र बनाए गए थे. साथ ही सुरक्षा के व्‍यापक इंतजाम किए गए थे. पंचायत चुनाव में पहली बार बायोमीट्रिक तकनीक का प्रयोग किया गया. इसके साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का पालन भी अनिवार्य था.

    विज्ञापन

    विज्ञापन