होम /न्यूज /बिहार /

सत्ता परिवर्तन के कयासों के बीच बिहार में आज बैठकों का दौर, नीतीश कुमार ले सकते हैं बड़ा फैसला

सत्ता परिवर्तन के कयासों के बीच बिहार में आज बैठकों का दौर, नीतीश कुमार ले सकते हैं बड़ा फैसला

बिहार के लिए मंगलवार का दिन काफी अहम माना जा रहा है (फाइल फोटो)

बिहार के लिए मंगलवार का दिन काफी अहम माना जा रहा है (फाइल फोटो)

Bihar Politics Latest Update: मंगलवार को नीतीश कुमार अपनी पार्टी के सासंदों और विधायकों से अलग-अलग बैठक करेंगे तो वहीं तेजस्वी यादव ने भी अपनी पार्टी के सभी विधायकों को मीटिंग में बुलाया है. कांग्रेस पहले ही बैठक कर चुकी है, ऐसे में माना जा रहा है कि बिहार की सियासत के लिए मंगलवार का दिन काफी अहम हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

पटना. बिहार की राजनीति के लिए मंगलवार का दिन काफी अहम साबित हो सकता है. सूबे में जारी सियासी हलचल के बीच एक साथ कई दलों ने अपने विधायकों की बैठक 9 अगस्‍त 2022 को बुलाई है, ऐसे में सभी की निगाहें इन बैठकों पर जा टिकी हैं. मंगलवार को सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड के अलावा एनडीए में उसकी सहयोगी जीतन राम मांझी की पार्टी हम के अलावा महागठबंधन के सबसे बड़े दल राजद ने अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. तीनों पार्टियों के विधायक दल की बैठक में क्या कुछ होता है, इसको लेकर अभी से ही कयासों का दौर शुरू हो गया है.

ऐसी खबरें निकल कर सामने आ रही हैं कि प्रदेश की सियासत में कुछ बड़ा फेरबदल होने वाला है. हालांकि, इसको लेकर जेडीयू और बीजेपी दोनों की तरफ से सधे हुए जवाब दिए जा रहे हैं तो वहीं महागठबंधन के नेताओं का दावा है कि सरकार पूरी तरह से बदलने वाली है. मंगलवार को नीतीश कुमार अपनी पार्टी के सभी विधायकों और सासंदों के साथ बैठक करेंगे. हालांकि, इस बैठक को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें आरसीपी सिंह के पार्टी से जाने के बाद की स्थितियों पर विचार किया जाएगा, लेकिन सूत्र यह भी बता रहे हैं कि नीतीश कुमार एनडीए गठबंधन में रहने अथवा नहीं रहने पर भी फैसला ले सकते हैं.

बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी तो कौन होगा CM? क्‍या लालू-नीतीश के बीच सोनिया गांधी करेंगी मध्यस्थता! 

आरजेडी की भी बैठक
दूसरी तरफ तेजस्वी यादव की अगुवाई वाली राजद ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. दिन के 11 बजे से राबड़ी आवास में होने वाली इस बैठक पर भी सभी की निगाहें हैं, क्योंकि ताजा घटनाक्रम में बिहार में सत्ता परिवर्तन का दावा किया जा रहा है. साथ ही बिहार की सत्‍ता में तेजस्वी यादव की वापसी की भी बात कही जा रही है. बिहार की ही एक अन्य पार्टी जीतन राम मांझी की हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने भी अपने विधायकों की बैठक बुलाई है. मांझी ने इसके लिए अपना दिल्ली का दौरा भी छोटा कर दिया. ऐसे में इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता है कि बिहार की राजनीति में कुछ बड़ा होने वाला है.

कांग्रेस की बैठक
इससे पहले सोमवार को बिहार में कांग्रेस ने अपने विधायकों की बैठक की. जेडीयू की बात करें तो नीतीश कुमार अपने विधायकों और सांसदों से अलग-अलग बैठक करेंगे. दिन के 11 बजे पटना के सीएम हाउस में बैठक होने वाली है जानकारी के मुताबिक नीतीश कुमार पहले अपनी पार्टी के 16 सांसदों के साथ बैठक करेंगे इसके बाद विधायकों पर भी वर्तमान राजनीतिक हालात पर चर्चा करेंगे साथ ही उनका मंतव्य भी जानेंगे.

नया दाव
सोमवार की शाम कांग्रेस के विधायक दल की बैठक में बिहार में कांग्रेस ने नया दाव चल दिया. पार्टी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खुले रूप से बिना शर्त समर्थन देने की घोषणा कर दी है. जनता दल युनाइटेड (जेडीयू) और बीजेपी के बीच रहे उठापटक और सरकार को लेकर चल रहे रस्साकस्सी को लेकर कांग्रेस ने यह निर्णय लिया. कांग्रेस विधायक दल के नेता अजीत शर्मा के आवास पर हुई थी. इस बैठक में बिहार कांग्रेस प्रभारी भक्त चरण दास, प्रदेश अध्यक्ष मदन मोहन झा सहित तमाम विधायक शामिल रहे थे.

Tags: Bihar News, Nitish kumar, PATNA NEWS, Tejashwi Yadav

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर