Home /News /bihar /

bihar police dgp sk singhal said police personnel who are posted in patna will have to do 247 duty nodmk8

बिहार के DGP का फरमान- अगर पटना में करनी है थानेदारी, तो करनी होगी 24X7 ड्यूटी

बिहार के पुलिस महानिदेशक एस.के सिंघल इन दिनों घूम-घूम कर थानों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं

बिहार के पुलिस महानिदेशक एस.के सिंघल इन दिनों घूम-घूम कर थानों का औचक निरीक्षण कर रहे हैं

Bihar News: डीजीपी एस.के सिंघल बुधवार की शाम पटना के दीघा थाना का औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे. उन्होंने यहां पेंडिंग मामलों के अलावा थाने में पुलिसकर्मियों के रहने की व्यवस्था समेत कई चीजों का गहन निरीक्षण किया. डीजीपी ने स्पष्ट कहा कि हर पुलिस पदाधिकारी को अपराधियों को पकड़ने का टारगेट दिया गया है. जो इसमें सफल नहीं होंगे उन पर राज्य पुलिस मुख्यालय नजर रखेगी और उन्हें चलता कर दिया जाएगा

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) एस.के सिंघल ने कहा है कि जिन पुलिस पदाधिकारियों को राजधानी पटना (Patna) में रहना है उन्हें दिन-रात मेहनत करनी होगी, और जो लोग यह नहीं करेंगे उनकी पोस्टिंग पटना जिला से हटा दी जाएगी. डीजीपी (Bihar DGP) बुधवार की शाम पटना के दीघा थाना का औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे. उन्होंने यहां पेंडिंग मामलों के अलावा थाने में पुलिसकर्मियों के रहने की व्यवस्था समेत कई चीजों का गहन निरीक्षण किया.

डीजीपी ने स्पष्ट कहा कि हर पुलिस पदाधिकारी को अपराधियों को पकड़ने का टारगेट दिया गया है. जो इसमें सफल नहीं होंगे उन पर राज्य पुलिस मुख्यालय नजर रखेगी और उन्हें चलता कर दिया जाएगा. दरअसल बिहार पुलिस के सबसे बड़े अधिकारी इन दिनों थानों की व्यवस्था को दुरुस्त करने में लगे हैं. डीजीपी एस.के सिंघल खुद थानों का निरीक्षण करने पहुंच जा रहे हैं और स्टेशन डायरी से लेकर पुलिसकर्मियों के रहने तक की व्यवस्था का बारीकी से निरीक्षण कर रहे हैं.

व्यवस्था में खामी दिखने पर डीजीपी के द्वारा थानेदार को न केवल फटकार पड़ती है बल्कि सजा के तौर पर उन्हें निलंबित तक किया जाता है. दीघा थाने के औचक निरीक्षण के दौरान डीजीपी ने असंतोष जाहिर करते हुए थाने में दर्ज पेंडिंग केस, पेंटिंग वारंट और पेंडिंग कुर्की के त्वरित निष्पादन पर जोर दिया.

बता दें कि पिछले दिनों डीजीपी एस.के सिंघल थानों के निरीक्षण के क्रम में सबसे पहले पटना के गांधी मैदान थाना पहुंचे थे. यहां स्टेशन डायरी में गोलमाल के आरोप में थानेदार को अपने पद से हाथ धोना पड़ा था.

Tags: Bihar News in hindi, Bihar police, Crime News, DGP, Patna Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर