Home /News /bihar /

OMG: बिहार में सरसों के खेत से निकलने लगी शराब, जानिए क्या था न्यू ईयर प्लान?

OMG: बिहार में सरसों के खेत से निकलने लगी शराब, जानिए क्या था न्यू ईयर प्लान?

बेगूसराय जिले में पुलिस ने छापेमारी कर सरसों के खेत से शराब बरामद की

बेगूसराय जिले में पुलिस ने छापेमारी कर सरसों के खेत से शराब बरामद की

Bihar: बिहार में अब सरसों के खेत में भी शराब मिलने लगी है. शायद यह पढ़कर आप थोड़े हैरान हो रहे होंगे! लेकिन, यह सच है. बिहार के बेगूसराय में सरसों के खेत से शराब बरामद की गयी है. दरअसल बिहार में शराब तस्कर हर दिन नए-नए तरीके से शराब की खेप भेजने में लगा हैं. वहीं बिहार पुलिस भी तस्करों को पकड़ने के लिए लगातार सख्ती कर रही है, लेकिन शराब तस्कर अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

बेगूसराय. बिहार में अब सरसों के खेत (Mustard Field) में भी शराब मिलने लगी है. शायद यह पढ़कर आप थोड़े हैरान हो रहे होंगे! लेकिन, यह सच है. बिहार के बेगूसराय में सरसों के खेत से शराब बरामद की गयी है. बिहार में शराब तस्कर (Liquor Smuggler)  हर दिन नए-नए तरीके से शराब की खेप भेजने में लगा हैं. वहीं बिहार पुलिस भी तस्करों को पकड़ने के लिए लगातार सख्ती कर रही है, लेकिन शराब तस्कर अपनी आदत से बाज नहीं आ रहे हैं. पुलिस की सख्ती के बाद भी तस्कर नए साल के जश्न (New Year) में शराब की खेप खपाने की तैयारी में दिन-रात जुटे हैं. शराब तस्कर कहीं खेत में शराब छुपा रहे है तो कही सब्जी की आड़ में शराब बेचने में लगे हैं. ऐसा ही एक मामला बेगूसराय जिले में देखने को मिला, जहां शराब बरामदगी को लेकर बनाए गए एंटी लिकर टास्क फोर्स की टीम ने सरसों के खेत से करीब 100 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया है.

दरअसल टीम को सूचना मिली थी कि रतनपुर ओपी के डुमरी गांव स्थित सरसों के खेत में नए साल के जश्न के लिए शराब की बड़ी खेप मंगाकर रखी गई है. इसी सूचना पर सरसों खेत में छापेमारी कर करीब 100 कार्टून विदेशी शराब को जब्त किया गया. बरामद शराब की कीमत करीब 10 लाख रुपए बतायी जा रही है. एएसआई संजय मिश्रा ने बताया कि शराब के खिलाफ लगातार छापेमारी जारी है.

मटर की बोरियों में शराब
वहीं, गया के बाराचट्टी थाना अंतर्गत समेकित जांच चौकी सूर्यमंडल में वाहन जांच के क्रम में सब्जी की आड़ में अवैध विदेशी शराब के काले कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए उत्पाद पुलिस ने 792 बोतल विदेशी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. सहायक आयुक्त उत्पाद प्रेम प्रकाश ने बताया कि झारखंड से भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब की तस्करी किये जाने की गुप्त सूचना मिली. इसी दौरान झारखंड की तरफ से आ रहे पिकअप वाहन को रोका. पूछताछ किये जाने पर वाहन चालक ने पुलिस को बताया कि पिकअप में सब्जी लोड है. लेकिन, संतोषजनक जबाब नहीं मिलने और शक के आधार पर पुलिस के जवानों ने जब पिकअप की तलाशी ली तो सब्जी मटर से भरी बोरियों के बीच भारी मात्रा में शराब निकलने लगे.

मटर की बोरियों में मिली शराब.

साठ लाख की शराब जब्त 
छपरा के डोरीगंज में भी भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की गई. जब्त शराब की कीमत साठ लाख रुपये बताई जा रही है. ये शराब हिमाचल प्रदेश में बिक्री के लिए बनाई गई थी. लेकिन इसे तस्करी कर बिहार लाया गया था, जिसकी गुप्त सूचना पर उत्पाद विभाग ने छापेमारी की और ट्रक को पकड़ लिया. तलाशी के दौरान 60 लाख रुपये मूल्य की शराब बरामद हुई. हालांकि ड्राइवर भागने में सफल रहा. पुलिस गाड़ी में लगे जीपीएस के आधार पर मामले की छानबीन कर रही है.

800 किलो महुआ से से बनी थी शराब
मुंगेर के गंगटा में पुलिस ने भी अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया. पुलिस ने गंगटा जंगल स्थित विहवै के पास छापेमारी की. छापेमारी के दौरान तीन भट्ठी को नष्ट करते हुए 800 किलो शराब बनाने के लिए तैयार किया हुआ महुआ को नष्ट किया. शराब बनाने के कई सामानों को भी पुलिस ने नष्ट कर दिया. पुलिस कार्रवाई के दौरान शराब बनाने वाले कारोबारी फरार हो गए. पुलिस के अनुसार जंगली क्षेत्र के आदिवासी इलाके में शराब के खिलाफ लगातार छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है.

बांका में एक करोड़ की शराब की गयी नष्ट

एक करोड़ की शराब की गयी नष्ट
बांका में समाहर्ता के आदेश के बाद करीब एक करोड़ रुपये की शराब को नष्ट कर दिया गया. पुलिस और उत्पाद विभाग ने एक सप्ताह पहले दो ट्रकों से भारी मात्रा में शराब के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया था, जिसे उत्पाद विभाग के कार्यालय के पास नष्ट कर दिया गया.

यूपी से लायी जा रही शराब जब्त 
इधर, गोपालगंज पुलिस ने यूपी से बिहार लायी जा रही विदेशी शराब की बड़ी खेप पकड़ी है. हालांकि तस्कर पुलिस को चकमा देकर फरार हो गये. कुचायकोट पुलिस ने यह कार्रवाई वाहन जांच के दौरान बलथरी चेकपोस्ट पर की है. ट्रक से बरामद किये गये शराब की बाजार में कीमत तकरीबन 30 से 40 लाख रुपये बतायी जा रही है. बताया जा रहा है कि नव वर्ष को लेकर कुचायकोट पुलिस बलथरी के पास चेकपोस्ट पर यूपी से आनेवाली वाहनों की सघन जांच कर रही थी. वाहनों की जांच के दौरान विदेशी शराब से भरी डीसीएम ट्रक को जब्त किया गया जिसमें 248 कार्टन विदेशी शराब मिली.

Tags: Bihar Liquor Smuggling, Bihar police, Illegal liquor

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर