बिहार पुलिस में 2019 में न‍िकली 11880 पदों पर कांस्‍टेबल परीक्षा का कब आएगा र‍िजल्‍ट? यहां जानें हर अपडेट

बिहार पुलिस में कांस्‍टेबल के 11 हजार 880 पदों पर बहाली की प्रकिया पूरी हो चुकी है.

Bihar News: बिहार पुलिस में कांस्‍टेबल पद के ल‍िए न‍िकाली गई 11 हजार से ज्‍यादा नौकर‍ियों के नतीजे पिछले साल ही आ जाते, लेकिन कोरोना की वजह से नतीजे आने में देरी हुई है.

  • Share this:
बिहार पुलिस में कांस्‍टेबल के 11 हजार 880 पदों पर बहाली की प्रकिया पूरी हो चुकी है. केन्द्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती नतीजे घोषित करने की अंतिम तैयारी कर रहा है. बिहार पुलिस में कांस्‍टेबल की संख्या एक साथ 11 हजार 880 पदों पर बहाली होने से पुलिस में कांस्‍टेबल की संख्या बढ़ेगी. वहीं पुलिस की नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए नए अवसर पैदा होंगे.

दरअसल, बिहार पुलिस में नौकरी के लिए अक्टूबर 2019 में 11 हजार 880 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे. अब इन पदों के आखिरी नतीजों का ऐलान मार्च के आखिर तक होने की उम्मीद है. साथ ही युवाओं को लगने लगा है कि अगर वो ईमानदारी से भाग दौड़ करेंगे तो उनकी नौकरी बिहार पुलिस में हो जाएगी. इन दिनों गांधी मैदान सुबह से शाम फिजिकल प्रैक्टिस कर रहे युवाओं से भरा रहता है.

बताते चले कि बिहार पुलिस विभाग में पिछले कुछ सालों में बड़े पैमाने पर युवाओं की पक्की नौकरी हुई है. अब इसी कड़ी में केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती के परिणाम देने की तैयारी कर रहा है. तकरीबन डेढ़ साल बाद लाखों अभ्यर्थियों को इन नतीजों का इंतजार है. हालांकि इनके नतीजे पिछले साल ही आ जाते, लेकिन कोरोना की वजह से नतीजे आने में देरी हुई है. केंद्रीय चयन पर्षद सिपाही भर्ती के OSD कमलाकांत प्रसाद ने बताया है कि नतीजों को फाइनल टच दिया जा रहा है.

एक नजर
-सिपाही के 11 हजार 880 पदों पर होने वाली है बहाली
- 4 अक्टूबर 2019 को 11 हजार 880 पदों पर बहाली के लिए विज्ञापन निकाला गया था.
- 5 अक्टूबर से 4 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन मंगाए गए थे.
- ऑनलाइन आवेदन के बाद जनवरी और मार्च 2020 में लिखित परीक्षा ली गई.
- दिसंबर 2020 से जनवरी 2021 के बीच फिजिकल टेस्ट के साथ दूसरी प्रक्रियाओं की गई.
- आखिरी नतीजों का ऐलान इसी माह के अंत तक होने की उम्मीद है ।