दिल्ली पुलिस के प्रोटेक्शन में बाढ़ कोर्ट में पेश होंगे अनंत सिंह, ट्रांजिट रिमांड पर ले सकती है बिहार पुलिस

News18 Bihar
Updated: August 23, 2019, 1:59 PM IST
दिल्ली पुलिस के प्रोटेक्शन में बाढ़ कोर्ट में पेश होंगे अनंत सिंह, ट्रांजिट रिमांड पर ले सकती है बिहार पुलिस
दिल्‍ली में सरेंडर के बाद अब अनंत सिंह को पटना लाएगी बिहार पुलिस

16 अगस्त को घर से हथियारों की बरामदगी के बाद अनंत सिंह की गिरफ्तारी तय मानी जा रही थी. लेकिन, इसमें हुई देरी का फायदा उठाते हुए वे आश्‍चर्यजनक तरीके से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे

  • Share this:
लगातार दबिश के बावजूद अनंत सिंह (Anant Singh) को पकड़ पाने में पटना पुलिस (Patna Police) नाकामयाब रही. इस बीच वे खुलेआम वीडियो बनाते रहे, शेयर करते रहे, लेकिन पुलिस उन तक नहीं पहुंच पाई. 16 अगस्त के बाद से लगातार पुलिस को गच्चा देते रहे अनंत सिंह कब दिल्ली के साकेत कोर्ट पहुंच गए इसकी किसी को भनक तक नहीं लगी. गिरफ्तार नहीं होने देने और कोर्ट में ही सरेंडर के अपने दावे के अनुसार शुक्रवार को उन्होंने दिल्ली के साकेत कोर्ट (Saket Court) में सरेंडर कर दिया. अदालत ने उनका सरेंडर (surrender)  मंज़ूर करते हुए दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को आदेश दिया कि उन्हें बाढ़ कोर्ट में पेश किया जाए.

जाहिर है अनंत सिंह अब दिल्ली पुलिस प्रटेक्शन (Police protection) के साथ बिहार के लिए निकलने वाले हैं. हालांकि अब माना जा रहा है कि अनंत सिंह के सरेंडर के बाद बिहार पुलिस उन्हें ट्रांजिट पर लेने की कोशिश करेगी.

अब ट्रांजिट रिमांड पर पटना लाएगी बिहार पुलिस
माना जा रहा है कि अनंत सिंह के शुभचिंतकों ने गिरफ्तारी से इतरसरेंडर की सलाह दी थी. इस कारण उन्‍होंने आत्मसमर्पण किया. बहरहालबिहार पुलिस अब अनंत सिंह को रिमांड पर लेने कर कोशिश करेगी.  पटना के एसपी (ग्रामीण) कांतेश कुमार मिश्र के अनुसार अब बिहार पुलिस अनंत सिंह को ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पटना आएगी.

अनंत सिंह के घर मिली AK-47, RJD नेता बोले-'हथियार मिलने से आतंकवादी नहीं होता'
घर से AK-47, ग्रेनेड और कारतूस बरामदगी के बाद से फरार चल रहे थे बाहुबली अनंत सिंह.


चकमा देकर हो गए फरार, लगातार जारी करते रहे वीडियो
बता दें कि 16 अगस्त को घर से हथियारों की बरामदगी के बाद अनंत सिंह की गिरफ्तारी तय मानी जा रही थी.  लेकिन,  इसमें हुई देरी का फायदा उठाते हुए वे आश्‍चर्यजनक तरीके से पुलिस को चकमा देकर फरार हो गए थे. फिलहाल उन्‍होंने दिल्‍ली के साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया है.
Loading...

फरारी के दौरान तीन वीडियो किए जारी
पटना पुलिस को अनंत सिंह किस तरह खुलेआम गच्चा देते रहे इसका उदाहरण है उनके द्वारा जारी किया गया तीन वीडियो. फरारी के दौरान उन्‍होंने तीन वीडियो जारी किए. अपने पहले के वीडियो में अनंत सिंह ने कहा था कि वे जल्‍दी ही सरेंडर कर देंगे।. उन्‍होंने खुद को फरार मानने से भी इनकार किया था. फिर दूसरा वीडियो जारी किया और उन्होंने अपना तीसरा वीडियो गुरुवार को जारी किया था.



खुद के खिलाफ लगाया साजिश का आरोप
गुरुवार को तीसरा वीडियो (Third Video) जारी कर पुलिस के सामने एक बार फिर चुनौती जाहिर की थी. वीडियो में उन्होंने कहा था कि वो पुलिस के सामने किसी भी कीमत पर सरेंडर (Surrender) नहीं करेंगे. अनंत सिंह ने पुलिस पर साजिश (Conspiracy) रचने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उन्हें कोर्ट पर पूरा भरोसा है, लेकिन पुलिस पर नहीं.

अपने नए वीडियो में अनंत ने पटना पुलिस के ऊपर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें पता चल गया है कि ‘राज्य की सत्ताधारी जदयू के सांसद ललन सिंह, मंत्री नीरज कुमार और अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) लिपि सिंह ने मेरे खिलाफ साजिश रचकर एक रिश्तेदार के जरिए घर मे हथियार रखवाए थे.’

ये भी पढ़ें- 


पकड़ में आए बाहुबली विधायक अनंत सिंह, दिल्ली के साकेत कोर्ट में किया सरेंडर




CM नीतीश के ड्रीम प्रोजेक्ट के लिए आज से शुरू होगा ड्रोन सर्वे, जानें प्रस्तावित रूट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 1:59 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...