सिपाही-फायरमैन पदों के लिए होने वाली परीक्षा रद्द, नए सिरे से जारी होगी अधिसूचना

सिपाही बहाली के लिए नोडल एजेंसी केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने शुक्रवार को परीक्षा रद्द किए जाने की अधिसूचना जारी की. बिहार पुलिस के सिपाही के 9900 पदों और बिहार अग्निशमन सेवा के फायरमैन के 1965 पदों के लिए लिखित परीक्षा 25 नवंबर को होनी थी.

News18 Bihar
Updated: November 10, 2018, 2:23 PM IST
सिपाही-फायरमैन पदों के लिए होने वाली परीक्षा रद्द, नए सिरे से जारी होगी अधिसूचना
सांकेतिक चित्र
News18 Bihar
Updated: November 10, 2018, 2:23 PM IST
बिहार पुलिस में सिपाही और फायरमैन पदों के लिए होने वाली बहाली परीक्षा को रद्द कर दिया गया. 11 हजार 865 पदों के लिए निकाली गई विज्ञापन संख्या 2/18 को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है. अब नए सिरे से बहाली के लिए विज्ञापन निकाला जाएगा.

ये भी पढ़ें-  तेज प्रताप की तलाक की ज़िद से डिप्रेशन में लालू, बीपी-ब्लड शुगर बढ़ा, उड़ी नींद

सिपाही बहाली के लिए नोडल एजेंसी केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने शुक्रवार को परीक्षा रद्द किए जाने की अधिसूचना जारी की. दरअसल बिहार पुलिस के सिपाही के 9900 पदों और बिहार अग्निशमन सेवा के फायरमैन के 1965 पदों के लिए लिखित परीक्षा 25 नवंबर को होनी थी.

दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा की तैयारी लगभग पूरी कर ली गई थी. इसके लिए पटना, नालंदा, नवादा, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, भागलपुर, पूर्णिया, गया समेत 34 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. गौरतलब है कि करीब 8.50 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया है.

ये भी पढ़ें - EXCLUSIVE: तेजप्रताप की 'घर वापसी' के लिए मां विंध्यवासिनी के दरबार में हो रहा अनुष्ठान

बहाली की नई प्रक्रिया में तीन मुख्य बातें हो सकती हैं. पहली यह कि जो फॉर्म भर चुके हैं उन्हें नए विज्ञापन जारी होने के बाद भी आवेदन नहीं देना होगा. दूसरी यह कि उन्हें फिर से फॉर्म भरनी पड़ेगी, लेकिन फीस नहीं लगेगी. तीसरी यह कि या तो उन्हें फीस वापस कर दिए जाएंगे और नए अभ्यर्थी की तरह फॉर्म भरने होंगे. इन मुद्दों पर पुलिस मुख्यालय क्या निर्णय लेगा, इसका फैसला बाद में लिया जाएगा.

सिपाही बहाली की प्रक्रिया में क्या बदलाव होगा, अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है. पुलिस मुख्यालय बाद में फैसला लेगा कि बहाली में क्या बदलाव करना है? पुलिस मुख्यालय के अनुसार नया विज्ञापन निकालने की प्रक्रिया में कुछ महीने का वक्त लग जाएगा.
Loading...
ये भी पढ़ें -
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर