Home /News /bihar /

बिहार पंचायत चुनाव: चौथे चरण का मतदान संपन्न, बांका में हुई बंपर वोटिंग, भोजपुर रहा सबसे नीचे

बिहार पंचायत चुनाव: चौथे चरण का मतदान संपन्न, बांका में हुई बंपर वोटिंग, भोजपुर रहा सबसे नीचे

बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बारिश के बाद भी लोग छाता लेकर मतदान करने पहुंचे.

बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बारिश के बाद भी लोग छाता लेकर मतदान करने पहुंचे.

Bihar Panchayat Election : बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण में कुल 58.65 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. सबसे बंपर वोटिंग बांका जिले में हुई है.

पटना. बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) के चौथे चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. चौथे चरण में कुल 58.65 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. सबसे बंपर वोटिंग बांका (Banka) जिले में हुई है. यहां सबसे अधिक 84.85 फीसदी मतदान हुआ है. वहीं औरंगाबाद (Aurangabad)जिला 78 प्रतिशत मतदान के साथ दूसरे स्थान पर रहा. जबकि इस बार सबसे कम वोटिंग भोजपुर (Bhojpur) जिले में हुई. यहां 42.50 प्रतिशत लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि चौथे चरण का मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हो गया है. कुल 52 प्रखंडों के 797 पंचायतों में वोटिंग हुई. निर्वाचन में भाग लेने वाले उम्मीदवारों की संख्या 88137 रहीं, जिसमे 41410 पुरुष जबकि 46727 महिला प्रत्याशियों ने अपनी दावेदारी पेश की. वहीं चौथे चरण में 3220 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुये.

बिहार राज्य निर्वाचन आयोग (Bihar State Election Commission) के अनुसार चौथे चरण में कुल 16 मामले संज्ञान में आएं, जिसमे 5 मामले  ईवीएम खराबी के और 4 मामले मतदान में गड़बड़ी को लेकर चिन्हित किए गए. चौथे चरण में कुल 147 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है. मिली जानकरी के अनुसार लालगंज के बूथ संख्या 197 पर झड़प हुई थी. झड़प में एक व्यक्ति घायल भी हुआ है. घटना में पुलिस के साथ हाथापाई की खबर भी सामने आई है.

महिलाओं में दिखा काफी उत्साह

पंचायत चुनाव के चौथे चरण में 8 दिन समस्तीपुर जिला के विभूतिपुर प्रखंड में मतदान हुआ. यहां भारी बारिश के बावजूद मतदाताओं में गजब का उत्साह देखने को मिला. खासकर महिला मतदाता घर से निकलकर बड़ी संख्या में पहुंचकर मतदान में भाग लेने पहुंची. विभूतिपुर प्रखंड के बेलसंडी तारा पंचायत में बारिश की रिमझिम बूंदों के बीच मतदान जारी रहा. सासाराम के कसेरुआ पंचायत के बूथ नंबर 238 पर बड़ी संख्या में महिला मतदाता मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने पहुंची.

बारिश के बीच जारी रहा मतदान

चौथे चरण में खगड़िया के कुल 13 पंचायत के 174 बुथों पर भारी बारिश के बीच मतदान जारी रहा. बारिश होने के बावजूद मतदाता छाता लेकर लाइन में खड़े रहे. मतदाताओं में अपने पंचायत के सरकार को चुनने को लेकर उत्साह देखा जा रहा था. वहीं बेगूसराय के खोदावंदपुर प्रखंड के 8 पंचायत और नावकोठी प्रखंड के 9 पंचायतों में बारिश के बावजूद लोग वोट डालने के लिए पहुंचते रहे.

Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर