फिर से छुट्टी पर जा सकेंगे बिहार के पुलिसकर्मी, जानें पुलिस मुख्यालय का क्या है आदेश
Patna News in Hindi

फिर से छुट्टी पर जा सकेंगे बिहार के पुलिसकर्मी, जानें पुलिस मुख्यालय का क्या है आदेश
अब छुट्टी पर जा सकेंगे बिहार के पुलिसकर्मी

बिहार पुलिस मुख्यालय (Bihar Police Headquarters) ने अपने आदेश में कहा है कि थानाध्यक्ष स्तर के पदाधिकारियों को जिला और थाना स्तर पर अपराध (Crime) की स्थिति को देखते हुए आवश्यकता और नियमानुसार छुट्टी दी जाए.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
पटना. कोरोनाबंदी के दौर में कोरोना वररियर्स (Corona Warriors) के रूप में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले बिहार के लाखों  पुलिसकर्मी पिछले 2 महीने से अधिक समय तक लगातार अपने दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं. इस दौरान पुलिसकर्मियों की भूमिका काफी सराहनीय रही है.   पुलिसकर्मियों ने आम लोगों के हित में दिन-रात अपनी सेवाएं दीं. हालांकि इस दौरान अपने कर्तव्य का निर्वहन करते हुए कई पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमण से पीड़ित भी हुए. लेकिन,  इसके बावजूद पुलिसकर्मियों ने हिम्मत नहीं हारी. लंबे अरसे से पुलिसकर्मियों की मांग लॉकडाउन (Lockdown) के दौर में रद्द की गई छुट्टियों को फिर से बहाल करने की थी. बिहार पुलिस मुख्यालय (Bihar Police Headquarters) ने सोमवार की देर शाम पुलिसकर्मियों की छुट्टी से संबंधित आदेश जारी कर दिया है.

आदेश पत्र में कहा गया है कि सभी एसपी अपने जिले में कार्यरत पुलिस इंस्पेक्टर से लेकर सिपाही स्तर तक के पुलिस पदाधिकारियों और कर्मियों को मौजूदा कार्य बल का संतुलन बनाते हुए रोटेशन के आधार पर नियमानुसार अवकाश की स्वीकृति प्रदान कर सकते हैं. मुख्यालय ने अपने आदेश में कहा है कि थानाध्यक्ष स्तर के पदाधिकारियों  को जिला और थाना स्तर पर अपराध की स्थिति को देखते हुए आवश्यकता और नियमानुसार छुट्टी दी जाए.

बता दें कि बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार धीरज ने इसके लिए बिहार पुलिस मुख्यालय को एक पत्र भी लिखा था और इस बात की चर्चा की थी कि पिछले 2 महीने से अधिक समय से लगातार काम कर रहे पुलिसकर्मी अपने परिजनों से दूर रहने के कारण मानसिक तौर पर सही हालत में नहीं है. बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन और बिहार पुलिस एसोसिएशन ने बिहार पुलिस मुख्यालय को पत्र लिखकर फिर से  छुट्टी को शुरू करने की मांग की थी.



बिहार पुलिस मुख्यालय द्वारा जारी आदेश पत्र




दोनों पुलिस एसोसिएशन की मांग को देखते हुए बिहार पुलिस मुख्यालय ने सोमवार देर शाम को पुलिसकर्मियों की छुट्टी से संबंधित आदेश जारी कर दिया है. सोमवार को ही आइजी मुख्यालय एनएच खान के नाम से  संबधित आदेश जारी किया गया.

जाहिर है बिहार पुलिस मुख्यालय का यह आदेश निश्चित तौर पर बिहार के लाखों पुलिसकर्मियों के लिए संजीवनी का काम करेगा. क्योंकि कोरोना वॉरियर्स पुलिसकर्मियों द्वारा लगातार काम करते रहने के कारण छुट्टी की जरूरत महसूस की जा रही थी.

बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार मिथुन जय कुमार सिंह और बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेंद्र कुमार धीरज ने बिहार पुलिस मुख्यालय के फैसले का स्वागत करते हुए इसे लाखों पुलिसकर्मियों के हित में उठाया गया  सार्थक कदम करार दिया है.

ये भी पढ़ें

 
First published: June 2, 2020, 11:17 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading