Home /News /bihar /

बिहार पंचायत चुनाव: जदयू के एक विधायक के बेटे व दूसरे की पत्नी की करारी हार, छठे स्थान पर रहीं RJD MLA की वाइफ

बिहार पंचायत चुनाव: जदयू के एक विधायक के बेटे व दूसरे की पत्नी की करारी हार, छठे स्थान पर रहीं RJD MLA की वाइफ

बिहार पंचायत चुनाव में राजनीतिक रूप से रसूखदारों को भी झटका लगा है.

बिहार पंचायत चुनाव में राजनीतिक रूप से रसूखदारों को भी झटका लगा है.

Bihar Panchayat Chunav: मधेपुरा के बिहारीगंज से छह साल से जदयू विधायक निरंजन कुमार मेहता की पत्नी कुमुद कुमारी मुखिया का चुनाव हार गईं. निवर्तमान मुखिया कुमुद कुमारी उदाकिशुनगंज प्रखंड की मधुवन पंचायत से चुनाव लड़ी थीं. उन्हें पूजा कुमारी ने 534 मतों से शिकस्त दी. पूजा कुमारी को 1993 वोट मिले जबकि निवर्तमान मुखिया कुमुद कुमारी को मात्र 1459 वोट मिले.

अधिक पढ़ें ...

    पटना/सहरसा/मधेपुरा/खगड़िया. बिहार में पंचायत चुनाव के नौवें चरण की मतगणना में कई चौंकाने वाले रिजल्ट सामने आ रहे हैं. पश्चिम चंपारण में जहां डिप्टी सीएम रेणु देवी के भाई की करारी हुई तो पर्यटन मंत्री नारायण प्रसाद की बहू भी हार गईं. इसी तरह सहरसा के सोनवर्षा राज से 11 साल से जदयू विधायक रत्नेश सादा के बेटे भी मुखिया पद का चुनाव हार गए. सबसे खास बात यह कि विधायक पुत्र राजीव कुमार 645 मत लाकर तीसरे स्थान पर रहे. इससे भी बड़ी बात यह कि विधायक अपने बेटे के लिए पिछले 15 दिनों से गांव में रहकर खुद मतदाताओं से जनसंपर्क कर रहे थे. हालांकि विधायक के जनसंपर्क पर अन्य प्रत्याशियों ने एतराज जताते हुए प्रशासन से शिकायत भी की थी. बता दें कि इसी पंचायत के डीलर पन्नालाल राम 851 मत प्राप्त कर पहली बार मुखिया चुने गए. वहीं, निवर्तमान मुखिया राजेंद्र चौपाल 774 वोट लाकर दूसरे स्थान पर रहे. जाहिर है कुन्दह पंचायत का यह चुनाव परिणाम न सिर्फ विधायक के लिए बल्कि जदयू के लिए भी बड़ा झटका माना जा रहा है.

    इसी तरह मधेपुरा के बिहारीगंज से छह साल से जदयू विधायक निरंजन कुमार मेहता की पत्नी कुमुद कुमारी मुखिया का चुनाव हार गईं. निवर्तमान मुखिया कुमुद कुमारी उदाकिशुनगंज प्रखंड की मधुवन पंचायत से चुनाव लड़ी थीं. उन्हें पूजा कुमारी ने 534 मतों से शिकस्त दी. पूजा कुमारी को 1993 वोट मिले जबकि निवर्तमान मुखिया कुमुद कुमारी को मात्र 1459 वोट मिले.

    खगड़िया जिले के अलौली प्रखंड अन्तर्गत जिला परिषद क्षेत्र संख्या एक से सदर कांग्रेस विधायक छत्रपति यादव के भाई लोकेश नंदन व राजद जिलाध्यक्ष कुमार रंजन पप्पू की पत्नी बड़े अंतर से चुनाव हार गईं. सदर विधायक के भाई 925 मत प्राप्त कर 11वें स्थान पर रहे. वहीं, राजद जिलाध्यक्ष की पत्नी 3883 मत प्राप्त कर दूसरे स्थान पर रहीं. इस सीट से 22 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे थे. विजेता रजनीकांत ने 12 हजार 681 मत प्राप्त किया. उन्होंने रिकार्ड 8798 मतों से चुनाव जीता.

    अलौली के राजद विधायक रामवृक्ष सदा की पत्नी सुशीला देवी जिला परिषद क्षेत्र संख्या दो से हार गईं. सुशीला देवी 2977 मतों के साथ छठे स्थान पर रहीं. यहां से सत्यनारायण पासवान जिप सदस्य पद पर जीते हैं. उन्हें 7207 मत मिले. इन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी कुणाल कुमार को 1728 मतों के अंतर से हरा दिया.

    Tags: Bihar election, Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections, Panchayat, Panchayat election

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर