PMCH के आइसोलेशन सेंटर में नाबालिग लड़की से रेप, आरोपी सुरक्षा गार्ड गिरफ्तार
Patna News in Hindi

PMCH के आइसोलेशन सेंटर में नाबालिग लड़की से रेप, आरोपी सुरक्षा गार्ड गिरफ्तार
आरोप है कि सुरक्षा गार्ड पीड़िता को बहला-फुसला कर वॉशरूम में ले गया जहां उसने उसके साथ रेप किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पीड़ित लड़की को रेप (Rape) का शिकार बनाने के बाद आरोपी गार्ड अक्सर उससे छेड़छाड़ करता था. इसका खुलासा तब हुआ जब बुधवार को चाइल्ड वेलफेयर की महिलाकर्मी लड़की का हाल जानने के लिए आइसोलेशन सेंटर पहुंची. तब पीड़िता ने रोते हुए उन्हें आपबीती बताई

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 15, 2020, 10:07 PM IST
  • Share this:
पटना. बिहार (Bihar) के सबसे बड़े अस्पताल पटना स्थित पीएमसीएच (PMCH) में नाबालिग लड़की के साथ रेप (Minor Girl rape) का मामला सामने आया है. हैवानियत का यह आरोप अस्पताल के ही एक गार्ड पर लगा है. मिली जानकारी के मुताबिक बीते पांच जुलाई को अस्पताल के चाइल्ड केयर सेंटर में 14 वर्षीय इस लड़की को लाया गया था. जहां से बाद में उसे अस्पताल में ही बने आइसोलेशन सेंटर में शिफ्ट कर दिया गया था. इस दौरान घटना वाले दिन वहां ड्यूटी पर तैनात महेश कुमार नाम का गार्ड पीड़िता को बहला-फुसला कर वॉशरूम ले गया जहां उसने उसके साथ गलत काम (रेप) किया.

यह घटना बीते आठ जुलाई की है. पीड़िता के साथ रेप के बाद आरोपी गार्ड अक्सर उससे छेड़छाड़ करता था. इसका खुलासा तब हुआ जब बुधवार को चाइल्ड वेलफेयर की महिलाकर्मी लड़की का हाल जानने के लिए आइसोलेशन सेंटर पहुंची. तब पीड़िता ने रोते हुए उन्हें आपबीती बताई.

मामला सामने आने से पुलिस महकमे में मचा हड़कंप



इसकी सूचना पटना पुलिस को मिली तो महकमे में हड़कंप मच गया. एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने तत्काल पुलिस टीम का गठन कर पूरे मामले की जांच का आदेश दिया. पीरबहोर थाना के अध्यक्ष रिजवान अहमद के नेतृत्व में पुलिस टीम गठित की गई. जिसने मामले की जांच करते हुए 40 वर्षीय आरोपी गार्ड को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में आरोपी गार्ड ने खुद को बेकसूर बताते हुए पीड़ित लड़की को मानसिक तौर पर अस्वस्थ बताया. पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपी गार्ड रिटायर्ड आर्मी मैन है. जो अब एक निजी सुरक्षा कंपनी के तहत पीएमसीएच में तैनात था.
वहीं महिला थाना पुलिस ने पीड़ित लड़की का पीएमसीएच में ही मेडिकल जांच करवाया है. महिला थाना प्रभारी आरती जायसवाल के मुताबिक मेडिकल रिपोर्ट मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. गुरुवार को पीड़िता का 164 के तहत कोर्ट में बयान कराया जाएगा.

बता दें कि पीएमसीएच में सुरक्षा का जिम्मा प्राइवेट सिक्युरिटी एजेंसी के पास है. घटना के बाद पीएमसीएच प्रशासन ने सिक्युरिटी एजेंसी के अधिकारियों को अस्पताल बुला कर उन्हें भविष्य के लिए कड़े निर्देश दिए. अस्पताल प्रशासन ने अपनी तरफ से भी एहतियात के तौर पर कई कदम उठाने के निर्देश दिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading