Home /News /bihar /

बिहार पंचायत चुनाव: छिटपुट घटनाओं के बीच चौथे चरण का मतदान जारी, मतदाताओं के सामने मौसम ने मानी हार

बिहार पंचायत चुनाव: छिटपुट घटनाओं के बीच चौथे चरण का मतदान जारी, मतदाताओं के सामने मौसम ने मानी हार

बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बारिश के बाद भी लोग छाता लेकर मतदान करने पहुंच रहे हैं.

बिहार पंचायत चुनाव के चौथे चरण में बारिश के बाद भी लोग छाता लेकर मतदान करने पहुंच रहे हैं.

Bihar Panchayat Election 2021: मतदान के बीच मौसम ने भी करवट ली है. राज्य के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. बिहार के समस्तीपुर, दरभंगा, सहरसा, खगड़िया सहित कई जिलों में लगातार बारिश के बाद भी मतदाता छाता लेकर मतदान करने पहुंच रहें हैं.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election 2021) के चौथे चरण के तहत बुधवार को मतदाता भारी संख्या में वोट डाल रहे हैं. सुबह 7 बजे से ही 36 जिलों के 53 प्रखंडों में वोटिंग हो रही है और ये मतदान शाम 5 बजे तक होगा. निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने सभी मतदान केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं. इधर मतदान के बीच मौसम ने भी करवट ली है. राज्य के कई इलाकों में लगातार बारिश हो रही है. बिहार (Bihar) के समस्तीपुर, दरभंगा, सहरसा, खगड़िया सहित कई जिलों में लगातार बारिश के बाद भी मतदाता छाता लेकर मतदान कर रहें हैं. इस मतदान में आधी आबादी यानि महिलाएं बढ़चढ़ कर हिस्सा ले रही है. उनका उत्साह देखकर यही कह सकते हैं वोटरों के उत्साह सामने मौसम ने भी हार मान ली.

सहरसा (Saharsa) जिले के सत्तर कटैया प्रखंड में 14 पंचायत के 193 मतदान केंद्र पर मतदान की प्रक्रिया जारी है. ऐसे में हो रही वर्षा के बावजूद ओकाही पंचायत के सिसई उत्क्रमित मध्य विद्यायल पर मतदाताओं में अपने मतदान के प्रति काफी उत्साह देखा जा रहा है. क्या महिला क्या पुरुष सभी मतदाता काफी उत्साहित है. कोई पानी में भींग कर, कोई सर पर कपड़ा रखकर, तो कोई छाता लेकर अपने-अपने मत का प्रयोग कर रहे हैं.

बारिश के बीच मतदान
खगड़िया के कुल 13 पंचायत के 174 बुथों पर भारी बारिश के बीच मतदान जारी है. बारिश होने के बावजूद मतदाता छाता लेकर लाइन में लगे हुए है. मतदाताओं में अपने पंचायत के सरकार को चुनने को लेकर उत्साह देखा जा रहा है. वही बेगूसराय के खोदावंदपुर प्रखंड के 8 पंचायत और नावकोठी प्रखंड के 9 पंचायतों में मतदान जारी है. यहां बारिश के बावजूद मतदाताओं में उत्साह है.
महिलाओं में भी भारी उत्साह
पंचायत चुनाव के चौथे चरण में 8 दिन समस्तीपुर जिला के विभूतिपुर प्रखंड में मतदान चल रहा है. भारी बारिश के बावजूद मतदाताओं में गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है. खासकर महिला मतदाता घर से निकलकर बड़ी संख्या में पहुंचकर मतदान में भाग ले रही हैं. विभूतिपुर प्रखंड के बेलसंडी तारा पंचायत में बारिश की रिमझिम बूंदों के बीच मतदान जारी है. सासाराम के कसेरुआ पंचायत के बूथ नंबर 238 पर बड़ी संख्या में महिला मतदाता मतदान केंद्र पर अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने पहुंच रही हैं. महिलाओं का कहना है कि, वो पहले मतदान करेंगी फिर घर का काम करेंगी. वहीं जमुई के सोनो प्रखंड के 19 पंचायतों में सुबह से ही मतदाता वोट देने के लिए कतार में खड़े हो गए थे. मतदाताओं का कहना है कि पहले मतदान फिर बाद में कोई काम.

टॉर्च की रोशनी में मतदान
छपरा में मशरख प्रखंड के 217 मतदान केंद्रों पर मतदान हो रहा है. दूरगोली पंचायत के एक मतदान केंद्र पर रोशनी की व्यवस्था नहीं होने के कारण टॉर्च की रोशनी में मतदान कराया जा रहा है. मतदाताओं की शिकायत है कि वे कम रोशनी के कारण मतदाताओं को कठिनाई हो रही है.

पुलिस ने उपद्रवी लोगों को खदेड़ा
वैशाली के लालगंज प्रखंड इलाके के 21 पंचायतों में मतदान जारी है. चुनाव के दौरान असामाजिक तत्वों पर नकेल कसने के लिए उड़नदस्ता टीम लगातार मतदान केंद्रों का दौरा करते नजर आ रहे हैं. एक-दो स्थान पर पुलिस के उपद्रवी तत्वों को खदेड़ा तो वही कुछ मतदान केंद्रों पर प्रतिबंध के बावजूद लोग मतदान केंद्र में मोबाइल ले जाने से मना किया.

आपस में भिड़े समर्थक
जमुई जिले के सोनो प्रखंड के बाबुडीह पंचायत के केवाली गांव में 2 प्रत्याशियों के समर्थक आपस में भिड़ गए और मतदान केंद्र संख्या 69 पर जमकर हंगामा किया. इस दौरान 2 प्रत्याशियों के समर्थक आपस में धक्का-मुक्की की. सूचना के बाद मौके पर पुलिस बल पहुंचा और लोगों को खदेड़ते हुए मामला को शांत कराया.

नक्सली इलाकों में चौकस सुरक्षा बल
इधर जमुई के नक्सल प्रभावित इलाके के सोनो प्रखंड के 19 पंचायतों में मतदान हो रहा है. मतदान शांतिपूर्वक जारी रखने के लिए 4 लेयर में सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है. नक्सल प्रभावित इलाके में वोटिंग के दौरान चौकसी को देखते हुए सीमा को सील कर वाहनों की जांच की जा रही है.

EVM के कारण मतदान बाधित
अररिया जिले के नरपतगंज प्रखंड के 26 पंचायतों में मतदान की जा रही है. नरपतगंज के बालाजी के बूथ नंबर 293 पर ईवीएम खराब होने की वजह से मतदान की प्रक्रिया बाधित हुआ. वहीं 291 नंबर बूथ पर रोशनी की व्यवस्था नहीं होने से मतदाताओं को परेशानी का सामना भी करना पड़ा.

Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections, PATNA NEWS

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर