बिहार: कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर भ्रम फैलाने वालों पर प्रशासन सख्त, होगा एक्शन

कोरोना को लेकर पोस्ट डालने में संयम बरतें.

कोरोना को लेकर पोस्ट डालने में संयम बरतें.

कुछ लोग कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत का गलत पोस्ट अपलोड कर भय का माहौल बनाने की कोशिश में हैं. प्रशासन ऐसे लोगों पर नकेल कसने का खाका तैयार कर रहा है.

  • Share this:

पटना. कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के भ्रामक खबरें आती रहती हैं जिससे लोगों में डर पैदा हो रहा है. लोगों को ग़लत जानकारी भी मिल रही है. अब इसे लेकर प्रशासन सख़्त हो गया है. ऐसे में अगर आप सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं तो कोरोना को लेकर पोस्ट डालने में संयम बरतें. अगर आप कोई भ्रामक ख़बर पोस्ट करेंगे तो आप पर कार्रवाई हो सकती है. लॉकडाउन लगने और सरकार के प्रयासों के बाद बिहार मे कोरोना के आकड़ों में काफ़ी तेजी से कमी आ रही है. बिहार में कोरोना के आंकड़े घटकर अब 5000 के आसपास आ गए हैं. बावजूद कुछ लोग किसी के बहकावे में आकर या जान बूझकर सोशल मीडिया पर ग़लत जानकारी पोस्ट कर रहे हैं.

कुछ लोगों के द्वारा कोरोना संक्रमण से होने वाली मौत का गलत पोस्ट अपलोड कर लोगों के मन में भय का माहौल बनाने की कोशिश में हैं. प्रशासन ऐसे लोगों पर नकेल कसने का खाका तैयार कर रहा है. हालांकि अफसरों ने इस बारे में कुछ भी बताने से परहेज बरता लेकिन सूत्रों के मुताबिक इसे लेकर पुरी तैयारी चल रही है.

महामारी अधिनियम के तहत होगी कारवाई

अपने फ़ायदे के लिए कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिये भ्रम फैला रहे हैं. प्रशासन ऐसे लोगों को चिन्हित कर रहा है. अगर कोई ग़लत और भ्रम फैलाने वाली पोस्ट सोशल मीडिया पर डालता है तो इन लोगों के खिलाफ प्रशासन महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने की तैयारी में है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज