Lockdown में ही शुरू हो जाएगी बिहार पुलिस की ट्रेनिंग!
Patna News in Hindi

Lockdown में ही शुरू हो जाएगी बिहार पुलिस की ट्रेनिंग!
अपर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय

बिहार के अपर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के मकसद से स्थगित चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम को फिर से चालू करने का अनुरोध किया है.

  • Share this:
पटना. लॉक डाउन (Lockdown) के कारण बहुत सारी योजनाएं अधर में लटक गई थीं. हालांकि लॉकडाउन के लंबा लंबा खींच जाने के कारण अब उन योजनाओं को फिर से शुरू करने के बारे में सोचा जा रहा है. बिहार पुलिस (Bihar Police) भी अपनी स्थगित योजना को शुरू करने के बारे में विचार कर रही है. अपर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव के मकसद से स्थगित हुए पुलिस प्रशिक्षण कार्यक्रम को फिर से चालू करने का अनुरोध किया है.

बिहार पुलिस मौजूदा हालात में यह मान चुकी है कि अब यह निश्चित तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि कोरोना जैसे संक्रामक बीमारी से पूरी तरह कब तक निजात मिल सकेगी. दरअसल यह बात उस समय निकल कर सामने आई है जब अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय)  जितेंद्र कुमार ने पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षण, अपर पुलिस महानिदेशक बीएमपी और अपर पुलिस महानिदेशक बिहार पुलिस अकादमी राजगीर को पत्र लिखा. इस पत्र में अपर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मकसद से स्थगित चल रहे प्रशिक्षण कार्यक्रम को फिर से चालू करने का अनुरोध किया है.

23 मार्च से शुरू हुआ लॉकडाउन



अपर पुलिस महानिदेशक ने यह चर्चा की है कि पिछले 23 मार्च से लॉक डाउन की स्थिति पूरे देश में है और इससे कोरोना संक्रमण के प्रसार की गति पर अंकुश तो लगाया जा सका है लेकिन यह पूरी तरह से थमा नहीं है. अपर पुलिस महानिदेशक का मानना है कि निश्चित तौर पर यह नहीं बताया जा सकता कि इस वैश्विक और संक्रामक बीमारी से पूरी तरह निजात कब तक मिल पाएगी.



प्रशिक्षण कार्यक्रम जरूरी, इसे रोकना ठीक नहीं: पुलिस महानिदेशक

पुलिस महानिदेशक का मानना है कि प्रशिक्षण कार्यक्रम भी बहुत जरूरी है और इसे लंबे समय तक नहीं रोका जा सकता है. एडीजी मुख्यालय ने पत्र के अंत में अनुरोध किया है कि गृह मंत्रालय भारत सरकार और गृह विभाग और स्वास्थ्य विभाग बिहार सरकार द्वारा कोविड-19 से बचाव के संबंध में जारी गाइड लाइन का पालन करते हुए प्रशिक्षण संस्थाओं एवं प्रशिक्षण कार्यक्रमों को पुनर्जीवित करने पर विचार किया जाए.

ये भी पढ़ें: बिहार: घर में हुए धमाके में मां और नवजात की मौत, छह घर धवस्त

गोपालगंज में राजद और भाकपा माले विधायक पर FIR दर्ज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading