• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • बिहार में दारोगा भर्ती का रिजल्‍ट घोषित, 1665 चयनित, यहां देखें अपने नतीजे

बिहार में दारोगा भर्ती का रिजल्‍ट घोषित, 1665 चयनित, यहां देखें अपने नतीजे

बिहार पुलिस फाइल फोटो

बिहार पुलिस फाइल फोटो

बिहार पुलिस ने शुक्रवार को दारोगा के 1717 पद के लिए अंतिम चयन सूची जारी कर दी. बिहार पुलिस अवर सेवा चयन आयोग द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम में 1665 अभ्यर्थी सफल रहे हैं, जबकि 52 पद रिक्त रह गए हैं

  • Share this:
    बिहार पुलिस ने शुक्रवार को दारोगा के 1717 पद के लिए अंतिम चयन सूची जारी कर दी है. बिहार पुलिस अवर सेवा चयन आयोग द्वारा घोषित परीक्षा परिणाम में 1665 अभ्यर्थी सफल रहे हैं, जबकि 52 पद रिक्त रह गए हैं. इनमें सामान्य वर्ग से 884, पिछड़ा वर्ग से 169, अति पिछड़ा 294, एसी से 248, एसटी से नौ, पिछड़ा वर्ग महिला 48 और स्वतंत्रता सेनानी कोटे से 13 अभ्यर्थी चयनित हुए हैं. अब 14 -15 मार्च को आयोग के कार्यालय से चयनित अभ्यर्थियों का नियुक्ति पत्र जारी किया जाएगा.

    जानकारी के मुताबिक नियुक्ति पत्र के लिए चयनित अभ्‍यर्थियों को प्रवेश पत्र और फोटो युक्त पहचान पत्र लेकर बुलाया गया है. चयनित सभी अभ्यर्थियों को 25 मार्च से 25 अप्रैल तक डीजीपी कार्यालय में योगदान देना है. रिजल्ट हाईकोर्ट की अनुमित मिलने के बाद जारी किया गया है.

    दारोगा भर्ती का रिजल्‍ट




    पटना हाईकोर्ट ने मंगलवार को तत्काल अंतिम परीक्षाफल प्रकाशित करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने आयोग को आरक्षण नियमों का पालन करने को कहा था. हाईकोर्ट ने मंगलवार को दारोगा बहाली मामले में बिहार सबोर्डिनेट पुलिस सर्विस कमीशन की ओर से दायर एलपीए अपील पर सुनवाई के बाद यह फैसला सुनाया था.

    ये भी पढ़ें- निबंधन कर्मचारियों का घूस लेते VIDEO वायरल, कहा- ऊपर तक पहुंचाने पड़ते हैं हिस्से

    बता दें कि दारोगा के 1717 पदों के लिए 3 लाख 59 हजार 932 अभ्यर्थियों ने 11 मार्च व 15 अप्रैल 2018 को प्रारंभिक लिखित परीक्षा दी थी. इसके 4 मई को परिणाम घोषित हुए थे. इसके बाद 22 जुलाई को मुख्य लिखित परीक्षा हुई थी. इसका परिणाम 5 अगस्त को जारी कर दिया गया था. इसमें सफल अभ्यर्थियों की 29 सितंबर को शारीरिक परीक्षा पूरी कर ली गई थी.

    ये भी पढ़ें-

    टिकट की दावेदारी पर कन्हैया कुमार ने नहीं खोले पत्ते, बोले- मेरा फैसला जनता तय करेगी

    नीतीश कुमार को बिना जनादेश के NDA में वापसी नहीं करनी चाहिए थीः प्रशांत किशोर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज