Home /News /bihar /

Liquor Ban in Bihar: बिहार में बिक रहा ऐसा दूध कि नशे में झूम रहे थे लोग, पुलिस ने पकड़ा तो खुला राज

Liquor Ban in Bihar: बिहार में बिक रहा ऐसा दूध कि नशे में झूम रहे थे लोग, पुलिस ने पकड़ा तो खुला राज

बिहार में दूध बेचने की आड़ में शराब की होम डिलिवरी की जा रही थी.

बिहार में दूध बेचने की आड़ में शराब की होम डिलिवरी की जा रही थी.

Vaishali News: बिहार में शराबबंदी को सफल बनाने के लिए जहां एक ओर प्रशासन की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है, वहीं दूसरी ओर शराब कारोबारी शराब बेचने के एक से एक तरीके भी ढूंढ ले रहे हैं. ताजा मामला वैशाली के हाजीपुर का है जहां दूध बेचने की आड़ में शराब का कारोबार किया जा रहा था.

अधिक पढ़ें ...

हाजीपुर. बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) को सफल बनाने के लिए जहां एक ओर प्रशासन की ओर से लगातार कार्रवाई की जा रही है, वहीं दूसरी ओर शराब कारोबारी (Liquor Smuggler) शराब बेचने के एक से एक तरीके भी ढूंढ ले रहे हैं. ताजा मामला वैशाली (Vaishali) के हाजीपुर का है जहां दूध बेचने की आड़ में शराब का कारोबार किया जा रहा था. पुलिस ने इस संबंध में गुप्त सूचना के आधार पर एक बाइक सावर को पकड़ा है. मध निषेध विभाग की टीम के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर मद्द निषेध की टीम ने हाजीपुर (Hajipur) नगर के बेनी भगत चौक के पास गुरुवार की दोपहर घेराबंदी कर एक बाइक सवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने जब उसकी जांच की तो दंग रह गई. गिरफ्तार दूध बिक्रेता के पास से 15 लीटर देसी शराब (Desi Wine) बरामद की गयी.

बताया जाता है कि पुलिस को दूध बेचने के नाम पर शराब बिक्री की सूचना मिली थी. इसी सूचना के आधार पर पुलिस ने जब बाइक सवार शंकर राय को रोककर उसकी जांच की तो बाइक में 6 डब्बा टंगा था जिसे खंगाला गया तो उसमें दूध के साथ-साथ पॉलिथीन में रखा हुआ 15 लीटर देसी शराब भी बरामद किया गया.
पुलिस ने जब्त की शराब और बाइक
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार दूध कारोबारी शंकर राय गंगा ब्रिज थाना क्षेत्र के तेरसिया का निवासी है, जो दूध की आड़ में देशी शराब की होम डिलिवरी किया करता था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है, उसके पास से बाइक और शराब मिली है जिसे जब्त कर लिया गया है. बताया जाता है कि किसी को शक न हो इसलिए शराब कारोबारी दूध बेचने की आड़ में शराब बेच रहा था.
नए साल को लेकर चलाया जा रहा है विशेष अभियान
इधर पुलिस गिरफ्तार शराब तस्कर से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है. वहीं इस बारे में मध निषेध विभाग के अवर निरीक्षक विकास कुमार ने बताया कि नए साल 2022 को लेकर शराब तस्करों के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान तेज कर दी गई है. यह अभियान शराब तस्करों के खिलाफ आगे भी जारी रहेगा. इसी अभियान के तहत दूध की आड़ में शराब की होम डिलिवरी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Bihar police, Patna Police

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर