PM मोदी जल्द करेंगे कोसी अटल सेतु का उद्घाटन, 298 से घटकर फासला मात्र रह जाएगा 22 KM
Patna News in Hindi

PM मोदी जल्द करेंगे कोसी अटल सेतु का उद्घाटन, 298 से घटकर फासला मात्र रह जाएगा 22 KM
कोसी नदी के ऊपर बनकर तैयार कोसी अटल सेतु का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्दी ही उद्घाटन करेंगे

निर्मली से खुलकर सरायगढ़ तक जाने के लिए पहले लोगों को दरभंगा, समस्तीपुर, सहरसा होते हुए सरायगढ़ आना पड़ता था. इसके लिए लोगों को 298 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है. मगर अब कोसी अटल सेतु (Koshi Atal setu) बन जाने से यह दूरी सिमट कर मात्र 22 किलोमीटर रह गई है

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 27, 2020, 10:42 PM IST
  • Share this:
पटना. कोसी नदी (Koshi River) के ऊपर बनकर तैयार कोसी अटल सेतु (Koshi Atal Setu) यहां के लोगों के लिए किसी सपना का पूरा होने से कम नहीं है. कोसी सेतु के बन जाने से लाखों लोगों के जिंदगी में नई रफ्तार आएगी. कोसी नदी के ऊपर रेलवे का यह पुल बनकर पूरी तरह तैयार है. मिली जानकारी के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) जल्द ही इसका उद्घाटन करने वाले हैं.

कोसी के ऊपर बना यह महासेतु लोगों के लिए वरदान साबित होगा. निर्मली से खुलकर सरायगढ़ तक जाने के लिए पहले लोगों को दरभंगा, समस्तीपुर, सहरसा होते हुए सरायगढ़ आना पड़ता था. इसके लिए लोगों को 298 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ता है. मगर अब इस पुल के बन जाने से यह दूरी सिमट कर मात्र 22 किलोमीटर रह गई है. स्थानीय निवासी प्रमोद कुमार का कहना है कि पहले जाने के लिए दो दिन लग जाता था. बाढ़ के दिनों में स्थिति और भी खतरनाक हो जाती थी. अगर एक बार सुपौल जाना होता था तो दो दिन के बाद वापस लौटना पड़ता था.

वहीं निर्मली के रहने वाले मोहम्मत इश्तियाक का कहना है कि कोसी नदी पर बना यह महासेतु यहां के लोगों के लिए सबसे बड़ा तोहफा है. इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को तहे दिल से बधाई देता हूं.



महासेतु के उद्घाटन से लोगों के फिरेंगे दिन
कोसी पर महासेतु के बन जाने से निर्मली समेत कई इलाकों के दिन बदल जाएंगे. इस सेतु के उद्घाटन के बाद लोग आधे घंटे में मुख्यालय तक पहुच सकते हैं जहां पहले पहुचना मुश्किल था. साथ ही लोगों को बड़ा बाजार मिलेगा. छात्रों को कोचिंग और पढ़ाई के लिए सुपौल तक पहुंचने मे आसानी होगी. वहीं सरकारी योजनाओ को सुदूर इलाके तक पहुचाने में भी प्रशासनिक आसानी होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading